icon

DC vs MI: हार्दिक पंड्या की टीम ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ बनाए 481 रन, मुंबई इंडियंस के नाम आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड दर्ज

DC vs MI: मुंबई इंडियंस को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों 10 रन से हार का सामना करना पड़ा, मगर इसके बावजूद उसने आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

मुंबई इंडियंस के नाम हार के बावजूद बड़ा रिकॉर्ड
authorकिरण सिंह
Sat, 27 Apr 09:49 PM

हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस के नाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ हार के बावजूद आईपीएल इतिहास का बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. मुंबई की टीम किसी एक विरोधी के खिलाफ एक सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाली टीम बन गई है. मुंबई ने इस सीजन दिल्‍ली के खिलाफ कुल 481 रन बनाए और इसी के साथ उसके नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. आईपीएल के 43वें मुकाबले में दिल्ली ने मुंबई के खिलाफ 4 विकेट पर 257 रन बना दिए थे. जवाब में मुंबई 20 ओवर में 9 विकेट पर 247 रन ही बना सकी और 10 रन रन से मुकाबला गंवा दिया.

 

पंड्या की टीम ने दिल्‍ली के खिलाफ इस मुकाबले में 247 रन बनाए. जबकि इसी सीजन के 20वें मैच में मुंबई ने दिल्‍ली के खिलाफ 5 विकेट पर 234 रन बनाए थे. यानी एक सीजन में उसने दिल्‍ली के खिलाफ सबसे ज्‍यादा 481 रन बनाए. इस लिस्‍ट में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम दूसरे नंबर पर है. इसी सीजन बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दो मैचों में कुल 468 रन बनाए थे.

 

मुंबई इंडियंस का सबसे बड़ा टोटल


9 विकेट पर 247 रन मुंबई इंडियंस का आईपीएल में सबसे बड़ा टोटल है. इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद खिलाफ 5 विकेट पर 246 रन उसका सबसे बड़ा टोटल था, जो इस सीजन में बनाया था. मगर बदकिस्‍मती से मुंबई ने दोनों ही मुकाबले गंवाए. दिल्‍ली और मुंबई ने मिलकर इस मुकाबले में कुल 504 रन बनाए. इस सीजन चौथी बार किसी मैच में 500 से ज्‍यादा रन बने और इसी सीजन में पहली बार 500 का मार्क ब्रेक हुआ था. इससे पहले आईपीएल के किसी मैच में दोनों टीमों को मिलाकर सबसे ज्‍यादा रन 2010 में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के मुकाबले में बने थे. दोनों ने 469 रन बनाए थे. 

 

ये भी पढ़ें

DC vs MI: हार्दिक पंड्या ने छठी हार का ठीकरा फिफ्टी ठोकने वाले तिलक वर्मा पर फोड़ा, कहा- बीच के ओवर्स में...

Ishan kishan ने यह क्या कर डाला! बीच मैदान की बड़ी गड़बड़, हार्दिक पंड्या ने पकड़ लिया सिर, देखिए Video

DC vs MI: हार्दिक पंड्या ने बीच मैच में खोया आपा, चीखते- चिल्‍लाते हुए बाउंड्री से हटे, दिल्‍ली के खिलाफ मैच में भड़के मुंबई के कप्‍तान, Video वायरल

लोकप्रिय पोस्ट