icon

ऋषभ पंत की दिल्‍ली कैपिटल्‍स में 29 गेंदों में सेंचुरी लगाने वाले की एंट्री! IPL 2024 से हटने वाले हैरी ब्रूक को रिप्‍लेस कर सकता है तूफानी बल्‍लेबाज

Jake Fraser-McGurk, IPL 2024: जेक फ्रेजर मैकगर्क आईपीएल 2024 ऑक्‍शन में शामिल हुए थे, मगर किसी फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें नहीं खरीदा. इसके बाद उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए डेब्‍यू किया और सनसनी मचा दी.

 जेक फ्रेजर मैकगर्क 29 गेंदों पर सेंचुरी ठोक चुके हैं
authorकिरण सिंह
Thu, 14 Mar 08:08 AM

Jake Fraser-McGurk, IPL 2024: ऋषभ पंत (Rishabh pant ) को बीते दिनों बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 के लिए फिट घोषित कर दिया है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान पंत करीब 14 महीनों बाद मैदान पर वापसी करने वाले हैं. इस सीजन उनके सामने कई बड़ी चुनौतियां है. पंत को लीग शुरू होने से ठीक पहले हैरी ब्रूक के रूप में बड़ा झटका लगा. इंग्‍लैंड के ब्रूक ऐन वक्‍त पर लीग से हट गए. दिल्‍ली ने उन्‍हें ऑक्‍शन में 4 करोड़ रुपये में खरीदा था, मगर व्‍यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए 22 मार्च से शुरू होने वाली लीग से वो हट गए हैं.  अब पंत और मैनेजमेंट के सामने उनके रिप्‍लेसमेंट को चुनना है.


ब्रूक के हटने के बाद अब ऐसी भी रिपोर्ट्स आ रही है कि 29 गेंदों में सेंचुरी लगाने वाले तूफानी बल्‍लेबाज की दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खेमे में एंट्री हो सकती है. फ्रेंचाइजी ऑस्‍ट्रेलिया के तूफानी बल्‍लेबाज जेक फ्रेजर मैकगर्क (Jake Fraser-McGurk) से संपर्क में हैं. Code Sports के अनुसार पंत की टीम पिछले महीने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे डेब्‍यू करने वाले 21 साल के फ्रेजर को ब्रूक के रिप्‍लेसमेंट के तौर पर साइन कर सकती है. 

 

सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड

टॉप ऑर्डर सलामी बल्‍लेबाज फ्रेजर अक्‍टूबर 2023 में चर्चा में आए थे. उन्‍होंने तस्‍मानिया के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलियन डोमेस्टिक वनडे मैच में साउथ ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 29 गेंदों में सेंचुरी ठोक दी थी. वो किसी भी फॉर्मेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्‍लेबाज बने थे. उन्‍होंने क्रिस गेल के तूफानी शतक का रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त कर दिया था. गेल ने आईपीएल में 30 गेंदों पर शतक ठोका था. 

 

आईपीएल ऑक्‍शन में नहीं मिला था कोई खरीददार 

फ्रेजर ने आईपीएल 2024 ऑक्‍शन में अपना नाम रजिस्‍टर्ड कराया था, मगर उन्‍हें किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा. हालांकि फरवरी 2024 में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए उनके वनडे डेब्‍यू से चीजें बदल गई है. अपने दूसरे ही वनडे में उन्‍होंने पारी की शुरुआत की थी और 18 गेंदों पर 41 रन ठोक दिए थे. जिसमें पांच चौके और 3 छक्‍के लगाए. इस दमदार प्रदर्शन के बाद पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान रिकी पॉन्टिंग ने उनकी जमकर तारीफ की और उन्‍हें तीनों फॉर्मेट में ऑ‍स्‍ट्रेलिया का फ्यूचर बताया था. 

 

ये भी पढ़ें

WPL 2024: शेफाली वर्मा के धमाल से दिल्ली कैपिटल्स लगातार दूसरे फाइनल में पहुंची, गुजरात छठी हार के साथ विदा

15 महीने पहले मांगा खेलने का एक मौका, अब 10 मैच में 690 रन ठोक भारत के ट्रिपल सेंचुरियन ने बताई दिल की पीड़ा
IPL 2024: वे चार टीमें जो आज तक नहीं जीत पाई आईपीएल ट्रॉफी, एक ने तो फाइनल तक नहीं खेला

लोकप्रिय पोस्ट