icon

KKR vs SRH: आईपीएल 2024 जीतने के बाद कोलकाता के इन 14 रणबांकुरों ने क्या कहा, एक के बाद एक सबकी बात जानिए

KKR vs SRH: आईपीएल 2024 सीजन में गौतम गंभीर की मेंटोरशिप और श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स की खिताबी जीत के बाद उसके खिलाड़ियों और सदस्यों ने दिए बेबाक बयान.

आईपीएल 2024 सीजन की ट्रॉफी के साथ केकेआर की टीम
authorShubham Pandey
Mon, 27 May 10:00 AM

KKR vs SRH: आईपीएल 2024 सीजन में गौतम गंभीर की मेंटोरशिप और श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने एकतरफा अंदाज में सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर आईपीएल 2024 सीजन के खिताब पर कब्जा जमाया. इस जीत के बाद से केकेआर के फैंस और उनकी टीम में ख़ुशी का माहौल है. केकेआर ने आईपीएल इतिहास में तीसरी बार खिताब पर कब्ज़ा जमाया और साल 2014 के बाद उनकी टीम आईपीएल ट्रॉफी जीतने अफल रही. इस तरह केकेआर की जीत के बाद उनकी टीम के 14 रणबांकुरों ने क्या कहा. चालिए डालते हैं एक नजर :-


सुनील नरेन

 

केकेआर के लिए गेंदबाजी और बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले सुनील नरेन ने जीत के बाद कहा,

 

मुझे इस मैदान साल 2012 में जब हमने ट्रॉफी जीती थी, उसकी यादें ताजा होने जैसा लग रहा है. मुझे लगा कि मेरा रोल ओपनिंग में जाकर बड़े-बड़े शॉट्स लगाना और तेज शुरुआत दिलाना रहेगा. लेकिन गौतम गंभीर ने मुझसे कहा कि अंदर जाओ और अपनी टीम को जिताओ. उनकी ये सलाह मेरे ख्याल से काफी काम आई.

 

मिचेल स्टार्क 


केकेआर के लिए नीलामी के दौरान 24.75 करोड़ की मोटी रकम लेकर शामिल होने वाले मिचेल स्टार्क ने चैंपियन बनने के बाद कहा,

 

ये केकेआर के लिए शानदार रात है और अमेजिंग सीजन रहा. शुरुआत में जब मेरी फॉर्म नहीं थी तब सोशल मीडया में मेरा काफी मजाक बनाया गया. मुझको मिलने वाली रकम को लेकर भी काफी कुछ कहा गया. लेकिन मैं उम्र में बड़ा और अनुभवी होता जा रहा हूं तो इससे मुझे मदद मिली है.


केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर 


श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2024 सीजन का खिताब पहली बार अपनी कप्तानी में जीतने के बाद कहा, 


मुझे लगता है कि उनको (गौतम गंभीर) इस बात की जबरदस्त समझ है कि खेल कैसे खेला जाता है. उन्होंने केकेआर के साथ पहले दो खिताब जीते हैं और विरोधी टीम के खिलाफ किस तरह का एक्जीक्यूशन चाहिए इसके लिए उनकी रणनीतियां सटीक रही हैं. उम्मीद है कि हम उनकी समझ के दम पर लय को जारी रखेंगे.

 

रहमनुलाह गुरबाज 


केकेआर के लिए प्लेऑफ मैचों में अपनी बीमार मां को अफगानिस्तान में छोड़कर आने वाले सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज ने चैंपियन बनने के बाद कहा,

 

मेरी मां घर से मुझे देख रही हैं और उन्होंने मुझसे यही कहा था कि तुम बाकी सब छोड़ो और जीत पर ध्यान देना. जब फिल साल्ट खेल रहा था तो मुझे लगा कि मौका नहीं मिलेगा लेकिन ये लंबा टूर्नामेंट है और आपको हमेशा तैयार रहना होता है.

