icon

T20 : 77 रनों की तूफानी पारी खेलने वाला क्या लेगा पंत की जगह, दिल्ली कैपिटल्स को मिला तगड़ा खिलाड़ी

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इन दिनों एक्सीडेंट में लगने वाली चोटों से उबर रहे हैं. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के सामने उनकी जगह दूसरा कप्तान व विकेटकीपर को खोजने की तलाश जारी है.

T20 : 77 रनों की तूफानी पारी खेलने वाला क्या लेगा पंत की जगह, दिल्ली कैपिटल्स को मिला तगड़ा खिलाड़ी
SportsTak - Fri, 13 Jan 08:08 AM

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इन दिनों एक्सीडेंट में लगने वाली चोटों से उबर रहे हैं. तबसे दिल्ली कैपिटल्स के सामने उनकी जगह दूसरा कप्तान व विकेटकीपर को खोजने की तलाश जारी है. पंत के बारे में माना जा रहा है कि वह चार से छह महीने बाद ही वापसी करेंगे. ऐसे में उनका आईपीएल 2023 से बाहर रहना गभग तय हो चुका है. इसी बीच मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ माना जा रहा है कि पंत की जगह टीम में शामिल अनुभवी डेविड वॉर्नर को दिल्ली का कप्तान बनाया जा सकता है. जबकि उनकी जगह एक अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज भी शायद अब दिल्ली कैपिटल्स को मिल गया है.

 

साल्ट के रूप में मिला धुरंधर 
दरअसल साउथ अफ्रीका में इन दिनों साउथ अफ्रीका 20 (SA20) लीग जारी है. इसमें दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी की अन्य टीम प्रिटोरिया कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स इस्टर्न केप से हुआ. इस मैच में दिल्ली की फ्रेंचाइजी प्रिटोरिया की तरफ से इंग्लैंड से आने वाले धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज फिल साल्ट ने ओपनिंग करते हुए 47 गेंदों में 11 चौके की मदद से 77 रनों की नाबाद पारी खेल डाली. जिसके चलते प्रिटोरिया ने इस्टर्न केप को 23 रनों से हराया. इसके बाद से साल्ट की चर्चा जोरों पर है और माना जा रहा है कि वह आईपीएल 2023 में पंत का मजबूत विकल्प हो सकते हैं. साल्ट आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा भी हैं.

 

प्रिटोरिया ने बनाए 193 रन 
वहीं मैच की बात करें तो साल्ट के 163.82 की स्ट्राइक रेट से खेली गई 77 रनों की नाबाद पारी से प्रिटोरिया ने इस्टर्न केप के खिलाफ पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 193 रनों का मजबूत स्कोर बनाया. प्रिटोरिया की तरफ से साल्ट के अलावा जेम्स नीशम ने भी सबसे अधिक 28 गेंदों में चार चौके और एक छक्के से 37 रनों की पारी खेल. वहीं इस्टर्न केप के लिए ओटनील बार्टमैन और ऐडन मार्करम ने दो-दो विकेट चटकाए.

 

23 रन से हारी सनराइजर्स
ऐसे में 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स इस्टर्न केप के सलामी बल्लेबाज जेजे स्मट्स ने एक छोर से दमखम दिखाया. मगर दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे और उन्हें किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. जिसके चलते इस्टर्न केप 20 ओवरों में 5 विकेट पर 170 रन ही बना सकी और उसे 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस्टर्न केप के लिए जेजे स्मट्स ने 51 गेंदों में 6 चौके और चार छक्के से 66 रनों की पारी खेली लेकिन वह जीत नहीं दिला सके.

लोकप्रिय पोस्ट