icon

IPL 2024 Playoffs: KKR vs RR का मैच धुलने से RCB के लिए आई अच्‍छी खबर, विराट कोहली की सेना की अब एलिमिनेटर में जीत तय!

IPL 2024 Playoffs: राजस्‍थान रॉयल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच 22 मई को आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा. जीतने वाली टीम फाइनल के लिए क्‍वालिफायर एक हारने वाली टीम से टकराएगी.

राजस्‍थान रॉयल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एलिमिनेटर मुकाबला
authorकिरण सिंह
Mon, 20 May 07:08 AM

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच खेला जाने वाला आईपीएल 2024 का आखिरी लीग मैच बारिश के कारण धुल गया. जिस वजह से दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट मिले. मैच धुलने की वजह कोलकाता को तो कोई खास नुकसान नहीं हुआ, मगर राजस्‍थान का बड़ा नुकसान हो गया और राजस्‍थान के नुकसान से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अच्‍छी खबर मिल गई.  

 

दरअसल बारिश के कारण मैच धुलने के बावजूद कोलकाता ने लीग स्‍टेज पॉइंट टेबल में टॉप पर रहते हुए फिनिश किया, मगर राजस्‍थान तीसरे स्‍थान पर आ गई. दूसरे स्‍थान पर सनराइजर्स हैदराबाद है. राजस्‍थान और हैदराबाद दोनों के बराबर 17 अंक है, मगर नेट रन रेट बेहतर होने के कारण हैदराबाद राजस्‍थान से ऊपर है. 

 

बारिश ने छीना राजस्‍थान से मौका

 

अगर बारिश के कारण मैच नहीं धुलता तो संजू सैमसन की टीम के पास दूसरे स्‍थान पर आने का मौका होता, मगर अब सैमसन की टीम को 22  मई को बेंगलुरु के खिलाफ एलिमिनेटर मैच खेलना होगा. यानी एक और गलती और वो लीग से बाहर, जबकि टॉप दो में रहने पर राजस्‍थान को कोलकाता के साथ क्‍वालिफायर एक खेलने का मौका मिलता, जहां हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए एक और मौका मिलता है, मगर बारिश ने उससे वो मौका छीन लिया. 

 

RCB vs RR के बीच एलिमिनेटर का रिकॉर्ड

 

हालांकि बेंगलुरु के लिए ये अच्‍छी खबर है, क्‍योंकि एलिमिनेटर में बेंगलुरु के खिलाफ राजस्‍थान का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा. दोनों इससे पहले साल 2015 में एलिमिनेटर में आमने सामने हुई थी, जहां आरसीबी ने 71 रन से जीत हासिल की. दोनों एक बार ही एलिमिनेटर में भिड़े हैं. इतना ही नहीं जिस तरह से इस सीजन पिछले चार मैचों में राजस्‍थान की जीत की गाड़ी पटरी से उतरी और बेंगलुरु ने लगातार पिछले छह मैच जीतकर प्‍लेऑफ में एंट्री की, उससे भी बेंगलुरु की जीत की संभावना ज्‍यादा नजर आने लगी. 

 

RCB vs RR के बीच सीजन की दूसरी टक्‍कर

 

हालांकि इस सीजन दोनों की ये दूसरे टक्‍कर होगी. दोनों टीमें इससे पहले अप्रैल में आमने सामने हुई थी, जहां राजस्‍थान ने छह विकेट से जीत दर्ज की थी, मगर अब बेंगलुरु अपने फुल फॉर्म में है. वैसे दोनों के बीच आईपीएल में कुल 31 मैच खेले गए, जिसमें बेंगलुरु ने 15 और राजस्‍थान ने 13 मैच जीते. तीन मैचों का परिणाम नहीं निकल पाया. 

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 Playoffs Schedule: आईपीएल प्लेऑफ मुकाबलों की तस्वीर साफ, जानिए कौन, किससे, कब खेलेगी मैच

IPL 2024: पैट कमिंस ने भारतीय बल्लेबाज को बताया सबसे खौफनाक, बोले- मैं उसे बॉल नहीं फेंकना चाहूंगा
RCB की जीत पर चेन्नई के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा- 5 ट्रॉफी में से एक इन्हें दे दो, ये बात नहीं पचा पा रहे

लोकप्रिय पोस्ट