icon

IPL 2024 Purple Cap: खलील अहमद के एक विकेट से आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे कप्‍तान को कैसे हुआ भारी नुकसान? यहां जानें वजह

IPL 2024 Purple Cap: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के गेंदबाज खलील अहमद सात मैचों में कुल 10 विकेट से पर्पल कैप की रेस में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं.

खलील अहमद के नाम 7 मैचों में 10 विकेट है
authorकिरण सिंह
Thu, 18 Apr 02:38 PM

गुजरात टाइटंस के खिलाफ दिल्‍ली कैपिटल्‍स के गेंदबाज खलील अहमद के एक विकेट से आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे कप्‍तान पैट कमिंस को बड़ा नुकसान हो गया. गुजरात और दिल्‍ली के बीच आईपीएल 2024 का 32वां मुकाबला खेला गया था. दिल्‍ली ने 67 गेंद पहले इस मुकाबले को 6 विकेट से जीत लिया था. दिल्‍ली की इस जीत में खलील अहमद ने एक विकेट का योगदान दिया था. 

 

खलील ने मोहित शर्मा का शिकार किया था. इस शिकार के साथ ही वो पर्पल कैप की रेस में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं. उनके तीसरे स्‍थान पर पहुंचने से आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे कप्‍तान और ओवरऑल दूसरे महंगे खिलाड़ी कमिंस चौथे से पांचवें स्‍थान पर फिसल गए हैं. राजस्‍थान रॉयल्‍स के युजवेंद्र चहल 12 विकेट के साथ इस रेस में टॉप पर हैं.


Yuzvendra Chahal (RR): राजस्‍थान के युजवेंद्र चहल पर्पल कैप होल्‍डर है. 7 मैचों में उनके नाम 8.34 की इकॉनमी से 12 विकेट है. उनका औसत 18.08 का है.

 

Jasprit Bumrah (MI): मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह के नाम 6 मैचों में 6.08 की इकॉनमी से कुल 10 विकेट हो गए हैं. उनका औसत 14.60 का है. वो चहल के बाद दूसरे नंबर पर हैं.

 

Khaleel Ahmed (DC): खलील अहमद के नाम 7 मैचों में 8.17 की इकॉनमी से कुल 10 विकेट है. उनका औसत 22.90 का है. वो इस रेस में तीसरे नंबर पर हैं.

 

Mustafizur Rahman (CSK): खलील के तीसरे स्‍थान पर पहुंचने से चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के स्‍टार गेंदबाज मुस्‍तफिजुर रहमान पर्पल कैप की रेस में चौथे स्‍थान पर फिसल गए. 5 मैचों में उनके नाम 9.15 की इकॉनमी से कुल 10 विकेट हैं. उनका औसत 18.30  का है.

Pat Cummins (SRH): खलील के तीसरे स्‍थान पर पहुंचने से कमिंस को भी नुकसान हुआ. रहमान के एक स्‍थान फिसलने के चलते कमिंस भी एक स्‍थान फिसलकर पांचवें स्थान पर फिसल गए हैं. 

 

ये भी पढ़ें

Breaking: चेन्नई सुपर किंग्स को लगा तगड़ा धक्का, रनमशीन बल्लेबाज IPL 2024 से बाहर, 'नौसिखिए' खिलाड़ी को मिला मौका

'IPL में सीखने को कुछ नहीं', बांग्लादेशी बोर्ड के अधिकारी ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिया झटका, अपने खिलाड़ी को बीच टूर्नामेंट वापस बुलाया

IPL Bad Boy : आईपीएल में विकेटों की बारिश करने वाला कैसे बन गया बैड बॉय, नौकरी के साथ इज्‍जत गंवाई, खुद किया अपना करियर चौपट, BCCI ने भी लगाया बैन

लोकप्रिय पोस्ट