icon

IPL 2024: फाफ डुप्लेसी को मुंबई इंडियंस से करारी शिकस्त के बाद याद आई बॉलिंग, बोले- हमेशा 4 ओवर के बाद...

Faf du Plessis, IPL 2024: आरसीबी के कप्‍तान फाफ डुप्लेसी ने मुंबई इंडियंस के हाथों करारी हार के बाद माना कि उनकी टीम की गेंदबाजी काफी कमजोर है.

फाफ डुप्लेसी का मानना है कि टीम को जीत की राह बैटिंग से ही निकालनी होगी
authorकिरण सिंह
Fri, 12 Apr 08:32 AM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल 2024 में 5वीं हार का सामना करना पड़ा. मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को आसानी से 7 विकेट से हरा दिया. पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरु की टीम ने 197 रन का टारगेट दिया था, जिसे हार्दिक पंड्या की टीम ने 27 गेंद पहले 3 विकेट के नुकसान पर हासिल  कर लिया. 5वीं हार के बाद बेंगलुरु के कप्‍तान फाफ डुप्लेसी को अपनी बॉलिंग की याद आई और उन्‍होंने कहा कि उनके पास गेंदबाजी में उतने हथियार नहीं है. मुंबई के गेंदबाजों ने बेंगलुरु को 20 ओवर में 196 रन पर ही रोक दिया था. 

 

मुंबई के स्‍टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 21 रन पर 5 विकेट लेकर कहर बरपा दिया. बुमराह की खौफनाक गेंदबाजी के आगे बेंगलुरु की टीम तहस नहस हो गई. डुप्‍लेसी, रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक के अलावा अलावा कोई नहीं चल पाया. तीनों ने फिफ्टी लगाई. वहीं बात आरसीबी के अटैक की करें तो गेंदबाज स्‍कोर को डिफेंड नहीं कर पाए. 

 

आरसीबी की गेंदबाजी कमजोर 

आरसीबी के गेंदबाजों की धज्जियां इशान किशन, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या ने उड़ा दी. इशान और रोहित के बीच तो 101 रन की पार्टनशिप हुई. इशान ने 34  गेंदों पर 69 रन, रोहित ने 24 गेंदों में 38 रन, सूर्या ने 19 गेंदों पर 52 रन, कप्‍तान पंड्या ने 6 गेंदों पर नॉटआउट 21 रन ठोककर मुंबई को आसानी से जीत दिला दी. आरसीबी के आकाशदीप, विजयकुमार और विल जैक्‍स तीनों को काफी रन लुटाने के बाद एक- एक सफलता मिली. हार के बाद डुप्लेसी के कहा- 

 

मुंबई इंडियंस शानदार खेली. उन्‍होंने हमारे ऊपर दवाब बना दिया था. हमने काफी गलतियां की, खासकर पावरप्‍ले में. हम जानते थे कि ड्यू बड़ा फैक्‍टर होगा, हमें 250 से ज्‍यादा रन बनाने की जरूरत थी, मगर 196 रन काफी कम थे. मुझे लगता है कि हमें बैटिंग में रास्‍ते तलाशने होंगे. बल्लेबाजी के नजरिए से हमें 200 रन अधिक बनाने होंगे, क्‍योंकि हम जानते हैं कि हमारी गेंदबाजी हमारा मजबूत पक्ष नहीं है. इसीलिए बात बल्लेबाजी पर आती है. हमें पावरप्ले में उन्हें दो या तीन झटके देने होंगे. हमेशा ऐसा महसूस होता है कि पहले चार ओवर के बाद हम बैकफुट पर हैं.

 

प्‍लेसी का मानना है कि गेंदबाजी कमजोर होने के चलते उन्‍हें बैटिंग के जरिए जीत का रास्‍ता निकाला होगा. 

 

ये भी पढ़ें

MI vs RCB: हार्दिक पंड्या ने मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा को लेकर कही बड़ी बात, बोले- जब मैंने देखा कि...

'रोहित आउट हो गया, मुंबई हारेगी', एक कमेंट ने ली आईपीएल फैन क‍ी जान, जानी दुश्‍मन बन गए दो पड़ोसी

'कोहली को बॉलिंग दो', रोहित के गढ़ में लगे नारे तो विराट ने कान पकड़कर मांगी माफी, देखिए मुस्कान लाने वाला Video

लोकप्रिय पोस्ट