icon

IPL 2024: 70 मैच, 58 दिन, 8 सप्‍ताह, लीग स्‍टेज में कैसा रहा 10 टीमों का हाल, यहां देखें सभी का रिपोर्ट कार्ड

IPL 2024: आईपीएल 2024 का लीग स्‍टेज खत्‍म हो गया है. 70 मैचों के बाद प्‍लेऑफ की चार टीमें तय हो गई है. वहीं कुछ दिनों का प्रदर्शन काफी खराब रहा.

कोलकाता लीग स्‍टेज में टॉप पर रही
authorकिरण सिंह
Mon, 20 May 02:12 PM

आईपीएल 2024 का लीग स्‍टेज खत्‍म हो गया है. 8 सप्‍ताह दो दिन तक चले लीग स्‍टेज में 10 टीमों के बीच 70 मैच खेले गए, जिसके बाद प्‍लेऑफ  की चार टीमें तय हुई. कोलकाता नाइट राइडर्स टॉप पर रहते हुए प्‍लेऑफ में पहुंची तो कोलकाता और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच लीग का आखिरी मैच बारिश के कारण धुलने की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद दूसरे स्‍थान पर रही. जबकि हैदराबाद तीसरे स्‍थान पर रही. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को हराने के बाद नेट रन रेट के आधार पर प्‍लेऑफ में एंट्री की.  

 

जानें किस लीग स्‍टेज में किस टीम का कैसा प्रदर्शन रहा


कोलकाता नाइट राइडर्स [KKR] : कोलकाता नाइट राइडर्स टॉप पर रही. कोलकाता ने अपने 14 मैच में से 9 मैच जीते और 3 गंवाए. उसके 20 अंक है.  कोलकाता के दो मुकाबले बारिश की वजह से रद्द हो गए थे.

 

सनराइजर्स हैदराबाद [SRH] : सनराइजर्स हैदराबाद पॉइंट्स टेबल में 17 अंको के साथ दूसरे नंबर पर रही. हैदराबाद ने अपने 14 मुकाबलों में से 8 मैच अपने नाम किए और 3 मैचों में हैदराबाद को हार का सामना करना पड़ा. हैदराबाद का एक मैच बारिश के कारण धुल गया था. पॉइंट्स टेबल में टॉप 2 टीमों के बीच पहला क्वालिफायर मैच 21 मई को खेला जाएगा.

राजसथान रॉयलस [RR] : राजस्थान रॉयल्‍स लीग स्‍टेज में तीसरे नंबर पर रही. 14 मैचों में 8 मैच  और 3 हार के साथ उसके 17 अंक रहे. राजस्थान का आखिरी लीग मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था.
 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु [RCB] : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने 14 मैचो में से कुल 7 मैच जीते और 7 हारे.  कुल 14 अंकों के साथ वो पॉइंटस टेबल में चौथे स्‍थान पर रही.

चेन्नई सुपर किंग्स [CSK]: चेन्नई सुपर किंग्स ने 14  में से 7 मैच जीते, जबकि सात मैचो में हार मिली. 14 अंको के साथ वो पांचवे नंबर पर रही. आरसीबी की तुलना में खराब नेट रन रेट होने के कारण चेन्‍नई की टीम प्‍लेऑफ में क्‍वालिफाई करने से चूक गई. 
 
दिल्ली कैपिटल्स [DC] : आईपीएल सीजन में दिल्ली ने अपने 14 लीग मैचो में से 7 मैच जीते और सात मैच हारे हैं. दिल्ली की टीम 14 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल में इस बार छठे नबंर पर रही.

 

लखनऊ सुपर जायंट्स [LSG] : लखनऊ ने 14 में से  7 मुकाबले अपने नाम किए, जबकि सात गंवाए. 14 अंकोग के साथ वो पॉइंट्स टेबल में  सातवें नबंर पर रही है.

 

गुजरात टाइंटस [GT] : अपने कप्‍तान शुभमन गिल की अगुआई में उतरी गुजरात ने 14 में से पांच मुकाबले जीते और 7 मुकाबले गंवाए.  कुल 12 अंको के साथ टीम आठवें नंबर पर रही. गुजरात के 2 मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे.

 

पंजाब किंग्स [PKBS] :  पंजाब किंग्स ने 14 मैचो में से 5 मैच अपने नाम किए और 9 मैच गंवाए. पंजाब अंक तालिका में इस बार 10 अंकों के साथ 9वें पायदान पर रही.


मुंबई इंडियस [MI] : पांच बार की चैंपियन हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली मुंबई इंडियस ने अपने 14 लीग मैचों में से केवल 4 मैच जीते और 10 मैचो में करारी हार का सामना किया. मुंबई इस सीजन 8 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल में 10वें नंबर पर रही. 

 

ये भी पढ़ें-

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस को मिली करारी हार के बाद क्या नीता अंबानी ने ड्रेसिंग रूम में रोहित- हार्दिक को डांट लगाई? स्पीच हुआ वायरल, VIDEO

Exclusive: एमएस धोनी के रिटायरमेंट का कब होगा ऐलान? CSK के सीईओ ने आखिरकार खुद कर दिया खुलासा

T20 World Cup से पहले वेस्‍टइंडीज के नए कप्‍तान का ऐलान, साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से कई बड़े खिलाड़ी बाहर

लोकप्रिय पोस्ट