icon

IPL 2024: टी20 वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह को लेकर क्या सोचते हैं इशान किशन, कहा- मैंने सीख लिया है अब...

IPL 2024: इशान किशन ने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह को लेकर कहा कि वो फिलहाल कुछ नहीं सोच रहे हैं. उनका पूरा फोकस आईपीएल पर हैं. वो खुद पर दबाव नहीं बनाना चाहते हैं.

RCB के खिलाफ मैच में शॉट खेलते इशान किशन
authorNeeraj Singh
Fri, 12 Apr 01:34 PM

मुंबई इंडियंस के ओपनिंग बल्लेबाज इशान किशन ने साफ कर दिया है कि वो फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बारे में नहीं सोच रहे हैं. इशान ने साफ कहा कि फिलहाल वो एक ही चीज पर फोकस कर रहे हैं और वो है आईपीएल. वो एक साथ कई सारी चीजों के बारे में नहीं सोचना चाहते हैं. उनके सामने फिलहाल जो आ रहा है उन्हीं पर उनका फोकस है. इशान किशन ने आरसीबी के खिलाफ कमाल की पारी खेली जिससे मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट से मैच पर कब्जा कर लिया. झारखंड का विकेटकीपर बल्लेबाज आईपीएल खेलने से पहले पिछले कुछ दिनों से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर था.

 

किशन का RCB के खिलाफ कहर


इसका नतीजा ये हुआ कि किशन ने अपना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट गंवा दिया. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप टीम में अभी भी किशन को देखा जा रहा है. विकेटकीपर बल्लेबाज अभी भी रेस में शामिल हैं और अगर किशन को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में खेलना है तो उन्हें आईपीएल में अपनी बल्ले से धमाका करना होगा. किशन ने गुरुवार को आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में 34 गेंद पर 69 रन ठोके. इन सबके बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस में किशन ने अब बड़ा बयान दिया है. किशन ने कहा कि वो फिलहाल वर्ल्ड कप सेलेक्शन को लेकर नहीं सोच रहे हैं. उनके हाथ अभी जो भी है फिलहाल उनकी फोकस उसी पर है.

 

किशन ने बताया कि आपने मुझसे वर्ल्ड कप के बारे में पूछा. मुझे लगता है कि फिलहाल ये मेरे हाथ में नहीं है. मैं चीजों को काफी आसानी से लेता हूं. आपको एक समय पर एक मैच लेना होता है. ये बड़ा टूर्नामेंट है. आप कुछ ज्यादा आगे नहीं बढ़ सकते. ऐसे में मैं एक समय पर एक ही मैच ले रहा हूं और अपनी टीम की मदद कर रहा हूं.

 

मुझे कुछ साबित नहीं करना है

 

किशन ने आगे कहा कि वो किसी को कुछ साबित करने के लिए नहीं खेल रहे हैं और मैच एंजॉय कर रहे हैं. मुंबई के विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि अब मैं सीख गया हूं कि मुझे खुद पर दबाव नहीं डालना है और जो चीजें कंट्रोल में नहीं हैं. उनके बारे में नहीं सोचना है. कई चीजें ऐसी होती हैं जो आपके कंट्रोल में नहीं होती हैं. ऐसे में आपको ये देखना होगा कि क्या कंट्रोल में है और क्या नहीं. बता दें कि अब तक आईपीएल 2024 में किशन ने 5 मैचों में 161 रन ठोके हैं. इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 182.95 की है. किशन चेन्नई के खिलाफ वानखेड़े के मैदान पर अगले मुकाबले में दिखेंगे. 
 

 

ये भी पढ़ें;

IPL Backstage : 17 साल में IPL के कितने टाइटल स्पांसर बदले? जानिए कैसे 40 से 500 करोड़ तक पहुंची रकम?

MI vs RCB, IPL 2024: जसप्रीत बुमराह के आगे RCB के कप्तान ने मान ली हार, बोले- जब उनके हाथ में गेंद दिखती है तो...

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के नाम आईपीएल इतिहास का बड़ा रिकॉर्ड दर्ज, आरसीबी चाहकर भी नहीं पाएगी ये नंबर

 

लोकप्रिय पोस्ट