icon

IPL 2024, DC vs SRH : हेड-अभिषेक के शूटआउट से नहीं बच सकी दिल्ली, 267 रनों के विशाल चेज में हैदराबाद से मिली 67 रन की हार

IPL 2024, DC vs SRH : आईपीएल 2024 सीजन में अपने घर में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स 266 रनों के विशाल स्कोर से पार नहीं पा सकी.

दिल्ली के खिलाफ मैच के दौरान अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड
authorShubham Pandey
Sat, 20 Apr 11:23 PM

IPL 2024, DC vs SRH : हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने कहा था कि हम उनके सामने शूटआउट के लिए तैयार हैं. लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी से दिल्ली में ऐसा धमाका किया कि ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम पार नहीं पा सकी. हैदराबाद ने हेड-अभिषेक के बीच होने वाली 38 गेंदों में 131 रनों की ओपनिंग साझेदारी से पहले खेलते हुए 266 रन बनाए. इसके जवाब में दिल्ली के लिए जैकफ्रेजर मैकगर्क ने 15 गेंदों में तूफानी फिफ्टी जड़ी लेकिन बाकी कोई बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सका. जिससे दिल्ली कैपिटल्स की टीम 19.1 ओवर में 199 रन पर सिमट गई और उसे 67 रन से आईपीएल 2024 सीजन की पांचवीं हार का सामान करना पड़ा. जबकि हैदराबाद ने जीत का पंजा जड़ा. 

 

 

हेड और अभिषेक ने मिलकर रचा इतिहास 


अरुण जेटली मैदान में टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने मिलकर दिल्ली के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ डाली. अभिषेक ने 12 गेंदों में दो चौके और 6 छक्के से 46 रनों की तूफानी पारी खेली, जबकि हैदराबाद की टीम के लिए मिलकर दोनों बल्लेबाजों ने 5 ओवर में ही 100 रन का स्कोर पर कर डाला. जिससे आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब एक टीम ने 5 ओवर में ही शतक पूरा कर डाला. अभिषेक और हेड के बीच 6.2 ओवर के बीच 131 रन की ओपनिंग साझेदारी हुई.

 

 

हेड ने ठोके 89 रन 


131 पर पहला विकेट गिरने के बाद भी हेड का बल्ला जमकर गरजा, उन्होंने पहले 16 गेंदों में जहां आईपीएल इतिहास में हैदराबाद के लिए रिकॉर्ड सबसे तेज फिफ्टी जड़ डाली. इस मामले में हेड ने अपने ओपनिंग जोड़ीदार अभिषेक शर्मा के मुकाम पर कदम रखा. हेड ने फिफ्टी जड़ने के बाद 32 गेंदों में 11 चौके और 6 छक्के से 89 रन की पारी खेली और कुलदीप यादव का शिकार बन गए.

 

हैदराबाद ने बनाए 266 रन 


133 रन पर दो विकेट गिरने के बाद हैदराबाद के बाकी बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सके. जबकि अंत में शाहबाज अहमद ने 29 गेंदों में दो चौके पांच छक्के से 59 रनों की नाबाद पारी खेली. जिससे हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट पर 266 रन का विशाल स्कोर बनाया. जबकि दिल्ली के लिए गेंदबाजी में सबसे अधिक चार विकेट कुलदीप यादव ने चटकाए. 

 


जैकफ्रेजर का धमाका और 15 गेंद में ठोकी फिफ्टी 


267 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत सही नहीं रही और उसके सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (15) व डेविड वॉर्नर (एक) जल्दी चलते बने. जिससे दिल्ली के 25 रन पर दो विकेट गिर गए थे. इसके बाद नंबर तीन पर आने वाले जैकफ्रेजर मैकगर्क ने बल्ले से कहर बरपाया और 15 गेंदों में आईपीएल इतिहास का दिल्ली के लिए सबसे तेज अर्धशतक पूरा किया. हालांकि इसके बाद जैकफ्रेजर ज्यादा नहीं टिक सके और 18 गेंदों में 5 चौके व सात छक्के से 65 रन बनाकर चलते बने. लेकिन दिल्ली की टीम ने तब तक 7 ओवर में 109 रन ठोक डाले थे. इसके बाद अभिषेक पोरेल भी 22 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के से 42 रन बनाकर आउट हो गए. 

 

199 रन ही बना सकी दिल्ली 


अब 135 पर 4 विकेट गिरने के बाद पंत और ट्रिस्टन स्टब्स से दिल्ली के जीत की उम्मीदें बंधी हुई थी. लेकिन 11 गेंद में 10 रन बनाकर स्टब्स जबकि 35 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के से 44 रन बनाकर ऋषभ पंत चलते बने. इसके बाद दिल्ली के विकेट लगातार गिरते चले गए और उनकी टीम 19.1 ओवर में 199 रन ही बना सकी. जिससे दिल्ली को हैदराबाद के सामने 67 रन से हार का सामना करना पड़ा. हैदराबाद के लिए सबसे अधिक चार विकेट टी. नटराजन ने चटकाए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

DC vs SRH : दिल्ली कैपिटल्स का साढ़े छह फीट का धुरंधर हुआ बाहर, दर्द से बेहाल होकर कहा- एक दिन में 3-3 पेन किलर लेनी पड़ी, रातभर जागकर…

DC vs SRH: ट्रेविस हेड के छक्के- चौकों की बरसात से दहल उठी दिल्ली, 16 गेंद में ठोकी सीजन की सबसे तेज फिफ्टी

KKR vs RCB : 'मैं कोई आंद्रे रसेल या पोलार्ड नहीं जो हवा में...', दिनेश कार्तिक ने RCB के लिए फिनिशर का रोल अदा करने पर क्यों कहा ऐसा ?

लोकप्रिय पोस्ट