icon

IPL 2024 Purple Cap: नेट बॉलर से पर्पल कैप तक पहुंचा गुजरात टाइटंस का गेंदबाज, अब सामने चार बड़ी चुनौती, यहां जानें पूरी डिटेल्‍स

Mohit Sharma, IPL 2024 Purple Cap: गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्‍स के मुकाबले के बाद मोहित शर्मा पर्पल कैप होल्‍डर बन गए हैं. उनके नाम सात विकेट हो गए है.  

 पंजाब किंग्‍स के खिलाफ गुजरात टाइटंस की टीम
authorकिरण सिंह
Fri, 05 Apr 10:46 AM

गुजरात टाइटंस की टीम से कभी बतौर नेट बॉलर जुड़ने वाले मोहित शर्मा आईपीएल 2024 के 17 मैच पूरे होने के बाद पर्पल कैप होल्‍डर बन गए हैं. गुजरात और पंजाब किंग्‍स की टक्‍कर के बाद उनके सिर पर पर्पल कैप सज गई. पंजाब के खिलाफ उन्‍होंने एक विकेट लिया और इसी के साथ वो इस सीजन सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उनके नाम मुस्‍तफिजुर रहमान के बराबर सात विकेट है. 

 

साल 2019 और 2021 के बीच महज दो आईपीएल खेलने वाले मोहित आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के डेब्‍यू सीजन में टीम से बतौर नेट बॉलर जुड़े थे, मगर अब वो पर्पल कैप होल्‍डर है. 35 साल के मोहित शर्मा के सामने इस कैप को बरकरार रखने के लिए इस समय चार चुनौती है. पर्पल कैप की रेस में रहमान, मयंक यादव, युजवेंद्र चहल और खलील अहमद से उन्‍हें टक्‍कर मिल रही है. उन्‍हें इस कैप को अपना पास रखने के लिए लगातार अच्‍छा प्रदर्शन करते रहना पड़ेगा.

 

Mustafizur Rahman (CSK): चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के मुस्‍तफिजुर रहमान के 3 मैचों में उनके कुल 7 विकेट हैं. उनकी इकॉनमी 8.83 की है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ सीजन के ओपनिंग मैच में उन्‍होंने 29 रन पर चार विकेट लिए थे.

 

Mohit Sharma (GT): गुजरात टाइटंस के मोहित शर्मा के चार मैचों में सात विकेट है. उनकी इकॉनमी 8.18 की है. 25 रन पर तीन विकेट उनका अभी तक इस सीजन का बेस्‍ट प्रदर्शन रहा.

 

Mayank Yadav (LSG): अपनी रफ्तार से बल्‍लेबाजों के मन में खौफ बैठाने वाले लखनऊ सुपर जायंट्स के मयंक यादव के नाम 2 मैचों में 5.12 की इकॉनमी से 6 विकेट है. 14 रन पर 3 विकेट उनका बेस्‍ट प्रदर्शन रहा.

 

Yuzvendra Chahal (RR): राजस्‍थान रॉयल्‍स के युजवेंद्र चहल 3 मैचों में कुल 6 विकेट के साथ रहमान के बाद पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर हैं.  उनकी इकॉनमी 5.50 की है.

 

Khaleel Ahmed (DC): दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खलील अहमद के नाम 4 मैचों में 8.18 की इकॉनमी से 6 विकेट है और वो पर्पल कैप की रेस में पांचवें नंबर पर है. 
 

ये भी पढ़ें:

T20 World Cup 2024 से पहले क्‍या निलंबन के कगार पर है यूएसए क्रिकेट? नाराज ICC ने सुधरने की दी चेतावनी

बड़ी खबर: साउथ अफ्रीका के स्‍टार खिलाड़ी की हत्‍या, पेट्रोल पंप पर बदमाशों ने मारी गोली

GT vs PBKS: 'मैं इस दुनिया में सबसे बेस्ट हूं', पंजाब को धमाकेदार जीत दिलाने के बाद शशांक सिंह का बड़ा बयान, धाकड़ बल्लेबाजी से गुजरात का बिगाड़ा खेल

लोकप्रिय पोस्ट