icon

IPL 2024 Prize money : केकेआर की टीम बनी IPL चैंपियन तो BCCI ने बरसाए करोड़ों, जानिए गंभीर की टीम को कितनी मिली रकम?

IPL 2024 Prize money : कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 सीजन में चैंपियन बनने के बाद अब बीसीसीआई प्राइजमनी के तौरपर कितनी रकम देगी, यहां जानिए सब कुछ.

आईपीएल 2024 की ट्रॉफी के साथ रिंकू सिंह (फोटो क्रेडिट- आईपीएल वेबसाइट)
authorShubham Pandey
Mon, 27 May 07:39 AM

IPL 2024 Prize money : कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 सीजन में धमाल मचाते हुए फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को एकतरफा मात दी. हैदराबाद की टीम का प्रदर्शन फाइनल में काफी फ्लॉप रहा और केकेआर ने बड़ी आसानी से एक विकेट के नुकसान पर 114 रनों के चेज का पीछा करते हुए आठ विकेट से जीत दर्ज कर डाली. इसके बाद से केकेआर के खेमें में जहां पार्टी और जश्न का माहौल जारी है. वहीं उनकी टीम के मालिक शाहरुख़ खान भी झूमते नजर आए. ऐसे में चलिए जानते हैं कि केकेआर की टीम आईपीएल चैंपियन बनी तो बीसीसीआई ने उसे प्राइजमनी के तौरपर कितने रुपये दिए, जबकि रनरअप रहने वाली सनराइजर्स हैदराबाद के खाते में कितने पैसे आए.

 

केकेआर को जानिए कितनी रकम मिलेगी ?


केकेआर की टीम जैसे ही चैंपियन बनी, वह आईपीएल 2024 चैंपियन वाली प्राइज मनी की हकदार बन गई. केकेआर की टीम को बीसीसीआई अब 20 करोड़ रुपये प्राइज मनी के रूप में देगी. जबकि हैदराबाद की टीम को दूसरे स्थान पर रनरअप रहने के लिए 12.5 करोड़ रुपये मिलेंगे. इसके साथ ही तीसरे स्थान पर रहने वाली राजस्थान रॉयल्स को सात करोड़ की रकम प्राइज मनी के तौरपर मिलेगी. जबकि चौथे स्थान पर रहने वाली आरसीबी को 6.5  करोड़ की रकम दी जाएगी.

 

गंभीर के रहते जीती तीसरी ट्रॉफी 


वहीं केकेआर की बात करें तो फाइनल मुकाबले में हैदराबाद को आसानी से हराया. हैदराबाद की टीम केकेआर की कहर गेंदबाजी के आगे सिर्फ 113 रन ही बना सकी थी. जबकि इसके जवाब में केकेआर ने वेंकटेश अय्यर द्वारा 26 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के से खेली गई 52 रनों की नाबाद पारी से लक्ष्य को 10.3 ओवर में ही हासिल करके तीसरी बार चैंपियन बनने का ख्वाब पूरा कर डाला. इस तरह गौतम गंभीर की वापसी होते ही उनकी मेंटोरशिप में 10 साल बाद आईपीएल खिताब पर केकेआर ने कब्जा जमाया. इससे पहले गंभीर ने ही साल 2012 और साल 2014 में केकेआर को आईपीएल चैंपियन बनाया. 

 

ये भी पढ़ें :- 

KKR Celebration : IPL चैंपियन बनने के बाद होटल में सुनील नरेन के जन्मदिन का कटा केक और खुली शैंपेन, KKR के खिलाड़ियों ने जमकर मनाया जश्न, Video हुआ वायरल

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने के बाद सुनील नरेन का बड़ा बयान, कहा- गौतम गंभीर ने एक सलाह दी थी और मैंने बस वैसा ही किया

KKR 10 साल बाद बना आईपीएल चैंपियन तो आंद्रे रसेल हो गए भावुक, रोते हुए बोले- इस फ्रेंचाइज ने मुझे बहुत दिया और मैं…

लोकप्रिय पोस्ट