icon

IPL 2024: 'कम से कम लड़ाई तो होगी', डुप्लेसी को कप्तानी से हटाना चाहते हैं हरभजन सिंह, कहा- इसे बनाओ RCB का नया कप्तान

IPL 2024: हरभजन सिंह चाहते हैं कि आरसीबी की कमान फिर से विराट कोहली को मिले और फाफ डुप्लेसी को कप्तानी से हटा दिया जाए. क्योंकि विराट की कप्तानी में आरसीबी लड़ती तो है.

मैच के दौरान सिंगल लेते विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी
authorNeeraj Singh
Thu, 11 Apr 08:05 PM

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को लेकर बड़ा बयान दिया है. हरभजन सिंह ने बेंगलुरु की टीम में बड़ा बदलाव करने की बात कही है. भज्जी ने साफ कहा है कि अगर बेंगलुरु को आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना है तो टीम को फाफ डुप्लेसी को कप्तान के तौर पर हटाना होगा. आईपीएल 2024 में आरसीबी ने बेहद खराब शुरुआत की है. टीम ने अब तक खेले गए 5 मुकाबलों में 4 मैच गंवा दिए हैं. टीम पहले ही प्लेऑफ्स में पहुंचने से दूर होती जा रही है. फाफ भी बेहद खराब फॉर्म में हैं और 5 मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ 109 रन निकले हैं.

 

कप्तान को हटाओ


हरभजन सिंह ने साफ कहा कि अगर आरसीबी को जीत हासिल करनी है तो विराट कोहली को फिर से टीम का कप्तान बनाना होगा. कम से कम वो अपनी टीम के लिए लड़ेंगे तो सही. हरभजन ने ये भी कहा कि फाफ डुप्लेसी के प्लेइंग 11 में रहने के चलते विल जैक्स को अब तक बेंच पर रहना पड़ा है.

 

भज्जी ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए बताया कि मैं ये साफ कहना चाहता हूं कि विराट कोहली को कप्तान बनाओ. कम से कम लड़ाई तो होगी. विराट कोहली खिलाड़ियों को लड़ना सिखाते हैं. फाफ डुप्लेसी खराब कर रहे हैं तो उन्हें बाहर करो और जो बेंच पर हैं उन्हें मौका दो. एक खिलाड़ी जो हर लीग में शतक बना रहा है वो बाहर है. क्या वो बाहर बैठने के लिए आया है.

 

विराट ने 8 साल तक की टीम की कप्तानी


बता दें कि आरसीबी के लिए विराट कोहली सबसे लंबे कप्तान रहे. विराट ने साल 2013 से लेकर 2021 तक आरसीबी की कप्तानी की. कोहली ने सबसे पहले साल 2011 में कप्तानी की जब डेनियल विटोरी उप कप्तान थे. 35 साल के इस खिलाड़ी ने उस वक्त भी टीम की कमान संभाली जब पिछले सीजन में डुप्लेसी चोटिल हो गए थे.

 

कोहली ने 143 मैचों में आरसीबी की कप्तानी की है. इसमें टीम को 66 में जीत और 70 में हार मिली है. फाफ ने साल 2022 सीजन में टीम की कमान संभाली. ये वो वक्त था जब कोहली ने साल 2021 आईपीएल के बाद टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. अब तक फाफ की कप्तानी में आरसीबी की टीम 32 मैच खेल चुकी है जिसमें टीम को 15 में जीत और 17 में हार मिली है.

 

ये भी पढ़ें:

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज लगातार खेलते-खेलते थका, IPL के डेढ़ करोड़ को मारी लात, अब किया दर्दभरा खुलासा- भारत में रहना आसान नहीं

MI vs RCB: हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, 25 गेंद पर शतक उड़ाने वाले बल्लेबाज का RCB में डेब्यू, जानें प्लेइंग 11

LSG vs DC : दिल्ली के सामने घर में दबदबा बरकरार रखने उतरेगी लखनऊ, कब, कहां और कैसे देखें इस मैच का Live टेलीकास्ट व Free में Online Streaming
 

लोकप्रिय पोस्ट