icon

IPL 2024: गौतम गंभीर ने पहली बार RCB की हार पर तोड़ी चुप्पी, टीम को ठहराया जिम्मेदार, कहा- बल्लेबाज...

Gautam Gambhir On RCB: गौतम गंभीर ने कहा कि आपको मैदान पर तीव्रता दिखानी होती है. इसके अलावा आप बिना डरे खेलेंगे तभी कुछ हो जाएगा. राजस्थान की टीम ने सबकुछ कवर किया था.

फील्डर को समझाते विराट कोहली, डगआउट में खड़े गौतम गंभीर
authorNeeraj Singh
Fri, 24 May 06:08 PM

Gautam Gambhir On RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो चुकी है. टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में हार मिली थी. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था. आरसीबी के लिए ये बड़ा झटका था क्योंकि टीम एक बार फिर खिताब से दूर हो गई. ऐसे में 17 साल हो चुके हैं लेकिन आरसीबी की टीम अब तक खिताब नहीं जीत पाई है. बेंगलुरु की टीम लीग स्टेज में पूरी तरह फेल रही थी. लेकिन दूसरे हाफ में टीम ने वो कमाल किया जिसे देख सभी चौंक गए. टीम ने लगातार 6 मैच जीते और आखिरी मैच में चेन्नई को हराकर प्लेऑफ्स में जगह बना ली. इस बीच आरसीबी की हार पर पहली बार कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है.

 

आईपीएल 2024 में आरसीबी ने पहले 8 मैचों में से 7 मैच गंवाए. इसके बाद टीम ने लगातार 6 मैच जीते और अपना नेट रन रेट बेहतर कर लिया. हालांकि राजस्थान के खिलाफ टीम को हार मिल गई. अब गंभीर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से खास बातचीत की है. इसमें उन्होंने कहा है कि मोमेंटम एक ऐसा शब्द है जिसका इस्तेमाल काफी ज्यादा किया गया.

 

आपको निडर होकर खेलना होता है


केकेआर के मेंटोर ने कहा कि जब आप मैदान पर जाते हैं तो तीव्रता सबसे ज्यादा मायने रखती है. जो टीम मैच डे के दिन बिना डरे खेलती है वही कमाल करती है. क्योंकि न तो गेंद और न ही बॉल को मोमेंटम पता है. गंभीर ने आगे कहा कि जब मैं कप्तान था तब मैं मोमेंटम शब्द काफी ज्यादा इस्तेमाल करता था. लेकिन जब आप मैदान पर रहते हैं तो तीव्रता सबसे ज्यादा मायने रखती है. क्योंकि अंत में वही टीम जीतती है तो बिना डरे खेलती है.

 

गौमत गंभीर ने राजस्थान रॉयल्स की तारीफ की और कहा कि राजस्थान की टीम ने हर बेस कवर किया है. उन्हें अपनी बॉलिंग और बैटिंग के बारे में पता है. उन्होंने आगे कहा कि टीम काफी लंबे समय से पाइंट्स टेबल में टॉप पर है. आप कुछ मैच जीतते हो और कुछ हारते हो लेकिन असली कमाल आप मैदान पर ही करते हो और वो राजस्थान ने किया इसलिए वो क्वालीफायर 2 में हैं.
 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: युवराज सिंह के साथ मिलकर काम करेंगे शाहिद अफरीदी, आईसीसी ने सौंपी बड़ी जिम्‍मेदारी
RR vs SRH, IPL 2024: रियान पराग IPL का सबसे बड़ा ऑल टाइम रिकॉर्ड तोड़ने के काफी करीब, दूसरे क्‍वालिफायर में रच सकते हैं इतिहास
USA vs BAN : T20 वर्ल्ड कप से पहले अमेरिका से सीरीज हार पर शाकिब अल हसन ने क्यों लिया पाकिस्तान का नाम? कहा - ऐसी टीमें जब हार...

लोकप्रिय पोस्ट