icon

Rajasthan Royals: संजू सैमसन की टीम को बड़ा झटका, स्टार स्पिनर ने आईपीएल 2024 सीजन से लिया नाम वापस

Rajasthan Royals: स्टार स्पिनर एडम जम्पा बाहर हो चुके हैं. राजस्थान ने मिनी नीलामी में इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया था. जम्पा को 1.5 करोड़ रुपए में लिया गया था.

विकेट लेने के बाद एजम जम्पा को बधाई देती राजस्थान की पूरी टीम
authorNeeraj Singh
Thu, 21 Mar 05:24 PM

राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2024 से ठीक पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार स्पिनर एडम जम्पा ने टूर्नामेंट में अपना नाम वापस ले लिया है. जम्पा ने निजी कारणों के चलते अपना नाम वापस लिया है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को राजस्थान रॉयल्स ने मिनी नीलामी में 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा था. इससे पहले वो साल 2016-2017 सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए खेल चुके हैं. वहीं साल 2020 में वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे. जम्पा को लेकर कहा जा रहा है कि वो अपने परिवार को समय देना चाहते हैं. उनका शेड्यूल काफी ज्यादा व्यस्त रहा था. वो बीबीएल और भारत के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज का भी हिस्सा थे. रॉयल्स के पास पहले ही दो स्पिनर्स हैं जिसमें युजवेंद्र चहल और एडम जम्पा हैं. जम्पा ने साल 2023 सीजन में राजस्थान के लिए कुल 6 मैच खेले थे. इस दौरान उन्होंने 23.50 की औसत और 8.54 की इकॉनमी के साथ कुल 8 विकेट लिए थे. इस बल्लेबाज ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 22 रन देकर 3 विकेट लिए थे.

 

कृष्णा भी हो चुके हैं बाहर

 

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले ही प्रसिद्ध कृष्णा को खो चुकी है. उनकी सर्जरी के चलते वो बाहर हुए हैं. ऐसे में इन दो खिलाड़ियों के बाहर होने से टीम की चिंता बढ़ गई है. रॉयल्स ने अभी तक दोनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है. राजस्थान रॉयल्स की टीम साल 2008 की चैंपियन टीम है. वहीं साल 2022 में टीम फाइनल में पहुंची थी. लेकिन टीम को अंत में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार मिली थी. इसके अलावा पिछले साल टीम प्लेऑफ्स से चूक गई थी. ऐसे में इस साल टीम पूरी ताकत के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी. संजू सैमसन की कप्तानी में टीम कमाल दिखाने के लिए पूरी तरह तैयार है.

राजस्थान को अपने ओपनर यश्सवी जायसवाल से काफी ज्यादा उम्मीदें हैं. वो अब तक शानदार साबित हुए हैं. राजस्थान की टीम को अपना पहला मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 24 मार्च को जयपुर में खेलना है. जायसवाल को लेकर हाल ही में टीम के कप्तान संजू सैमसन ने कहा था कि इस खिलाड़ी के शॉट्स से हमारा सपोर्ट स्टाफ चोटिल हो रहा है.

 

सैमसन ने स्टार से बातचीत में मजाकिया अंदाज में कहा कि जायसवाल की वजह से स्टाफ चोटिल हो रहा है. उन्होंने कहा,पिछले तीन-चार साल से जायसवाल को नेट्स से खींचना पड़ता है. हमारे प्रैक्टिस कैंप में चार सरदारजी हैं. इनके नाम कट, पुल, फ्लिक और ड्राइव है. कट नाम वाला बंदा कट खेलने वाली बॉल फेंकता है. पुल वाला पुल शॉट टाइप बॉल डालता है. बाकियों के साथ भी ऐसा ही है. पिछले सीजन जायसवाल की वजह से उनके कंधे डिसलोकेट हो गए थे. वे अस्पताल में थे और फिर वापस आए थे. मुझे लगता है कि जायसवाल की वजह से खिलाड़ियों के बजाए स्टाफ चोटिल हो रहा है.

 

ये भी पढे़ं

एमएस धोनी के आखिरी IPL सीजन से पहले जानिए कब और कैसे टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट से लिया था संन्यास
IPL 2024: एमएस धोनी के कप्तानी छोड़ने पर चेन्नई सुपर किंग्स ने क्या कहा, ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर दी यह जानकारी

एमएस धोनी बिजनेस में भी सुपरहिट, इन 15 कंपनियों में लगा रखा है पैसा, खेती से लेकर होटल, जिम से ड्रोन तक, देखिए पूरी लिस्ट

 

लोकप्रिय पोस्ट