icon

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा एक्शन, ऑक्शन से पहले इन दो भारतीय खिलाड़ियों को निकाला

दिल्ली कैपिटल्स का हाल आईपीएल 2023 में काफी बुरा रहा था. ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी टीम को काफी खली और भारतीय बल्लेबाज उनकी कमी पूरी नहीं कर पाए थे.

दिल्ली कैपिटल्स अभी तक आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है.
authorShakti Shekhawat
Wed, 22 Nov 11:07 PM

आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइज ने आगामी सीजन को लकर रणनीतिक कदम उठाना शुरू कर दिया है. इस कड़ी में दिल्ली कैपिटल्स ने बड़ा कदम उठाते हुए दो भारतीय बल्लेबाजों को बाहर करने का फैसला किया है. अभी तक खिताब नहीं जीत पाई दिल्ली फ्रेचाइज ने सरफराज खान और मनीष पांडे को बाहर का रास्ता दिखाया है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने यह रिपोर्ट दी है. सरफराज और पांडे दोनों पिछले सीजन में टीम के लिए कमाल नहीं कर पाए थे. इसके चलते टीम अंक तालिका के पैंदे में रही थी. सरफराज को दिल्ली ने 20 लाख जबकि मनीष को 2.40 करोड़ रुपये में लिया था. इन दोनों को रिलीज करने से अब दिल्ली के पास ऑक्शन में 2.60 करोड़ रुपये अतिरिक्त होंगे.

 

26 साल के सरफराज को आईपीएल 2023 के दौरान दिल्ली ने चार मैच में खिलाया गया था. इनमें वह केवल 53 रन बना सके थे. 30 रन उनका सर्वोच्च स्कोर था. इससे पहले आईपीएल 2022 में छह मैच में 91 रन उनके नाम रहे थे. ऐसे में टीम की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाने की वजह से वह रिलीज हुए. उन्होंने पिछले कुछ सालों में घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए थे लेकिन ऐसा प्रदर्शन आईपीएल में नहीं आया. वे दिल्ली से पहले पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से आईपीएल खेल चुके हैं.

 

मनीष पांडे के भी नहीं बने रन

 

मनीष पांडे की फॉर्म भी हालिया समय में आईपीएल में निराशाजनक रही है. पिछले सीजन में उन्होंने 10 मैच खेले थे और 150 रन उनके नाम रहे थे. इसमें 50 रन सर्वोच्च स्कोर था मगर उनकी स्ट्राइक रेट 109.59 की रही थी जो इस फॉर्मेट के लिहाज से सही नहीं कही जा सकती. 2023 से पहले वे 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का हिस्सा रहे. यहां पर भी उनका खेल कमजोर रहा. छह मैच में केवल 88 रन. ऐसे में उन्हें रिलीज कर दिया गया था. लखनऊ ने उनके लिए 4.60 करोड़ रुपये खर्च किए थे. तब उन्हें लेने के लिए तीन टीमों में संघर्ष हुआ था. पिछले ऑक्शन में दिल्ली के अलावा आरसीबी भी उन्हें लेना चाहती थी.

 

दिल्ली ऋषभ पंत के कार एक्सीडेंट में घायल होने के बाद से मिडिल ऑर्डर में तूफानी बैटिंग करने वाले खिलाड़ी को तलाश रही है. ऐसे में वह आगामी ऑक्शन में पैसे बचाना चाहती है जिससे कि सही खिलाड़ी उसकी पहुंच से दूर न हो.

 

आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले दो ट्रे़ड अभी तक देखने को मिल चुके हैं. मुंबई इंडियंस ने लखनऊ से रोमारियो शेफर्ड को ले लिया. लखनऊ ने आवेश खान को राजस्थान रॉयल्स को देकर देवदत्त पडिक्कल को अपने साथ जोड़ लिया.

 

ये भी पढ़ें

डेविड वॉर्नर का मोहम्मद कैफ के 'बेस्ट टीम वर्ल्ड कप नहीं जीती' वाले बयान पर पलटवार, बोले- कागजों पर...
बड़ी खबर: रोहित शर्मा-विराट कोहली ने मांगा एक महीने का रेस्ट, साउथ अफ्रीका दौरे पर इस सीरीज से रहेंगे दूर!
IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव भारतीय टी20 टीम के 3 साल में 9वें और इस साल चौथे कप्तान, अब ऑस्ट्रेलिया को देंगे टक्कर

लोकप्रिय पोस्ट