icon

कोलकाता के खिताब जीतते ही ये खिलाड़ी खुद को रोक नहीं पाया, मैच के ठीक बाद इंग्लैंड से लगा डाला कॉल, VIDEO

IPL 2024 Final: केकेआर जैसै ही जीती टीम के धाकड़ ओपनर फिल सॉल्ट ने पूरी टीम को इंग्लैंड से वीडियो कॉल किया. इस दौरान उन्होंने हर खिलाड़ी से बात की और जश्न में शामिल हुए.

चैंपियन बनने के बाद केकेआर की टीम को फोन करते फिल सॉल्ट
authorNeeraj Singh
Mon, 27 May 05:38 PM

आईपीएल 2024 के फाइनल में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर इतिहास रच दिया. 2014 के बाद से चले आ रहे ट्रॉफी के इस सूखे को खत्म करते हुए कोलकाता ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया और तीसरा आईपीएल खिताब अपने नाम किया. इस बीच कोलकाता के एक खिलाड़ी का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें वह जीत के बाद खुद को रोक नहीं पाए और मैच के तुरंत बाद ही खिलाड़ियों को वीडियो कॉल कर दिया. चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में कोलकाता ने हैदराबाद को हराकर तीसरा आईपीएल खिताब अपने नाम किया. इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें कोलकाता के विकेटकीपर-बल्लेबाज फिल सॉल्ट मौजूद हैं.

 

कोलकाता के फाइनल जीतने के बाद फिल सॉल्ट ने इंग्लैंड से अपनी टीम को वीडियो कॉल किया था. कोलकाता के इस खिलाड़ी ने अपने सभी खिलाड़ियों को जीत के लिए बधाई दी और सभी के साथ मस्ती करते हुए दिखाई दिए.

 

 

 

नैशनल ड्यूटी की वजह से बीच में छोड़ना पड़ा टूर्नामेंट

 

इस आईपीएल सीजन में कोलकाता के विस्फोटक ओपनर फिल सॉल्ट को टूर्नामेंट बीच में ही छोड़कर जाना पड़ा. जून में टी-20 वर्ल्डकप से पहले पाकिस्तान के खिलाफ 4 मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही इंग्लैंड ने सभी खिलाड़ियों को आईपीएल से वापस बुलाया लिया था. इसके बाद सॉल्ट को टूर्नामेंट के बीच में ही टीम का साथ छोड़ना पड़ा और जिसके बाद अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ को उनकी जगह लेनी पड़ी.

 

सॉल्ट हैं सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर

 

आईपीएल 2024 में फिल सॉल्ट और सुनील नरेन की विस्फोटक जोड़ी ने कई मुकाबलें पावरप्ले में ही पलट दिए. अपने आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर सॉल्ट ने इस सीजन 12 मुकाबलों में 4 अर्धशतक के दम पर 182 की स्ट्राइक रेट से 435 रन बनाएं हैं. कोलकाता की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में फिल सॉल्ट दूसरे नंबर पर है तो वहीं नरेन पहले पर हैं. नरेन ने इस सीजन 15 मुकाबलों में 180 की स्ट्राइक रेट से 488 रन बनाएं हैं.

 

कोलकाता ने जीत के साथ रचा इतिहास

 

कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल इतिहास में पहली ऐसी टीम बन चूकी है जिसने दो ट्रॉफी अलग-अलग कप्तानों के अंदर जीती है. कोलकाता ने 2013, 2014 और 2024 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. चेन्नई-मुंबई के 5 ट्रॉफी के बाद कोलकाता की टीम तीसरे नंबर पर है जिन्होंने 3 ट्रॉफी अपने नाम किए हैं.

 

ये भी पढ़ें

गौतम गंभीर टीम इंडिया के कोच! IPL 2024 Final के बाद जय शाह से हुई मुलाकात, जानिए क्या है अंदर की खबर

गौतम गंभीर को सराहते हुए दिल्ली के धाकड़ ने विराट को घसीटा, कहा- कोहली को देखो उसने कोई टाइटल नहीं जीता लेकिन गौती...

IPL 2024: रिंकू सिंह‍ को प्राइवेट चार्टर से लेकर जाते हैं शाहरुख खान, KKR की जीत के बाद सुरेश रैना का खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट