icon

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ जुड़ा मुंबई इंडियंस का कोच, केएल राहुल की टीम ने दी अहम जिम्मेदारी

IPL 2024: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी लांस क्लूजनर लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़ गए हैं. फ्रेंचाइजी ने उन्हें आगामी सीजन के लिए अपना असिस्टेंट कोच बनाया है.

केएल राहुल, रॉबिन सिंह, शॉन पॉलक और लांस क्लूजनर
authorNeeraj Singh
Sat, 02 Mar 07:32 AM

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन से पहले शुक्रवार को लांस क्लूजनर को असिस्टेंट कोच के रूप में शामिल करके अपने सपोर्ट स्टाफ को और मजबूत बना दिया है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर मुख्य कोच जस्टिन लैंगर और सहायक कोच एस श्रीराम के साथ टीम का जिम्मा संभालेंगे. आईपीएल के शुरुआती सालों के दौरान मुंबई इंडियंस के सहायक कोच के रूप में काम करने के बाद क्लूजनर का आईपीएल में यह दूसरा कार्यकाल होगा.

 

आईपीएल में रह चुके हैं पहले भी कोच


आईपीएल में कोच के रूप में क्लूजनर का यह दूसरा कार्यकाल होगा. इससे पहले वो मुंबई इंडियंस के साथ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान शॉन पोलॉक के असिस्टेंट के रूप में काम कर चुके हैं. क्लूजनर SA20 में फ्रेंचाइजी की सहयोगी टीम डरबन सुपर जायंट्स के प्रभारी भी हैं.

 

 

 

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने जब से आईपीएल में कदम रखा है टीम ने दोनों सीजन में प्लेऑफ्स में जगह बनाई है. हालांकि, दोनों मौकों पर, वे एलिमिनेटर में बाहर हो गए हैं. 52 साल के पूर्व खिलाड़ी ने दुनिया भर में विभिन्न टीमों को कोचिंग दी है, जिसमें दिल्ली और त्रिपुरा की घरेलू टीमें भी शामिल हैं.

 

जिता चुके हैं सीपीएल खिताब

 

बता दें कि वह दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े रहने के अलावा मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच भी थे. पिछले साल, उन्होंने एमेजॉन वॉरियर्स को अपना पहला कैरेबियन प्रीमियर लीग खिताब दिलाया था. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे का बल्लेबाजी कोच रहने के अलावा अफगानिस्तान का भी साथ दिया है. अपने खेल के दिनों में, क्लूजनर ने 1996-2004 के बीच दक्षिण अफ्रीका के लिए 49 टेस्ट और 171 एकदिवसीय मैच खेले. लखनऊ की टीम अपना आईपीएल 2024 अभियान 24 मार्च को जयपुर में 2008 चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शुरू करेगी. 

 

ये भी पढ़ें:

Yuvraj Singh: क्या लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी युवराज सिंह? पूर्व क्रिकेटर ने कहा- मेरा काम लोगों की मदद...

WPL 2024: हैरिस के हमले से गुजरात जायंट्स को लगातार तीसरे मैच में मिली हार, यूपी वॉरियर्ज ने 6 विकेट से दी पटखनी

BPL 2024: शोएब मलिक की टीम फॉर्च्यून बरिशल ने पहली बार जीता खिताब, मेयर्स की तूफानी पारी से कोमिला विक्टोरियंस को फाइनल में 6 विकेट से हराया

लोकप्रिय पोस्ट