icon

IPL 2024: 'हार्दिक पंड्या की घर में और ज्‍यादा होने वाली है हूटिंग', पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने मुंबई इंडियंस के कप्‍तान को तैयार रहने के लिए कहा

Hardik Pandya booed: मुंबई इंडियंस एक अप्रैल को अपने घर में आईपीएल के इस सीजन का पहला मैच खेलेगी, जहां नए कप्‍तान हार्दिक पंड्या पर हर किसी की नजरें होगी.

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के लिए रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को कप्‍तान बनाया
authorकिरण सिंह
Wed, 27 Mar 04:12 PM

Hardik Pandya booed: हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 में अपने अभियान का आगाज जीत के साथ नहीं कर पाई. मुंबई को अपने ओपनिंग मैच में गुजरात टाइटंस के हाथों रोमांचक मुकाबले में छह रन से हार का सामना करना पड़ा था. दोनों के बीच मुकाबला अहमदाबाद में खेला गया था, जहां मुंबई के कप्‍तान हार्दिक पंड्या को काफी हूटिंग का सामना करना पड़ा. उनके खिलाफ काफी शोर मचा और अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी ने पहले ही कह दिया है कि पंड्या जब घर में यानी मुंबई में मैच खेलने उतरेंगे तो उनकी और ज्‍यादा हूटिंग होने वाली है और उन्‍हें उसके लिए तैयार रहना चाहिए.

 

दरअसल पंड्या आईपीएल 2024 के ऑक्‍शन से पहले गुजरात को छोड़कर मुंबई में शामिल हो गए थे. मुंबई ने उन्‍हें ट्रेड किया और फिर रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस का नया कप्‍तान नियुक्‍त किया. वहीं दूसरी तरफ पंड्या के जाने के बाद गुजरात ने शुभमन गिल को कप्‍तान बनाया. ऐसे में जब हार्दिक अपनी पुरानी टीम के खिलाफ मैदान पर उतरे थे तो फैंस ने काफी हूटिंग की थी. पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी का मानना है कि मुंबई इंडियंस एक अप्रैल को यहां जब अपना पहला घरेलू आईपीएल मैच खेलने मैदान पर उतरेगी तो कप्तान हार्दिक पंड्या को और अधिक हूटिंग का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि उनका ये भी मानना है कि पंड्या के पास इस तरह की स्थिति से  निपटने के लिए काफी धैर्य है.

 

राजस्‍थान के खिलाफ घर में खेलेगी मुंबई इंडियंस

मुंबई की टीम एक अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना पहला घरेलू मैच खेलेगी. पीटीआई से मनोज तिवारी ने कहा-

 

आपको ये देखना होगा कि मुंबई में उनका स्वागत कैसे किया जाता है. मुझे लगता है कि यहां पर उनकी थोड़ी ज्‍यादा हूटिंग होने वाली है, क्योंकि एक प्रशंसक के रूप में, मुंबई या रोहित शर्मा के प्रशंसक के रूप में, किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी कि उन्‍हें कप्‍तानी दी जाएगी. रोहित ने मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल चैंपियन बनाया. इसके बावजूद उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी. मुझे लगता है कि फैंस को ये पसंद नहीं आया और मैदान पर आपको इसी का रिएक्‍शन दिख रहा है.

 

 

पंड्या को प्रदर्शन पर फोकस करने की सलाह

मनोज तिवारी पंड्या के इस स्थिति से निपटने के तरीके से भी प्रभावित हैं. उनका कहना है कि पंड्या ने हूटिंग के बावजूद धैर्य बनाए रखा. वो नर्वस नहीं हुए जो अच्छे स्वभाव की निशानी है. उनका कहना है कि मुंबई इंडियंस के कप्‍तान को अपने प्रदर्शन पर फोकस करना होगा, जिससे वो एक जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अच्छी स्थिति में रहें. 

 

ये भी पढे़ं-

IPL का वो सितारा, जो अंधेरे में खो गया, चोट लगने से खराब हो गई थी एक आंख, फिर भी धोनी से छीन ली जीत

Babar azam captaincy: बाबर आजम फिर बन सकते हैं पाकिस्‍तान के कप्तान, शान मसूद और शाहीन अफरीदी से क्या उठ गया है PCB का भरोसा?

बड़ी खबर: शुभमन गिल को CSK से हार के बाद मिली बड़ी सजा, गुजरात टाइटंस के कप्तान पर मंडराया बैन का खतरा

लोकप्रिय पोस्ट