icon

MI vs CSK: रोहित शर्मा मुंबई को जीत न दिला दें, विकेट के पीछे धोनी ने बुना ऐसा जाल, हिटमैन को नहीं मिल पाई स्ट्राइक

MI vs CSK: धोनी ने विकेट के पीछे से रोहित को ज्यादा स्ट्राइक पर नहीं आने दिया और लगातार ऑफ साइड में गेंद करवाई. धोनी ने पथिराना का काफी अच्छा इस्तेमाल किया.

रोहित शर्मा के लिए विकेट के पीछे से फील्डिंग लगाते एमएस धोनी
authorNeeraj Singh
Mon, 15 Apr 08:27 AM

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए पूरा जोर लगा दिया. लेकिन इसके बावजूद अंत में मुंबई की टीम 20 रन से हार गई. दोनों टीमों को बीच रोमांचक हाई स्कोरिंग मुकाबला हुआ. रोहित ने 63 गेंद पर नाबाद 105 रन ठोके. रोहित ने इसी के साथ आईपीएल 2024 सीजन का पहला शतक और अपने टी20 करियर का 8वां शतक पूरा कर लिया. बता दें कि पहली बार ऐसा हुआ जब रोहित अंत तक नाबाद रहे और उनकी टीम जीत नहीं पाई. लेकिन ये कैसे मुमकिन हुआ और धोनी ने विकेट के पीछे से वो कौन सा जाल बुना जिसमें रोहित फंस गए.

 

मुंबई को 207 रनों का लक्ष्य मिला था. ऐसे में टीम के ओपनर्स इशान किशन और रोहित शर्मा ने कमाल की शुरुआत दी. दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की. लेकिन इसके बाद खेल पलटता चला गया. एक समय मुंबई को 13 ओवरों के बाद 48 गेंद पर 89 रन की जरूरत थी. क्रीज पर रोहित शर्मा 74 रन और तिलक वर्मा 21 रन बनाकर सेट तरीके से खेल रहे थे.

 

जडेजा और पथिराना का इस्तेमाल


धोनी को ये पता चल चुका था कि रोहित शर्मा पूरी तरह सेट हो चुके हैं और दूसरे छोर से तिलक भी तेज बल्लेबाजी करते हैं. ऐसे में धोनी ने एक छोर से स्पिनर रवींद्र जडेजा को लगाया और दूसरे छोर से उन्होंने मथीशा पथिराना को लगाया. ऐसे में पथिराना ने 14वें ओवर की 5वीं गेंद पर तिलक वर्मा को चलता कर दिया. इससे पहले रवींद्र जडेजा ने रोहित शर्मा को डॉट गेंदें खिला उनकी लय बिगाड़ दी थी.

 

अब क्रीज पर हार्दिक पंड्या आए. दबाव काफी ज्यादा हो चुका था और टीम को 36 गेंद पर 77 रन बनाने थे. इस दौरान रोहित शर्मा को ज्यादा स्ट्राइक नहीं मिल पा रही थी. 15वें ओवर से पहले धोनी ने शार्दुल से बात की और इसका नतीजा 15वें ओवर में दिखा जब शार्दुल ने रोहित के सामने 3 गेंदें फेंकी और हिटमैन सिर्फ 1 रन ही बना पाए. इसके बाद हार्दिक स्ट्राइक पर आए और वो भी 3 गेंदों पर 1 ही रन बना पाए. यानी की 6 गेंदों पर सिर्फ 2 रन आए.

 

धोनी का प्लान हुआ पास


अगले ओवर में तुषार देशपांडे ने हार्दिक को चलता किया. अब क्रीज पर टिम डेविड आए. मुस्तफिजुर ने जब 17वां ओवर डाला तो डेविड ने उन्हें लगातार दो छक्के लगाए लेकिन ओवर की तीसरी गेंद पर वो आउट हो गए. 17वें ओवर की 5वीं गेंद पर रोहित को फिर दोबारा स्ट्राइक मिली. ऐसे में अब तक रोहित के बल्ले से न तो चौका और न ही छक्का निकला था. रोहित ने 12वें ओवर की 5वीं गेंद पर छक्का लगाया था और इसके बाद 30 गेंदों के बाद रोहित के बल्ले से चौका निकला. अंत में मोहम्मद नबी को मुस्तफिजुर और पथिराना ने लगातार ऑफ साइड पर गेंदें फेंकी जिससे उन्हें रन बनाने में दिक्कत हो रही थी और रोहित के साथ भी कुछ ऐसा ही किया. यानी की ओवरों के बीच धोनी हर बार अपने गेंदबाजों को गाइड कर रहे थे जिससे चेन्नई ने अंत में 20 रन से मुकाबला जीत लिया.
 

ये भी पढ़ें:

'हार्दिक पंड्या टॉस के समय खूब हंसता है, वो सिर्फ दिखावा कर रहा है', मुंबई के कप्तान पर आग बबूला हुए केविन पीटरसन

MI vs CSK: रोहित शर्मा की शतकीय पारी को लेकर दिग्गज क्रिकेटर का बड़ा बयान, कहा- उसे खुद की…

MI vs CSK : हार्दिक पंड्या ने चेन्नई से हार के बाद उगला कड़वा सच, बताया कैसे धोनी की चाल और CSK के एक गेंदबाज ने छीन लिया मुंबई से मैच

लोकप्रिय पोस्ट