icon

IPL 2024: 'मुझे इतने पैसे मिलने चाहिए थे', KKR ने जीता खिताब तो रिंकू सिंह ने IPL सैलरी को लेकर किया बड़ा खुलासा

Rinku Singh: रिंकू सिंह ने पहली बार अपनी आईपीएल सैलरी को लेकर खुलासा किया है और कहा है कि उन्हें जो भी रकम मिली है उससे वो खुश हैं. उन्हें और ज्यादा की जरूरत नहीं है.

ट्रेनिंग सेशन के दौरान रिंकू सिंह
authorNeeraj Singh
Tue, 28 May 10:59 PM

Rinku Singh: भारत के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह हाल के सालों में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं. केकेआर के साथ उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण अंत में उन्हें नेशनल टीम में भी जगह मिली जहां रिंकू ने खुद को साबित किया. टीम इंडिया और केकेआर के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद रिंकू सिंह की आईपीएल सैलरी अक्सर चर्चा का विषय रही. खासकर जब टीम ने स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये में साइन किया था. हालांकि, रिंकू ने अब अपनी आईपीएल सैलरी को लेकर पहली बार चुप्पी तोड़ी है और कहा है कि उन्हें रकम से कोई फर्क नहीं पड़ता है.

 

रिंकू सिंह को लगता है कि ऐसे बैकग्राउंड से आने के बाद जहां 55 लाख (उनकी केकेआर सैलरी) भी एक बड़ी रकम है, उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह इतना कमा पाएंगे. उनके जीवन और भगवान की तरफ से उन्हें जो मिला है उससे वो संतुष्ट हैं और लालच नहीं रखते हैं.

 

मुझे जितने पैसे मिले हैं उतने काफी हैं: रिंकू

 

रिंकू ने दैनिक जागरण को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि, 50-55 लाख रुपये मेरे लिए बहुत हैं. जब मैंने शुरुआत की तो मैंने सोचा भी नहीं था कि मैं इतना कमा पाऊंगा. उस वक्त जब मैं बच्चा था तो मुझे लगता था कि अगर मुझे 10-5 रुपये भी मिल जाएं तो मैं किसी तरह यह काम कर लूंगा. अब 55 लाख रुपये मिलना तो बहुत है, भगवान जो दे दे उसमें खुश रहना चाहिए. ये मेरी सोच है. मुझे बिल्कुल भी नहीं लगता कि मुझे इतना पैसा मिलना चाहिए थे. मैं 55 लाख रुपये से भी बहुत खुश हूं. जब ऐसा नहीं हुआ तब पता चला कि पैसे की कितनी कीमत है.

 

बता दें कि टी20 विश्व कप टीम को लेकर मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद रोहित शर्मा ने रिंकू सिंह से मुलाकात की. रिंकू ने आखिरकार खुलासा कर दिया है कि टीम से बाहर किए जाने के बाद भारतीय कप्तान ने उनसे क्या कहा था. केकेआर स्टार ने स्वीकार किया कि वह चयन नहीं होने से थोड़ा निराश थे लेकिन अब वह शांत हैं और उनका मानना है कि किसी को अपने नियंत्रण से बाहर की चीजों पर परेशान नहीं होना चाहिए. उन्होंने यह भी बताया कि कैसे रोहित ने उन्हें कड़ी मेहनत जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया और याद दिलाया कि दो साल में एक और विश्व कप है.

 

रिंकू ने कहा कि "हां, अगर अच्छे प्रदर्शन के बावजूद चयन नहीं होता है तो किसी को भी थोड़ा दुख होता है. हालांकि, इस बार टीम कॉम्बिनेशन के कारण चयन नहीं हो सका. कुछ भी हो, जो चीज आपके हाथ में नहीं है, उसके बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहिए." हां, मैं शुरुआत में थोड़ा चिंतित था. ठीक है जो भी होता है, अच्छे के लिए ही होता है. रोहित भैया ने कुछ खास नहीं कहा, बस कड़ी मेहनत करते रहना है .अधिक चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, उन्होंने मुझसे बस इतना ही कहा.
 

ये भी पढ़ें:

Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली हैं रन मशीन, हर मामले में हैं नंबर 1, थर-थर कांपते हैं गेंदबाज

IPL 2024: अंबाती रायडू को जोकर कहने वाले केविन पीटरसन ने लगाई गुहार, सोशल मीडिया पर CSK के पूर्व क्रिकेटर का नाम लेकर लिखा खास मैसेज

T20WC 2024: 'एक साल में बदल चुके हैं विराट कोहली', जानें क्यों सिराज- अर्शदीप को लेकर चिंता में हैं हरभजन सिंह

 

लोकप्रिय पोस्ट