icon

IPL 2024: मुंबई इंडियंस में शामिल हुए हार्दिक पंड्या तो गुजरात टाइटंस के डायरेक्टर ने तोड़ी चुप्पी, पहला रिएक्शन आया सामने

हार्दिक पंड्या ऑफिशियल तौर पर मुंबई इंडियंस के भीतर शामिल हो चुके हैं. पंड्या को कैमरन ग्रीन के बदले ट्रेड किया गया है. पंड्या की वापसी पर कई सारे रिएक्शन आ रहे हैं.

गुजरात टाइटंस के पूर्व कप्तान हार्दिक पंड्या
authorSportsTak
Mon, 27 Nov 04:08 PM

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ऑफिशियल तौर पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम में शामिल हो चुके हैं. दो सीजन तक गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की कप्तानी करने के बाद पंड्या अब जाकर मुंबई में आए हैं. पंड्या की वापसी से मुंबई के फैंस काफी ज्यादा खुश हैं. लेकिन इन सबके बीच गुजरात टाइटंस के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेटर विक्रम सोलंकी का पहला रिएक्शन सामने आ चुका है. मुंबई इंडियंस ने कैमरन ग्रीन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में ट्रेड किया है. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का टाइटल जीता था. इसके बाद साल 2023 सीजन में पंड्या की कप्तानी में ही टीम रनरअप रही थी. टीम को फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार मिली थी.

 

बता दें कि हार्दिक पंड्या को जब पहली बार गुजरात टाइटंस का कप्तान बनाया गया था तब काफी सवाल भी उठे थे. क्योंकि इससे पहले उन्हें किसी भी टीम की कप्तानी नहीं दी गई थी और न ही उनके पास ज्यादा अनुभव था. लेकिन सोलंकी और टीम के हेड कोच आशीष नेहरा ने उनपर भरोसा जताया और अंत में पंड्या की कप्तानी का नतीजा सभी के सामने था. सोमवार को विक्रम सोलंकी ने अपना रिएक्शन दिया और हार्दिक को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. वहीं उन्होंने ये भी खुलासा किया कि ऑलराउंडर खुद ही फ्रेंचाइज से बाहर जाना चाहते थे.

 

हार्दिक का खुद का फैसला था

 

सोलंकी ने अपने बयान में कहा कि, गुजरात टाइटंस के पहले कप्तान के तौर पर हार्दिक पंड्या ने अपनी कप्तानी में टीम को दो सीजन में कमाल का प्रदर्शन करने में मदद की. हम पहले ही सीजन में चैंपियन भी थे. ऐसे में वो चाहते थे कि वो अपनी ओरिजिनल टीम के भीतर जाएं. हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं.

 

बता दें कि गुजरात टाइटंस के लिए हार्दिक ने कमाल की कप्तानी की जिसका नतीजा ये रहा कि, जब जब रोहित टी20 में कप्तानी करने के लिए उपलब्ध नहीं थे. तब तब पंड्या को बोर्ड ने टी20 कप्तान बनाया. कहा ये भी जा रहा है कि, अगले टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या ही टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. हालांकि ये भी देखना होगा कि आईपीएल 2024 में क्या रोहित शर्मा हार्दिक को मुंबई इंडियंस की कप्तानी दे देंगे.

 

वहीं हार्दिक जैसे ही मुंबई इंडियंस में शामिल हुए फ्रेंचाइज ने कहा कि, हम हार्दिक की घर वापसी से बेहद ज्यादा खुश हैं. शुरुआत में पंड्या एक युवा टैलेंट थे लेकिन अब वो टीम इंडिया के स्टार हैं. हम उनके लिए और टीम के लिए काफी ज्यादा उत्साहित हैं. बता दें कि पंड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए 7 सीजन में हिस्सा लिया था. उन्होंने 2015 में आईपीएल डेब्यू किया था और साल 2021 में टीम से रिलीज के दौरान टाइटल जीता था. गुजरात ने अगले सीजन के लिए शुभमन गिल को नया कप्तान बना दिया है.

 

ये भी पढ़ें

जिम्बाब्वे पर 2024 टी20 वर्ल्ड कप से बाहर रहने का खतरा, 'भारतीय खिलाड़ी' के दम पर 23वें नंबर की टीम ने चटाई धूल

बड़ी खबर: गुजरात टाइटंस ने इस सुपरस्टार को बनाया टीम का अगला कप्तान, हार्दिक पंड्या के निकलते ही किया ऐलान
हार्दिक पंड्या की घरवापसी, मुंबई इंडियंस में हुए शामिल, यह धाकड़ खिलाड़ी बना RCB का हिस्सा

 

लोकप्रिय पोस्ट