icon

IPL 2024, LSG vs CSK : केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने 134 रनों की साझेदारी से काटा बवाल, लखनऊ ने घर में धोनी वाली CSK को 8 विकेट से रौंदा

IPL 2024, LSG vs CSK : लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने घरेलू मैदान में महेंद्र सिंह धोनी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को 177 रनों के चेज में 8 विकेट से दी करारी मात.

CSK के सामने बल्लेबाजी के लिए जाते क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल
authorShubham Pandey
Fri, 19 Apr 11:19 PM

IPL 2024, LSG vs CSK : आईपीएल 2024 सीजन में पिछले दो मैच हारने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने घर में चेन्नई सुपर किंग्स को धो डाला. केएल राहुल (83) और क्विंटन डी कॉक (54) के बीच 177 रनों के चेज में 134 रनों की ओपनिंग स्सझेदारी से महेंद्र सिंह धोनी वाली सीएसके की टीम बैकफुट पर चली गई और अंत में उसे आठ विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा. जिससे मुंबई को उसके घर में हराने के बाद चेन्नई को अब आईपीएल 2024 सीजन के सातवें मैच में तीसरी हार तो लखनऊ को सातवें मैच में चौथी जीत मिली. 

 

90 पर चेन्नई के गिरे 5 विकेट 


लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और इसे उनके गेंदबाजों ने सही भी साबित कर डाला. सीएसके के 90 रन के स्कोर तक पांच बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे. जिसमें रचिन रवींद्र (0), अजिंक्य रहाणे (36), कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (17), शिवम दुबे (3) और समीर रिजवी (एक) कुछ ख़ास नहीं कर सके.

 

धोनी और जडेजा ने किया धमाका 


हालांकि चेन्नई के पांच विकेट गिरने के बाद रवींद्र जडेजा और मोइन अली ने टीम को संभाला. इन दोनों के बीच छठवें विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी हो चुकी थी. तभी अली 20 गेंदों में तीन छक्के से 30 रन बनाकर चलते बने. जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने फिर से अंत में आकर तेज तर्रार पारी खेली. धोनी ने आखिरी तक नाबाद रहते हुए 9 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के से 28 रन फोड़े तो जडेजा ने भी 40 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के से 57 रनों की नाबाद पारी खेली. जिससे चेन्नई ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन का टोटल बनाया. लखनऊ के लिए सबसे अधिक दो विकेट क्रुणाल पंड्या ने चटकाए.   

 


क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल ने काटा बवाल

 

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आई क्विंटन डी कॉक और कप्तान केएल राहुल की जोड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों को थका डाला. इन दोनों बल्लेबाजों ने ना सिर्फ रन बरसाए बल्कि बेहतरीन चौकों के साथ चेन्नई के खिलाड़ियों को मैदान में जमकर भगाया. चेन्नई का हर एक गेंदबाज दोनों बल्लेबाजों को कुछ ज्यादा परेशान नहीं कर सका. जिससे दोनों के बीच पहले विकेट के लिए आईपीएल 2024 सीजन में ओपनिंग में अभी तक की सबसे बड़ी 134 रनों की साझेदारी 14.6 ओवर में आई. लेकिन तभी क्विंटन डी कॉक 43 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के से 54 रन बनाकर चलते बने, जबकि कप्तान राहुल 47 गेंदों में 73 रन बनाकर खेल रहे थे. 

 

83 रन की पारी से राहुल ने दिलाई जीत 


वहीं इसके बाद नंबर तीन पर निकोलस पूरन बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने केएल राहुल के साथ बेहतरीन शुरुआत की. राहुल बहुत ही लाजवाब पारी खेल रहे थे तभी उनकी एक शॉट पर रवींद्र जडेजा ने पॉइंट पर एक हाथ से बेहद ही शानदार कैच किया. जिससे केएल राहुल 53 गेंदों में 9 चौके और तीन क हक्के से 82 रन बनाकर पथिराना का शिकार बने. लेकिन लखनऊ को तब 17 गेंदों में 16 रन की ही दरकार बची थी. राहुल के जाने के बाद निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस ने मिलकर जीत की औपचारिकता पूरी कर डाली. जिससे लखनऊ ने 19 ओवरों में दो विकेट पर 180 रन बनाकर चेन्नई को अपने घर में आठ विकेट से हार का स्वाद चखाया. चेन्नई के लिए एक-एक विकेट मुस्तफिजुर रहमान और मथीशा पथिराना ही ले सके. लखनऊ के लिए अंत तक पूरन (23 रन) और  स्टोइनिस (8 रन) नाबाद रहे. 


ये भी पढ़ें :- 

LSG vs CSK, MS Dhoni Six : महेंद्र सिंह धोनी का 'सूर्या' अवतार, तेज गेंदबाज को स्कूप शॉट से मारा गगनचुम्बी छक्का, Video हुआ वायरल

RCB की टीम से IPL खेलने का केएल राहुल का सपना कैसे हुआ था साकार? अब किस्सा सुनाते हुए कहा - विराट कोहली ने मुझे…

PBKS vs MI : 'वह कोई मिनी सूर्या नहीं...', 7 छक्के से 61 रन ठोकने वाले आशुतोष शर्मा को लेकर सूर्यकुमार यादव ने क्यों कहा ऐसा ?

लोकप्रिय पोस्ट