icon

IPL 2024: RCB के छह ओवर में लुटाए 75 रन, डु प्‍लेसी- विराट कोहली की टीम के नाम आईपीएल इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज

KKR vs RCB, IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आईपीएल इतिहास में किसी एक सीजन में इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने वाली पहली टीम बन गई है.

आरसीबी ने पावरप्‍ले में लुटाए 75 रन
authorकिरण सिंह
Sun, 21 Apr 05:50 PM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के 36वें मुकाबले में शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. फाफ डु प्‍लेसी की आरसीबी टीम ने इस मुकाबले में 6 ओवर में 75 रन लुटाकर आईपीएल इतिहास के उस अनचाहे रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया, जिससे हर टीम बचने की कोशिश करती है. 


इस मुकाबले में कोलकाता की टीम पहले बैटिंग करने आई. फिल सॉल्‍ट के तूफान के दम पर केकेआर ने 20 ओवर में 222 रन बना दिए. सलामी बल्‍लेबाज सॉल्‍ट ने 14 गेंदों में 7 चौके और तीन छक्‍कों के दम पर 48 रन बनाए. उस तूफान के चलते ही विराट कोहली से सजी आरसीबी के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. आरसीबी ने इस मुकाबले में पावरप्‍ले में 75 रन लुटाए. केकेआर ने 6 ओवर में तीन विकेट पर 75 रन बनाए. 
 

पावरप्‍ले में सबसे ज्‍यादा बार लुटाए 70 से ज्‍यादा रन

 

इस सीजन में 8 मैचों में चौथी बारआरसीबी की टीम ने पावरप्‍ले में 70 या उससे अधिक रन दिए हैं. आईपीएल इतिहास में किसी एक सीजन में पहली बार किसी टीम ने सबसे ज्‍यादा 4 मैचों में पावरप्‍ले में 70 या उससे ज्‍यादा रन दिए. आरसीबी ने कोलकाता के खिलाफ इस मैच से पहले सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस और केकेआर के खिलाफ इस सीजन में पहली टक्‍कर में पावरप्‍ले में रन लुटाए थे. आरसीबी और केकेआर की टीम आईपीएल 2024 में दूसरी बार आमने- सामने हुई है.

 

आरसीबी के गेंदबाजों का पावरप्‍ले में प्रदर्शन 

विपक्षी टीम रन लुटाए
चेन्‍नई सुपर किंग्‍स62/1
पंजाब किंग्‍स40/1
कोलकाता नाइट राइडर्स85/0
लखनऊ सुपर जायंट्स54/1
राजस्‍थान रॉयल्‍स 54/1
मुंबई इंडियंस72/0
सनराइजर्स हैदराबाद76/0
कोलकाता नाइट राइडर्स75/3

ये भी पढ़ें :- 
KKR vs RCB : कोलकाता के मैदान में विराट कोहली वाली RCB ने क्यों पहनी कचरे से बनी ग्रीन जर्सी, जानिए कबसे हुई शुरुआत और क्या है वजह ?

PAK vs NZ: पाकिस्तान क्रिकेट ने की टीम इंडिया की कॉपी, अवॉर्ड देने के लिए नहीं था कुछ तो खिलाड़ी को पकड़ा दिया ये, ड्रेसिंग रूम का VIDEO वायरल

SRH vs DC: 'बल्लेबाजी से आपको स्पॉन्सर मिलते हैं लेकिन गेंदबाजी से आप चैंपियन बनते हैं', जानें SRH के सीनियर गेंदबाज ने मैच के बाद किसपर कसा तंज

लोकप्रिय पोस्ट