icon

IPL 2024 सीजन के बीच लखनऊ के गेंदबाज ने चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी वाली टीम से जोड़ा नाता, जानें क्या है मामला ?

IPL 2024 : आईपीएल 2024 सीजन के बीच ही केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ सुपर जायंट्स से खेलने वाले धाकड़ तेज गेंदबाज नवीन उल हक़ सीएसके की इस टीम में हुए शामिल.

आईपीएल 2024 सीजन में एक मैच के दौरान गेंदबाजी एक्शन में नवीन उल हक
authorShubham Pandey
Fri, 24 May 08:33 AM

IPL 2024 : आईपीएल 2024 सीजन के बीच ही केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ सुपर जायंट्स से खेलने वाले धाकड़ तेज गेंदबाज नवीन उल हक़ ने चेन्नई सुपर किंग्स के मालिकाना हक़ वाली टेक्सस सुपर किंग्स से करार किया है. जिसके चलते अफगानिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज नवीन उल हक़ अब अमेरिका में होने वाली मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) में सीएसके की टीम टेक्सस सुपर किंग्स से खेलते नजर आएंगे.

 

लखनऊ के लिए चटकाए सबसे अधिक विकेट 


आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने वाले अफगानी पेसर नवीन उल हल का पूरा फोकस अब टी20 क्रिकेट पर है. इसके लिए वह दुनिया भर की तमाम टी20 लीग्स में खेलते नजर आते हैं. आईपीएल 2024 सीजन में लखनऊ के लिए नवीन उल हक़ ने 10 मैचों में 14 विकेट चटकाए और अपनी टीम के लिए सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे. हालांकि लखनऊ की टीम इस सीजन लीग स्टेज के 14 में से सिर्फ सात मैच ही जीत सकी और सात में हार का सामना करना पड़ा. जिससे उनकी टीम 14 अंकों के साथ सातवें स्थान पर रही.

 

नवीन का टी20 में प्रदर्शन 


नवीन उल हक़ की बात करें तो अफगानिस्तान के लिए अभी तक वह 37 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 46 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. जबकि अपने करियर में वह अभी तक कुल 180 टी20 मैच खेल चुके हैं और उनके नाम 218 विकेट दर्ज हैं. इतना ही नहीं आईपीएल में नवीन के नाम 18 मैचों में 25 विकेट शामिल हैं और 38 रन देकर 4 विकेट हासिल करना उनका बेस्ट स्पेल रहा है. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नवीन अब अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान के लिए अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को मजा चखाते नजर आएंगे.

 

कब होगी एमएलसी की शुरुआत ?


वहीं मेजर लीग क्रिकेट की बात करें तो उसका दूसरा सीजन पांच जुलाई से लेकर 28 जुलाई के बीच खेला जाएगा. जिसमें सीएसके वाली टीम टेक्सस सुपर किंग्स पहली बार खिताब हासिल करने के लिए मैदान में उतरेगी. टेक्सस सुपर किंग्स का पांच जुलाई को पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिकाना हक वाली टीम लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स से सामना होगा.

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 से पहले अमेरिका का धमाका, बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज जीतकर रचा इतिहास

सनसनीखेज खबर: 'टीम इंडिया की कोचिंग में IPL टीम से हजार गुना ज्यादा पॉलिटिक्स', केएल राहुल ने किससे और क्यों कह डाली ऐसी बात

SRH vs RR, Qualifier-2 : बारिश से धुला मैच तो कौन खेलेगा IPL 2024 का फाइनल? राजस्थान और हैदराबाद के नॉकआउट मैच से पहले जानें चेन्नई के मौसम का हाल

लोकप्रिय पोस्ट