icon

IPL 2024: जसप्रीत बुमराह की गेंद पर 5वीं बार गच्चा खा गए विराट कोहली, इशान ने हवा में पकड़ा कैच, ये आंकड़े कर देंगे हैरान, VIDEO

IPL 2024: विराट कोहली सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें बुमराह ने आईपीएल में 5वीं बार आउट किया. विराट के पास अभी भी ऑरेंज कैप है और वो सबसे आगे हैं.

विराट कोहली का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते जसप्रीत बुमराह
authorNeeraj Singh
Thu, 11 Apr 10:25 PM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली आईपीएल 2024 में धांसू फॉर्म में हैं. लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में विराट पूरी तरह फ्लॉप रहे. विराट कोहली जब फाफ डुप्लेसी के साथ क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए उतरे तो वानखेड़े के मैदान पर मौजूद आरसीबी के फैंस यही सोच रहे थे कि उन्हें एक बार फिर विराट कोहली का रौद्र रूप देखने को मिलेगा. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और ये बल्लेबाज 9 गेंद पर 3 रन बना जसप्रीत बुमराह का शिकार हो गया. विराट कोहली पावरप्ले में अच्छे शॉट्स खेलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वो फ्लॉप रहे.

 

सस्ते में पवेलियन लौटे विराट


विराट कोहली तीसरे ओवर में ही पवेलियन लौट गए. जसप्रीत बुमराह की गेंद पर वो बड़ा शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन बल्ले से इंसाइड एड्ज लगी और विकेट के पीछे खड़े इशान किशन ने हवा में कैच लपक लिया. बुमराह ने हालांकि इससे पहलो कोहली को अपनी स्विंग गेंदबाजी से तंग किया. कोहली 8 गेंद पर 3 रन बनाकर खेल रहे थे और शॉट न लगने के चलते बेहद अजीब तरह से खेल रहे थे.

 

ऐसे में जसप्रीत बुमराह के ओवर की चौथी गेंद पर उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. बता दें कि ये 5वीं बार था जब बुमराह ने विराट को आईपीएल में आउट किया है. बुमराह ने विराट को 16 आईपीएल पारियों में 5 बार आउट किया है. वहीं विराट ने 147.36 की स्ट्राइक रेट और 28 की औसत से सिर्फ 140 रन बनाए हैं.

 

 

 

विराट के पास है ऑरेंज कैप है


बता दें कि विराट कोहली के पास फिलहाल आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप है. विराट ने 6 मैचों में 319 रन बनाए हैं. विराट का सर्वोच्च स्कोर नाबाद 113 रन है. कोहली के नाम आईपीएल 2024 में एक शतक और दो अर्धशतक हैं. विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज मिस की थी. ऐसे में उम्मीद नहीं की जा रही थी कोहली की आईपीएल 2024 में इतनी धमाकेदार वापसी होगी.

 

मैच की बात करें तो विराट कोहली के सस्ते में आउट होने के बाद क्रीज पर डेब्यूटेंट विल जैक्स आएं. लेकिन वो भी फेल रहे. जैक्स 8 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन इसके बाद कप्तान डुप्लेसी पहली बार टूर्नामेंट में चले और 40 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 61 रन बनाए. वहीं रजत पाटीदार ने भी 26 गेंद पर अर्धशतक ठोका. रजत ने 3 चौके और 4 छक्के लगाए. लेकिन असली कमाल कार्तिक ने किया. कार्तिक ने 23 गेंद पर 53 रन ठोके और 20 ओवरों में टीम ने 8 विकेट गंवाकर 196 रन बनाए.
 

ये भी पढ़ें:

Hardik Pandya को फैंस ने फिर चिढ़ाया, RCB मुकाबले में हुई बूइंग, इस गड़बड़ी पर झेलना पड़ा गुस्सा, देखिए Video

IPL 2024: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, मुंबई इंडियंस के लिए वो किया जो अब तक कोई नहीं कर पाया

रोहित शर्मा की कप्तानी पर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, कहा- उनके साथ मेरा करियर भी...

लोकप्रिय पोस्ट