icon

IPL Most Expensive Player 2024: आईपीएल के इस सीजन खेलने वाले 5 सबसे महंगे प्‍लेयर्स, लिस्‍ट में तीन ऑस्‍ट्रेलियाई तो एक भारतीय खिलाड़ी शामिल, यहां देखें नाम और कीमत

IPL Most Expensive Player 2024: आईपीएल में इस सीजन खेलने वाले पांच सबसे महंगे प्‍लेयर्स की लिस्‍ट में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी का नाम है. 

मिचेल स्‍टार्क और पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं
authorकिरण सिंह
Wed, 13 Mar 01:25 PM

IPL Most Expensive Player 2024:  आईपीएल के 17वें सीजन में इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी खेलने वाले हैं. पूरी दुनिया की नजर इस लीग पर टिकी हुई है. 22 मार्च से शुरू होने वाली इस लीग में 5 सबसे महंगे खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे. इस सीजन खेलने वाले सबसे महंगे प्‍लेयर्स में ऑस्‍ट्रेलिया में तीन तो भारत और इंग्‍लैंड के एक- एक खिलाड़ी है. आईपीएल 2024 के आगाज से पहले दिसंबर 2023 में मिनी ऑक्‍शन का आयोजन हुआ, जहां मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) और पैट कमिंस (Pat Cummins) की कीमतों से भूचाल आ गया.

 

यहां देखें इस सीजन खेलने वाले पांच सबसे महंगे प्‍लेयर्स की पूरी डिटेल्‍स-


मिचेल स्‍टार्क: वनडे वर्ल्‍ड कप में तहलका मचाकर ऑस्‍ट्रेलिया को वर्ल्‍ड चैंपियन बनाने वाले तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क की आईपीएल 2024 के ऑक्‍शन में काफी डिमांड थी. उनके लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी तिजोरी खोल दी थी. वो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने. 2022 सीजन से हटने वाले स्‍टार्क ने इस सीजन से आईपीएल में वापसी की और ऑक्‍शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्‍हें 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा. वो इस लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे.

 

पैट कमिंस: आईपीएल के इस सीजन से लीग में वापसी करने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के वर्ल्‍ड चैंपियन कप्‍तान पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. वो इस लीग के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. बीते दिनों ही हैदराबाद ने उन्‍हें टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया. स्‍टार्क और कमिंस आईपीएल इतिहास में 20 करोड़ से ज्‍यादा कीमत पाने वाले खिलाड़ी हैं.

 

सैम करन: आईपीएल के इस सीजन में खेलने वाले तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी इंग्‍लैंड के सैम करन (Sam Curran) हैं. उन्‍हें दिसंबर 2022 में आईपीएल 2023 के लिए पंजाब किंग्‍स ने 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. वो इस सीजन के ऑक्‍शन से पहले तक लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी थे. 2019 में डेब्‍यू करने वाले सैम करन ने पिछले सीजन 14 मैचों में एक फिफ्टी समेत 276 रन बनाए थे. वहीं 10 विकेट लिए थे.


कैमरन ग्रीन: ऑस्‍ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे. आईपीएल 2024 ऑक्‍शन से पहले आरसीबी ने उन्‍हें मुंबई इंडियंस से ट्रेड किया. वो मुंबई के लिए एक सीजन खेले थे. उनकी आईपीएल में कीमत 17.50 करोड़ रुपये हैं. उन्‍होंने पिछले साल डेब्‍यू किया था और मुंबई के लिए 16 मैच खेले थे, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक समेत 452 रन बनाए. वहीं 6  विकेट भी लिए.


केएल राहुल:  केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल के इस सीजन में खेलने वाले सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्‍हें 17 करोड़ रुपये में खरीदा था और टीम की कमान सौंपी. पिछले सीजन उन्‍होंने 9 मैचों में दो फिफ्टी समेत 274 रन बनाए थे.

 

ये भी पढ़ें-

Rishabh Pant: ऋषभ पंत का फिट साबित होने के बाद पहला रिएक्‍शन, बताया- BCCI ने इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलने क्‍यों नहीं दी?

PSL 2024: पाकिस्‍तान सुपर लीग का लीग स्‍टेज खत्‍म, अब मोहम्‍मद रिजवान और बाबर आजम के बीच होगी फाइनल के लिए टक्‍कर

IPL 2024: 6 टीमों के 8 खिलाड़ियों पर उठापटक, कहीं खिलाड़ी चोटिल तो कहीं वर्कलोड की दिक्कत

लोकप्रिय पोस्ट