icon

IPL 2024 Orange and Purple Cap : विराट कोहली का ऑरेंज कैप पर कब्ज़ा तो इस खिलाड़ी ने बुमराह से छीनी पर्पल कैप, टॉप-5 की रेस हुई रोमांचक

IPL 2024 Orange and Purple Cap : आईपीएल के हर एक सीजन खिलाड़ियों को दी जाने वाली ऑरेंज कैप पर विराट कोहली तो पर्पल कैप पर हर्षल पटेल का कब्जा.

आईपीएल 2024 सीजन में विराट कोहली के साथ जसप्रीत बुमराह
authorShubham Pandey
Sat, 27 Apr 12:22 PM

IPL 2024 Orange and Purple Cap : आईपीएल के हर एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप से जबकि सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप से नवाजा जाता है. आईपीएल 2024 सीजन में इसी ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली ने जहां बढ़त बना रखी है. वहीं पर्पल कैप की रेस में आगे चलने वाले जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर पंजाब किंग्स के गेंदबाज हर्षल पटेल अब आ गे आ गए हैं. जिसके चलते पर्पल कैप की रेस अब रोमांचक हो चली है.

 

विराट कोहली के करीब पहुंचे सुनील नरेन 


ऑरेंज कैप की बात करें तो 9 मैचों में एक शतक सहित 61.43 की धमाकेदार औसत से बल्लेबाजी करने वाले विराट कोहली 430 रनों के साथ सबसे आगे चल रहे हैं. जबकि बीते दिन पंजाब के सामने 32 गेंदों में 9 चौके और चार छक्के से 71 रन की पारी खेलने वाले सुनील नरेन अब 357 रनों के बूते कोहली के बाद दूसरे स्थान पर आ गए हैं. इस रेस में नरेन ने ऋतुराज गायकवाड़, ऋषभ पंत और साई सुदर्शन जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को पछाड़ डाला. 
 

ऑरेंज कैप के लिए दावेदार टॉप-5 बल्लेबाज :- 

बल्लेबाजटीममैचरन
विराट कोहलीरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर10500
सुनील नरेन केकेआर 8357
ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स 8349
ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स 9342
साई सुदर्शन गुजरात टाइटंस9334

 

हर्षल पटेल ने बुमराह को पछाड़ा


वहीं पर्पल कैप की बात करें तो हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल के बीच जबरदस्त टक्कर जारी है. मैच दर मैच इनमे से कोई एक खिलाड़ी आगे और पीछे हो रहा है. केकेआर के सामने हर्षल पटेल ने जैसे ही एक विकेट हासिल किया. वह जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर इस रेस में सबसे आ गए हैं. जबकि बुमराह के ही बराबर 13 विकेट युजवेंद्र चहल के भी नाम है. अब चहल और बुमराह अपने-अपने मैच में विकेट लेकर हर्षल को पछाड़ना चाहेंगे. 

 

पर्पल कैप के लिए दावेदार टॉप-5 गेंदबाज :- 

गेंदबाजटीममैचविकेट
हर्षल पटेल पंजाब किंग्स 14
जसप्रीत बुमराह  मुंबई इंडियंस813
युजवेंद्र चहल राजस्‍थान रॉयल्‍स813
कुलदीप यादव दिल्ली कैपिटल्स 612
टी. नटराजन  सनराइजर्स हैदराबाद 612

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 : मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया का किया ऐलान, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल को रखा बाहर, जानें किन खिलाड़ियों को किया शामिल

KKR vs PBKS : गौतम गंभीर चौके-छक्कों की बरसात के बीच हुए आग बबूला, एक रन के लिए अंपायर से की जमकर बहस, Video हुआ वायरल

KKR vs PBKS मैच में लगे 42 छक्के और बने 523 रन तो घबरा गए अश्विन, कहा - कोई तो बचा लो…

लोकप्रिय पोस्ट