 

भरत अरुण 


केकेआर के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा,

 

मुझे लगता है कि पिछले दो साल काफी कठिन रहे. यह टच एंड गो वाला रहा ओर हम क्वालीफाई नहीं कर सके थे. इसके बाद हमने काफी काम किया और अब हम इस पल का आनंद ले सकते हैं. हर्षित राणा काफी शानदार गेंदबाज हैं और उसने अपनी ताकत को बैक किया. मिचेल स्टार्क दुनिया के बेस्ट गेंदबाजों में से एक है. सुनील नरेन को गौतम गंभीर ने ही ओपन करने के लिए मनाया था और उसका नतीजा सबके सामने हैं.

 

रमनदीप सिंह


रमनदीप सिंह ने कहा, 


ये बहुत अच्छा माहौल है. पूरा गाह पाया होया है [हमारे पास एक गेंद है]. मैं डीजे हूं, मैं वही गाना बजाता हूं जो लोग मांगते हैं.

 

सुयश शर्मा

 

माहौल बहुत अच्छा है, गौतम गंभीर सर और अन्य सदस्यों को धन्यवाद.

 

अंगकृष रघुवंशी

 

अभी इस जीत में डूबना बाकी है. शायद यह रात को पार्टी में होगा.

 

वैभव अरोड़ा  


मेरी भूमिका नई गेंद से विकेट लेना है. उसके बाद स्पिनर अपना काम कर रहे थे. इसलिए आज भी लक्ष्य पावरप्ले में विकेट लेने का था और वही हुआ.

 

रिंकू सिंह

 

मेरा सात साल का सपना पूरा हुआ. आख़िरकार मैं ट्रॉफी उठाऊंगा. मुझे अपनी पूरी टीम और गौतम गंभीर सर पर गर्व है. ये भगवान का प्लान था.

 

नितीश राणा

 

मैं एक छोटी कहानी साझा करना चाहता हूं कि जब गौतम गंभीर भैया को गुरु नामित किया गया था, तो मैंने उन्हें एक लंबा संदेश भेजा क्योंकि मैं वास्तव में खुश था. लेकिन उन्होंने जवाब देते हुए कहा था कि धन्यवाद लेकिन मुझे खुशी होगी अगर हम पोडियम पर ट्रॉफी हाथ में लेकर खड़े हों. आज वह दिन है और मैं वह मैसेज कभी नहीं भुला सकूंगा.

 

वरुण चक्रवर्ती

 

मैं अभी केवल उस व्यक्ति के बारे में सोच सकता हूं जिसने इस भारतीय मूल का निर्माण किया. अभिषेक नायर प्लीज यहां आएं.

 

आंद्रे रसेल

 

इस ख़ुशी को बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं [अपने आंसू रोके हुए]. मुझे ख़ुशी है कि हम सभी बहुत अनुशासित थे और एक लक्ष्य के लिए काम करते रहे. इस फ्रेंचाइजी ने मेरे लिए बहुत कुछ किया है. ये हम सभी की ओर से उनके लिए एक बड़ा उपहार है.

 

अभिषेक नायर

 

इसका मतलब सब कुछ है. मैंने पहले सीज़न में आईपीएल खेलना शुरू किया और दो फाइनल के बाद पहला खिताब जीतने में मुझे 16 साल लग गए. मैं लड़कों के लिए वास्तव में खुश हूं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024 Prize money : केकेआर की टीम बनी IPL चैंपियन तो BCCI ने बरसाए करोड़ों, जानिए गंभीर की टीम को कितनी मिली रकम?

KKR Celebration : IPL चैंपियन बनने के बाद होटल में सुनील नरेन के जन्मदिन का कटा केक और खुली शैंपेन, KKR के खिलाड़ियों ने जमकर मनाया जश्न, Video हुआ वायरल

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने के बाद सुनील नरेन का बड़ा बयान, कहा- गौतम गंभीर ने एक सलाह दी थी और मैंने बस वैसा ही किया

लोकप्रिय पोस्ट