icon

IPL 2024 Auction: इन बड़े खिलाड़ियों को रिलीज करने की हो रही तैयारी, दो सबसे महंगे क्रिकेटर्स पर भी गिरेगी गाज!

आईपीएल 2024 ऑक्शन दुबई में 19 दिसंबर को होना है. इससे पहले 26 नवंबर तक सभी फ्रेंचाइज को अपने रिटेन और रिलीज किए गए प्लेयर्स की जानकारी देनी है.

आईपीएल 2024 ऑक्शन इस बार भारत से बाहर दुबई में होनी है.
authorShakti Shekhawat
Fri, 24 Nov 04:21 PM

आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइज के खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज करने को लेकर मामला तेज हो गया है. 26 नवंबर तक सभी टीमों को रिटेंशन लिस्ट जारी करनी है. ऐसे में रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों को लेकर संभावनाओं का बाजार गर्म है. अभी तक बेन स्टोक्स, मनीष पांडे, सरफराज खान को रिलीज किए जाने की तस्वीर साफ हो गई. वहीं रोमारियो शेफर्ड व आवेश खान को लखनऊ सुपर जायंट्स ने ट्रे़ड के जरिए क्रमश: मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स को दे दिया तो राजस्थान से देवदत्त पडिक्कल को अपने साथ मिला लिया. इनके अलावा भी कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज करने का मामला बन रहा है. आधिकारिक तौर पर इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है.

 

चेन्नई सुपर किंग्स ने स्टोक्स को रिलीज कर सवा 16 करोड़ रुपये अपने पर्स में डालने का फैसला कर लिया. उसकी ओर से 23 नवंबर को बयान आया था जिसमें कहा गया था कि इंग्लिश खिलाड़ी वर्कलोड और फिटनेस की वजह से आईपीएल 2024 से अलग हो रहे हैं. उन्हें पिछले साल ही इस फ्रेंचाइज ने लिया था. इनके अलावा चेन्नई को अंबाती रायडू के संन्यास के बाद खाली हुई जगह को भी भरना है. उनके जाने से टीम के पास 6.75 करोड़ रुपये आए हैं. माना जा रहा है कि पिछले बार की चैंपियन टीम ड्वेन प्रिटोरियस और सिसांडा मगाला या काइल जैमीसन में से किसी को भी रिलीज कर सकती है.

 

कई बड़े सितारों की होगी छुट्टी

 

इनके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की टीम हैरी ब्रूक, पंजाब किंग्स सैम करन, कोलकाता नाइट राइडर्स लॉकी फर्ग्यूसन और शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर सकती है. करन पिछले ऑक्शन में आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे. उनके लिए पंजाब ने 18.50 करोड़ रुपये खर्च किए थे. ब्रूक को 13.25 करोड़ रुपये मिले थे. कोलकाता नाइट राइडर्स ने ट्रेड के जरिए शार्दुल को दिल्ली कैपिटल्स से अपने साथ जोड़ा था. लेकिन वे छाप नहीं छोड़ पाए. इनके अलावा टिम साउदी, हर्षल पटेल जैसे खिलाड़ियों को रिलीज किए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

 

दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद ऐसी कुछ टीमें हैं जिनमें बड़े स्तर पर बदलाव देखने को मिल सकते हैं. आईपीएल 2024 ऑक्शन दुबई में 19 दिसंबर को होना है. इसमें पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, ट्रेविस हेड, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल जैसे विदेशी सितारे शामिल होंगे. इस मिनी ऑक्शन में टीमें 50 के करीब खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती हैं. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: पहले टी20 मैच में कब बढ़ी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में टेंशन? मैच के बाद सूर्यकुमार का खुलासा
IND vs AUS: टीम इंडिया की उपलब्धि देखती रही पूरी दुनिया, T20 क्रिकेट में 1 या 2 नहीं, 5वीं बार किया ये कमाल
बड़ी खबर: साउथ अफ्रीका ने किया नए कप्‍तान का ऐलान, इस प्‍लेयर को मिली तीनों फॉर्मेट की कमान

लोकप्रिय पोस्ट