icon

IPL 2024: बल्लेबाज कैसे कर सकते हैं मयंक यादव की पिटाई, स्टीव स्मिथ ने बताया रामबाण तरीका, कहा- ऐसे बनेंगे खूब रन

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के मयंक यादव की तेज गेंदों का सामना करने के लिए स्टीव स्मिथ ने कहा कि बल्लेबाजों को उनकी पेस का इस्तेमाल कर रन बटोरना चाहिए.

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते मयंक यादव और बगल में अभ्यास सेशन के दौरान स्टीव स्मिथ
authorNeeraj Singh
Wed, 03 Apr 08:56 PM

आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव की ही हर तरफ चर्चा हो रही है. इस गेंदबाज ने टूर्नामेंट में कहर बरपा रखा है और बल्लेबाजों को अपनी स्पीड से कंपा दिया है. 21 साल का ये गेंदबाज दिल्ली से आता है. ऐसे में मयंक की तेज तर्रार गेंदों की तारीफ अब पूरी दुनिया में हो रही है. किसी भी बल्लेबाज को समझ नहीं आ रहा है कि वो मयंक यादव की गेंदों का सामना कैसे करे. लेकिन इस बीच अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने इस गेंदबाज का सामना करने के लिए रामबाण तरीका बताया है.

 

उनकी पेस का इस्तेमाल करें


स्टार स्पोर्ट्स से खास बातचीत में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट ओपनर और राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने मयंक यादव की गेंदों की कमजोरी बताई. स्मिथ ने कहा कि मयंक के पास स्लो गेंदें नहीं हैं. ऐसे में बल्लेबाजों को उनकी पेस का इस्तेमाल करना चाहिए. मयंक ने आगे कहा कि अगर आप उनकी गेंदबाजी को देखेंगे तो उन्होंने एक भी धीमी गेंद नहीं फेंकी. ऐसे में किसी भी बल्लेबाज को उनकी तेज गेंदों को लेकर ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है.

 

मयंक के पास नहीं है धीमी गेंदे

 

हालांकि स्टीव स्मिथ ने यहां ये भी कहा कि मयंक यादव के पास धीमी गेंदें भी होंगी जो उन्होंने अब तक नहीं दिखाई है. लेकिन अगर वो सिर्फ तेज गेंद ही डालते चले गए तो आप उनकी पेस का इस्तेमाल कर विकेट के पीछे रन बटोर सकते हैं. बता दें कि इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन ने भी अपनी राय दी. हेडन ने कहा कि बल्लेबाजों को मयंक की सिर्फ पेस का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे गेंदबाज पर दबाव बनेगा.

 

हेडन ने आगे ये भी कहा कि अगर मयंक अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे हैं तो इससे उन्हें मारना बेहद मुश्किल होगा. यहां आपको इंतजार करना होगा और उनकी पेस को देखते हुए शॉट खेलना होगा. आपको ताकत नहीं लगानी होगी और न ही फ्रंट और बैकफुट पर खेलना होगा. आपको गेंद का प्रेशर झेलना होगा और बाकी का काम गेंद की पेस करे देगी.

 

बता दें कि मयंक ने आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में चार ओवर में 14 रन देकर तीन शिकार किए. उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और रजत पाटीदार के विकेट लिए. इस दौरान मयंक ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली जिसकी स्पीड 156.7 किलोमीटर प्रतिघंटा रही. मयंक की तूफानी बॉलिंग से लखनऊ ने आरसीबी को 28 रन से हरा दिया.

 

ये भी पढ़ें:

श्रीलंका ने एक तीर से किए दो शिकार, बांग्लादेश का सफाया कर जीती सीरीज, पाकिस्तान को WTC Standings में पटका

मुंबई इंडियंस को मिली बड़ी राहत, टीम का सुपरस्टार खिलाड़ी खेलने को तैयार, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बढ़ाएगा हार्दिक पंड्या की ताकत

DC vs KKR: कोलकाता ने टॉस जीत बैटिंग चुनी, दिल्ली कैपिटल्स से स्टार खिलाड़ी बाहर, देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

 

लोकप्रिय पोस्ट