icon

IPL 2023, LSG vs CSK : चेन्नई के 14 करोड़ वाले गेंदबाज की वापसी, लखनऊ से बाहर केएल राहुल, जानें दोनों टीमों की Playing XI

इंडियन प्रीमियर लीग में जारी 2023 सीजन का 45वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाना है.

IPL 2023, LSG vs CSK : चेन्नई के 14 करोड़ वाले गेंदबाज की वापसी, लखनऊ से बाहर केएल राहुल, जानें दोनों टीमों की Playing XI
authorSportsTak
Wed, 03 May 03:43 PM

इंडियन प्रीमियर लीग में जारी 2023 सीजन का 45वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाना है. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इसके साथ ही दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन सामने आ गई है. धोनी की टीम में नीलामी के दौरान 14 करोड़ की रकम लेकर शामिल होने वाले दीपक चाहर फिट होकर वापस आ गए हैं. जबकि केएल राहुल की जगह मनन वोहरा को टीम में शामिल किया गया है. लखनऊ की कप्तानी क्रुणाल पंड्या करते हुए नजर आ रहे हैं. 

 

जीत का सिक्स लगाने उतरेगी लखनऊ और चेन्नई 


आईपीएल के जारी सीजन में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ ने दमदार प्रदर्शन किया है. लेकिन आरसीबी के खिलाफ मैच में उनके कप्तान राहुल चोटिल होकर अब शायद पूरे आईपीएल 2023 सीजन से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में राहुल की जगह क्रुणाल पंड्या की कप्तानी में लखनऊ को आगे का सफर तय करना होगा. लखनऊ की टीम अभी तक 9 मैचों में 5 जीत के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर चल रही है. जबकि धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई भी 9 मैचों में 5 जीत से चौथे स्थान पर काबिज है. ऐसे में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी वह टूर्नामेंट में जीत का सिक्स लगाएगी.

 

दोनों का पलड़ा बराबर 


लखनऊ और चेन्नई के बीच आईपीएल इतिहास में अभी तक दो मैच खेले जा चुके हैं. जिसमें एक मैच में लखनऊ ने जीत दर्ज की है तो एक मैच में चेन्नई ने बाजी मारी है. इस तरह देखा जाए तो दोनों टीमों का पलड़ा भारी नजर आ रहा है और जो भी टीम मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. वह जीत हासिल करके अंकतालिका में आगे बढ़ जाएगी.

 

लखनऊ की प्लेइंग इलेवन :- काइल मायर्स, मनन वोहरा, करण शर्मा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, नवीन-उल-हक, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान.

 

चेन्नई की प्लेइंग इलेवन :-  ऋतूराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), दीपक चाहर, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, महेश तीक्षणा.

 

ये भी पढ़ें :- 

मोहम्मद शमी के खिलाफ पत्नी हसीन जहां ने सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जी, दहेज मांगने और प्रोस्टीट्यूट के साथ संबंध रखने के लगाए आरोप
IPL 2023: अफगान बॉलर ने लिया पहला आईपीएल विकेट तो भाई ने खुशी-खुशी में तोड़ दिया दरवाजा
 

लोकप्रिय पोस्ट