icon

IPL 2024: रियान पराग से पिता ने पूछा- लोग तुम्‍हें क्‍यों ट्रोल करते हैं? बल्‍लेबाज ने वजह बताने के बाद बदल दी तस्‍वीर

Riyan Parag, IPL 2024: रियान पराग पिछले कुछ सीजन से खराब फॉर्म में जूझ रहे थे. उन्‍हें सोशल मीडिया पर काफी कुछ सुनना पड़ा था. उनकी काफी आलोचना भी हुई थी. 

रियान पराग ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ नॉटआउट 84 रन ठोके थे
authorकिरण सिंह
Sat, 30 Mar 10:25 AM

रियान पराग आईपीएल 2024 में  जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. दो मैचों में उन्‍होंने 127 रन ठोक दिए हैं और वो विराट कोहली और हेनरिक क्‍लासन के बाद इस सीजन तीसरे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं. राजस्‍थान रॉयल्‍स के स्‍टार बल्‍लेबाज ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 43 रन और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ नॉटआउट 84 रन ठोके. उन्‍होंने इसी के साथ उन ट्रोलर्स की भी बोलती बंद कर दी, जो पिछले सीजन तक उनकी आलोचना कर रहे थे. 

 

पिछले कुछ सीजन पराग खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. उन्‍हें काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा. सोशल मीडिया पर उन्‍हें काफी बुरा भी सुनने को मिला, मगर उससे वो परेशान नहीं हुए. पराग मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं और ये सब उन्‍हें अपने परिवार से मिला है. उनके माता पिता दोनों ही एथलीट रह चुके हैं. ऐसे में वो जानते हैं कई बार कितना मुश्किल हो जाता है. 

 

रियान पराग की पिता से बातचीत

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इस सीजन अपने अभियान का आगाज किया था. इंडियंस एक्‍सप्रेस के अनुसार इस मैच से ठीक एक दिन पहले रियान पराग के पिता पराग दास ने उन्‍हें फोन किया और उनसे पूछा कि क्‍या तुम जानते हो कि लोग तुम्‍हें ट्रोल क्‍यों करते हैं. जिसके बाद बल्‍लेबाज ने इसके पीछे की दो वजह अपने पिता को बताई और फिर पूरी तस्‍वीर ही बदल दी.

 

राजस्‍थान के बल्‍लेबाज ने अपने पिता को कहा- 

 

डैड, उम्‍मीद हैं, लोग मुझे सफल होते देखना चाहते हैं, इसी वजह से मुझे ये सब मिल रहा है. जिस दिन मैं  लगातार रन बनाना शुरू कर दूंगा, उस दिन ट्रोल करने वाले मेरा नाम गाएंगे.


पेरेंट्स से मिली रियान को ताकत 

पूर्व फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेटर पराग दास को लगता  है कि इस सीजन उनके बेटे के लिए चीजें बदल जाएगी. उनके पिता का कहना है कि रियान मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं. उनका कहना है कि रियान को सोशल मीडिया पर जिस बुरी तरह से अब्‍यूज किया गया. आलोचना की गई, वो काफी खराब है. वो खुद क्रिकेटर रह चुके है. उनकी पत्‍नी नेशनल लेवल की स्विमर रह चुकी हैं और वो दोनों ही खेल के मुश्किल समय के बारे में जानते हैं और यही से उनके बेटे को सब कुछ हैंडल करने की सीख मिली.  
 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024, Orange Cap:विराट कोहली ने नाम IPL 2024 में सबसे ज्‍यादा रन, हेनरिक क्‍लासन से छीना नंबर वन का ताज, 10 मैचों के बाद यहां देखें ऑरेंज कैप की रेस

IPL 2024: कोहली-गंभीर के भाईचारे पर LSG का पहला रिएक्‍शन, Video पर आंखें दिखाते हुए कहा-हमनें तो...

IPL 2024 Points Table Update : RCB की हार और KKR की जीत के बाद पॉइंट्स टेबल के बदले समीकरण, जानें किस स्थान पर पहुंची बेंगलुरु

लोकप्रिय पोस्ट