icon

Rohit sharma, IPL 2024: कोलकाता के खिलाफ एक विस्‍फोटक पारी और रोहित शर्मा इस मामले में बन जाएंगे नंबर वन!

Rohit sharma, IPL 2024: रोहित शर्मा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नंबर वन बन सकते हैं. उनके निशाने पर डेविड वॉर्नर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है.

रोहित शर्मा डेविड वॉर्नर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं
authorकिरण सिंह
Fri, 03 May 01:20 PM

मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा IPL 2024 में जब तीन मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे तो उनकी नजरें एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने पर होंगी. वो डेविड वॉर्नर की बादशाहत को खत्‍म करके नंबर वन बनने के काफी करीब हैं. अगर रोहित कोलकाता के खिलाफ 54 रन बना देते हैं तो वो वॉर्नर को पीछे छोड़ते हुए इस टीम के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.  

 

केकेआर के खिलाफ रोहित के नाम 1040 रन

 

रोहित शर्मा ने आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स और फिर मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए कोलकाता के खिलाफ 32 मैचों में 1040 रन बनाए हैं. 2012 में रोहित ने अपना मेडन शतक (109* रन) भी केकेआर के खिलाफ ही लगाया था. फिलहाल, केकेआर के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नाम है. वॉर्नर ने केकेआर के खिलाफ 28 मैचों में 1093 रन बनाए हैं. 962 रनों के साथ विराट कोहली इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं.

 

वॉर्नर के एक और रिकॉर्ड पर रोहित की निगाहें


रोहित शर्मा केकेआर के खिलाफ 39 रन बनाते ही आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में डेविड वार्नर को पीछे छोड़ देंगे. डेविड वार्नर ने आईपीएल में अबतक 6564 रन बनाए हैं और विराट कोहली, शिखर धवन के बाद तीसरे नंबर पर हैं. वहीं दूसरी ओर रोहित के नाम आईपीएल में 6526 रन हैं और वो वार्नर के बाद चौथे स्थान पर हैं. रोहित के पास इस लिस्‍ट में तीसरे नंबर पर आने का मौका है. आईपीएल 2024 में रोहित के प्रदर्शन की बात करें तो 10 मैचों में उनके नाम 158.29 की स्‍ट्राइक रेट 315 रन है, जिसमें एक सेंचुरी और एक फिफ्टी शामिल है.

 

ये भी पढ़ें- 

चहल के स्‍पैल में 12 छक्‍के, T20 World Cup की टीम में जगह मिलते ही भारतीय स्‍टार ने क्‍या कर दिया? IPL इतिहास में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

IPL 2024: आखिरी गेंद पर जीत दिलाने वाले भुवनेश्‍वर कुमार पर कप्‍तान पैट कमिंस को नहीं था यकीन, बोले- मेरे दिमाग में...

20 साल के इंग्लिश क्रिकेटर की मौत पर बड़ा खुलासा, मैच के लिए नहीं पहुंचा स्‍टार तो दोस्‍त ने खटखटाया घर का दरवाजा, अंदर का हाल देख निकल पड़ी चीख

लोकप्रिय पोस्ट