icon

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के नाम आईपीएल इतिहास का बड़ा रिकॉर्ड दर्ज, आरसीबी चाहकर भी नहीं भुला पाएगी ये नंबर

MI vs RCB, IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने 27 गेंद पहले आरसीबी के दिए टारगेट को हासिल करके कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. चौथी बार मुंबई ने ऐसा कमाल दोहराया.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्‍तान फाफ डुप्लेसी से हाथ मिलाते मुंबई इंडियंस के कप्‍तान हार्दिक पंड्या
authorकिरण सिंह
Fri, 12 Apr 09:04 AM

हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के 25वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से हरा दिया. मुंबई ने इस शानदार जीत के बाद आईपीएल इतिहास में एक‍ नई कहानी लिख दी है. वहीं दूसरी तरफ आरसीबी के साथ एक ऐसा नंबर जुड़ गया है, जिसे वो चाहकर भी नहीं नहीं मिटा पाएगी. मुंबई की ये 5 मैचों में इस सीजन की दूसरी जीत है. वहीं आरसीबी की छह मैचों में ये पांचवीं हार है. 

 

बात आरसीबी के शर्मनाक रिकॉर्ड की करें तो वानखेड़े के ऐतिहासिक मैदान पर आरसीबी की मुंबई इंडियंस के खिलाफ ये लगातार छठी हार है. बेंगलुरु ने किसी एक टीम के खिलाफ एक ही मैदान पर हार का छक्‍का लगा दिया. पिछली बार इस मैदान पर मुंबई के खिलाफ आरसीबी को जीत साल 2015 में मिली थी.

 

मुंबई के नाम शानदार रिकॉर्ड


बात मुंबई के नाम दर्ज हुए शानदार रिकॉर्ड की करें तो सबसे ज्‍यादा बॉल शेष रहते हुए 190 से अधिक रन का टारगेट हासिल करने में मुंबई का दबदबा बरकरार है. मुंबई ने चौथी बार ऐसा किया. हार्दिक पंड्या की टीम ने 27 गेंद पहले जीत हासिल कर ली थी. इस रिकॉर्ड में सभी टीमों में टॉप चार स्‍थान पर मुंबई का ही दबदबा है.

 

गेंद शेषमैचसालटारगेट
32मुंबई इंडियंस vs राजस्‍थान रॉयल्‍स 2014190
27 मुंबई इंडियंस vs पंजाब किंग्‍स2017199
27मुंबई इंडियंस vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु2024197
21मुंबई इंडियंस vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु2023200

 

वानखेड़े में MI vs RCB की टक्‍कर 


वानखेड़े में बेंगलुरु के लिए मुंबई को हराना पिछले कुछ सालों में काफी मुश्किल हो गया. इस मैदान पर बेंगलुरु ने मेजबान के सामने अपने घुटने टेके है. पिछले साल भी बेंगलुरु ने आसानी से मुकाबला गंवा दिया था. पिछले साल आरसीबी ने 6 विकेट पर 199 रन बनाए थे. 200 रन का टारगेट मुंबई ने 21 बॉल पहले हासिल कर लिया था. वहीं इस बार 197 का रन टारगेट मुंबई ने 27 गेंद पहले हासिल किया. 

 

ये भी पढ़ें

MI vs RCB: हार्दिक पंड्या ने मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा को लेकर कही बड़ी बात, बोले- जब मैंने देखा कि...

'रोहित आउट हो गया, मुंबई हारेगी', एक कमेंट ने ली आईपीएल फैन क‍ी जान, जानी दुश्‍मन बन गए दो पड़ोसी

'कोहली को बॉलिंग दो', रोहित के गढ़ में लगे नारे तो विराट ने कान पकड़कर मांगी माफी, देखिए मुस्कान लाने वाला Video

लोकप्रिय पोस्ट