icon

IPL 2024 कैच लेने में सबसे फिसड्डी है यह दो टीमें, इन खिलाड़ियों ने टपकाए सर्वाधिक कैच, नाम जानकर माथा पीट लेंगे!

आईपीएल 2024 में पहले 29 मैचों में टीमों ने काफी कैच टपकए हैं. इनमें कैच लपकने की सक्सेस रेट 75.83 प्रतिशत की रही है जो पिछले 4 आईपीएल सीजन में सबसे कम है.

राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन और आवेश खान कैच लेने की कशमकश में.
authorShakti Shekhawat
Wed, 17 Apr 05:42 PM

आईपीएल 2024 में अभी तक यह देखने में आया है कि बल्लेबाजों की मौज हो रही है. बड़े-बड़े स्कोर बन रहे हैं और नित नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. बॉलर्स को ज्यादा मदद नहीं मिल रही है. लेकिन फील्डिंग के लिए लिहाज से भी यह सीजन अच्छा नहीं गुजर रहा है. हर मैच में कैच छूट रहे हैं. आईपीएल 2024 में पहले 29 मैचों में कैच लपकने की सक्सेस रेट 75.83 प्रतिशत की रही है जो पिछले पांच आईपीएल सीजन में सबसे कम है. इस सीजन प्रति मैच तीन कैच छूटे हैं. पिछले सीजन को देखा जाए तो वहां प्रति मैच 2.07 कैच टपकाए गए थे. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट से यह जानकारी सामने आई है.

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस ऐसी टीमें हैं जो कैच पकड़ने के मामले में सबसे फिसड्डी रही है. दिल्ली ने इस सीजन ने अभी तक 12 तो गुजरात ने 11 कैच छोड़े हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स का हाल भी अच्छा नहीं है. उसने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले 10 कैच छोड़ दिए थे. दिल्ली का हाल तो कैच के मौके बनाने में भी खराब रहा है. उसने इस सीजन अभी तक केवल कैच लेने के 68 फीसदी मौके बनाए हैं. मुंबई इंडियंस ओवरऑल खेल में तो जूझ रही है लेकिन फील्डिंग में उसका हाल अच्छा है. उसके खिलाड़ियों ने 81.82 फीसदी कैच लपके हैं. उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स का नाम है जिसने 79.41 प्रतिशत कैच पकड़े हैं. मुंबई ने 33 में से छह तो चेन्नई ने 34 में से सात कैच छोड़े हैं.

 

इन फील्डर्स ने टपकाए सर्वाधिक कैच

 

पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल और सनराइजर्स हैदराबाद के अब्दुल समद ऐसे फील्डर रहे हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा कैच सीजन टपकाए हैं. इन दोनों ने कुल चार-चार जीवनदान बल्लेबाजों को दिए हैं. हर्षल के पास छह तो समद के पास कुल सात कैच आए थे. हैरानी की बात यह है कि डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल जैसे कमाल के फील्डर्स ने भी काफी कैच छोड़े हैं. इन दोनों ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने तीन-तीन कैच गिराए हैं. इनके अलावा तुषार देशपांडे, ऋषभ पंत और रमनदीप सिंह ने भी तीन-तीन कैच छोड़े हैं.

 

इन खिलाड़ियों ने नहीं छोड़ा कोई कैच

 

ध्रुव जुरेल, केएल राहुल ने इस सीजन में सर्वाधिक कैच लिए हैं. इन दोनों ने छह-छह कैच लिए हैं. इनके बाद रवींद्र जडेजा, पैट कमिंस, इशान किशन और रिंकू सिंह ने चार-चार कैच पकड़े हैं. अभी तक पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा कैच छोड़े जाने का फायदा मिला है. उन्हें कुल 15 जीवनदान मिले हैं. उसके नए बल्लेबाज आशुतोष शर्मा के सर्वाधिक छह कैच छोड़े गए हैं. उनके बाद ट्रेविस हेड और रियान पराग को चार-चार जीवनदान मिले हैं.

 

ये भी पढे़ं

रिंकू सिंह IPL 2024 में क्यों नहीं कर रहे फील्डिंग, RR से हार के बाद खोला राज, कम बैटिंग मिलने पर भी जाहिर किया दर्द

IPL 2024: हर कोई हमसे डरता है, टीमों को मैदान पर आने से पहले ही...SRH के ड्रेसिंग रूम में पैट कमिंस की हुंकार
IPL 2024: गौतम गंभीर को चुभ रही है राजस्थान के खिलाफ मिली हार, IPL की गेंद बदलने की कर डाली मांग

लोकप्रिय पोस्ट