icon

Jos Buttler New Name: इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने आधिकारिक तौर पर बदला अपना नाम, इतने साल तक मां भी गलत नाम से पुकार रही थीं, Video में जानिए क्या है नया नाम

Jos Buttler New Name:इंग्लिश कप्‍तान जोश बटलर ने कहा कि ब्रिटेन के सबसे बड़े सम्‍मान के तौर पर दिए जाने वाले मेडल पर भी उनका नाम गलत लिखा हुआ है.

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोश बटलर (दाएं)
authorकिरण सिंह
Mon, 01 Apr 02:33 PM

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जॉस बटलर ने आधिकारिक तौर पर अपना नाम बदल लिया है. इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अलग तरीके से उनके नए नाम का ऐलान किया. बोर्ड ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें इंग्लिश कप्‍तान ने नाम बदलने के पीछे की पूरी कहानी बताई. उन्‍होंने बताया कि लोग उन्‍हें गलत नाम से पुकारते हैं. उनके मेडल पर भी उनका नाम गलत ही लिखा है. 

 

इतना ही नहीं उनकी मां भी उनके नाम की स्‍पैलिंग गलत ही लिखती हैं. बटलर ने बताया कि उन्‍होंने नाम बदलकर जॉस से जोश कर लिया है. उन्‍हें जॉस बटलर नहीं, बल्कि जोश बटलर से ही जाना जाए. वीडियो के शुरुआत में बटलर ने एक्‍सप्‍लेन किया कि कैसे सालों में लोग उनके नाम की स्‍पैलिंग गलत लिख रहे हैं और नाम भी गलत बोलते हैं, जिसमें उनकी मां भी शामिल हैं. बटलर ने कहा- 

 

मैं इंग्‍लैंड व्‍हाइट बॉल कप्‍तान जॉस बटलर हूं, मगर मुझे मेरी पूरी जिंदगी गलत नाम से पुकारा गया. गली के लोगों से लेकर मेरी मां और मेरे बर्थडे कार्ड पर नाम की स्‍पैलिंग गलत थी. कार्ड पर लिखा था- Dear Josh, you’re getting old. Happy birthday. Lots of Love, Mum” 

 

 

 

MBE मेडल पर भी नाम की गलत स्‍पैलिंग

इंग्लिश कप्‍तान ने खुलासा किया कि ब्रिटेन में सबसे बड़े सम्‍मान के तौर पर दिए जाने वाले MBE मेडल पर भी उनके नाम की स्‍पैलिंग गलत लिखी गई. बटलर ने कहा-

 

यहां तक कि मेरे MBE मेडल पर भी नाम गलत लिखा हुआ है. इसीलिए 13 साल देश के लिए खेलने और दो वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद, इस समस्‍या का समाधान निकालने का समय है. समस्‍या का समाधान निकालते हुए अब मैं आधिकारिक तौर पर जोश बटलर हूं.


बटलर इस समय आईपीएल में बिजी हैं और वो राजस्‍थान रॉयल्‍स की तरफ से लीग में खेल रहे हैं. आईपीएल 2024 में वो अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों में ही उनका बल्‍ला नहीं चला. लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स दोनों के खिलाफ उन्‍होंने 11-11 रन बनाए  थे. 33 साल के बटलर ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 57 टेस्‍ट, 181 वनडे और 114 टी20 मैच खेले हैं और आने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में टीम की कप्‍तानी करेंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024 : आईपीएल के 16 सीजन में पाकिस्तान के कुल कितने क्रिकेटर खेले? जानिए कौन किस टीम का रहा हिस्सा, ये तीन नाम तो चौंका देंगे

IPL 2024: एमएस धोनी की इस तस्‍वीर ने दुनियाभर में बढ़ाई फैंस की टेंशन, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुश्किल होने वाली है आगे की राह!

बाबर आजम को कप्‍तान बनाने के बाद PCB ने शाहीन अफरीदी के नाम से फैलाया झूठ, पाकिस्‍तानी गेंदबाज ने पकड़ा तो मच गया बवाल!

लोकप्रिय पोस्ट