icon

'मैं रात को 2 बजे लौटा और फिर....', गावस्कर के 'फैशन शो' वाले बयान पर सरफराज ने तोड़ी चुप्पी

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया था.

'मैं रात को 2 बजे लौटा और फिर....', गावस्कर के 'फैशन शो' वाले बयान पर सरफराज ने तोड़ी चुप्पी
authorSportsTak
Sat, 25 Mar 12:52 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया था. उस समय सरफराज खान का चयन नहीं हुआ तो काफी बवाल खड़ा हो गया. कई दिग्गजों ने सरफराज का समर्थन किया. जिसमें सुनील गावस्कर का नाम भी शामिल था. गावस्कर ने सरफराज को फिटनेस की वजह से ना शामिल किए जाने पर कहा था कि स्लिम लोग चाहिए तो फैशन शो में जाइए. इस पर अब सरफराज खान ने भी अब चुप्पी तोड़ी और कहा की मैं उस सयम रात को दो बजे प्रैक्टिस से लौटा था और फिर अगली सुबह पांच बजे मैदान में प्रैक्टिस के लिए चला गया था.

 

गावस्कर ने क्या कहा ?


सरफराज खान की जगह सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को टेस्ट टीम में शामिल किए जाने पर सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा था कि अगर आपको फिटनेस के लिए स्लिम ट्रिम लोग चाहिए तो फिर फैशन शो में जाइए. क्रिकेट ऐसे नहीं चलता है. आपके पास हर एक शेप और साइज़ में क्रिकेटर आते हैं. इसलिए किसी के वजन और उसके भारी भरकम शरीर पर जाने से अच्छा है कि इस पर ध्यान देना चाहिए कि वह कितने रन बना रहा है. वह शतक बना रहा है और उसके बाद फील्डिंग करने भी आ रहा है. यही तो सबूत उसकी फिटनेस का है.

 

मैं अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रहा हूं 


आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहने वाले सरफराज ने अब गावस्कर के बयान पर एक यूट्यूब चैनल पर कहा कि मैंने अभी कुछ समय पहले ही इसके बारे में सुना. मैं उस समय रणजी ट्रॉफी खेलें में व्यस्त था. उन्होंने जो भी कहा मैंने सब कुछ सुबह सुना था. फिटनेस मैं भी मानता हूं कि काफी अहम है लेकिन मैं अपना बेस्ट दे रहा हूं. जब हमारा आखिरी रणजी मैच समाप्त हुआ तो मैं रात के 2 बजे घर लौटा था. इसके बाद 5 बजे फिर से मैदान में चला गया था. यही प्रमाण है कि मेरी फिटनेस क्रिकेट के मापदंडो पर खरी है. रणजी मैच हो या आईपीएल मैं बस अपना बेस्ट देने की कोशिश करता हूं.

 

फॉर्म को जारी रखने पर फोकस 


25 साल के हो चुके मुंबई के घरेलू क्रिकेट स्टार सरफराज खान को अभी तक टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है. इस पर सरफराज ने आगे कहा, "मेरे लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि मैं अपनी फॉर्म को जारी रखूं और भारत के लिए खेलने के बारे में अभी नहीं सोचना है. सूर्यकुमार यादव ने भी काफी लंबे समय बाद टीम इंडिया में जगह बनाई और वह टी20 के नंबर वन बल्लेबाज हैं. वह मेरे काफी अच्छे दोस्त हैं और उनकी ही राह पर चलने का प्रयास कर रहा हूं. सरफराज अब 31 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 2023 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स से धमाल मचाना चाहेंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2023 : हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस में इस बार कितना दम, जानें उनकी पूरी टीम
IPL 2023: सीजन का सबसे महंगा खिलाड़ी पंजाब किंग्स में, लेकिन क्या शिखर धवन की सेना इस बार कर पाएगी कमाल, जानें पूरी टीम

लोकप्रिय पोस्ट