icon

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स को मिलेगा बड़ा बूस्ट! ऋषभ पंत गुजरात टाइटंस मैच के दौरान बनेंगे टीम का हिस्सा

ऋषभ पंत आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले को देखने के लिए मैदान में आ सकते हैं.

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स को मिलेगा बड़ा बूस्ट! ऋषभ पंत गुजरात टाइटंस मैच के दौरान बनेंगे टीम का हिस्सा
authorSportsTak
Mon, 03 Apr 10:40 PM

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले को देखने के लिए मैदान में आ सकते हैं. यह मैच दिल्ली में ही 4 अप्रैल को अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. इस दौरान ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के डग आउट में भी बैठ सकते हैं. इसके लिए दिल्ली फ्रेंचाइज को बीसीसीआई की एंटी करप्शन और सिक्योरिटी यूनिट से जरूरी परमिशन लेनी होगी. समाचार एजेंसी ने आईपीएल से जुड़े एक सूत्र के हवाले से लिखा है, ऋषभ हमेशा से दिल्ली कैपिटल्स के अभिन्न अंग हैं. भारी संभावना है कि वह सीजन के पहले घरेलू मुकाबले में मौजूद रहे. वह निश्चित रूप से टीम मालिक के बॉक्स में बैठेंगे मगर एसीयू ने अनुमति दी तो वह टीम डग आउट में भी बैठ सकते हैं. 

 

दिल्ली ने आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने पहले मैच के दौरान डग आउट पर पंत की जर्सी टांगी थी. इसके जरिए टीम ने अपने कप्तान को ट्रिब्यूट दिया था. पंत के नहीं होने से दिल्ली की टीम में काफी तब्दीलियां हुई हैं. डेविड वॉर्नर को कप्तानी दी गई है तो सरफराज खान से कीपिंग करानी पड़ रही है. पंत की जगह युवा विकेटकीपर अभिषेक पोरेल को लिया गया है.

 

दिसंबर 2022 में हुआ था पंत का हादसा

 

पंत का दिसंबर 2022 में भयानक कार हादसा हुआ था. इसके चलते वे लंबे समय के लिए क्रिकेट से दूर हो चुके हैं और इस साल तो उनका खेल पाना मुश्किल लग रहा है. उनके दाएं घुटने की सर्जरी हुई थी और वे कुछ दिन पहले ही चलने लगे हैं. अभी वे रिहैबिलेट कर रहे हैं. दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने पिछले दिनों कहा था कि वे चाहेंगे कि पंत आईपीएल के दौरान उनके पास डग आउट में बैठे. 

 

पोंटिंग ने पंत के लिए क्या कहा था

 

उन्होंने आईसीसी रिव्यू के एपिसोड में कहा था, ‘आप उस जैसे खिलाड़ी की जगह नहीं भर सकते हैं. उस तरह के खिलाड़ी आसानी से पैदा नहीं होते. हम उनकी जगह किसी विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम में रखने पर ध्यान दे रहे हैं. यदि वह वास्तव में खेलने के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं है हम तब भी चाहेंगे कि वह टीम के साथ रहे. यदि वह यात्रा करने में सक्षम होता है और टीम के साथ रहता है तो मैं सप्ताह के प्रत्येक दिन डगआउट में उसके बगल में बैठना पसंद करूंगा.’

 

ये भी पढ़ें

IPL 2023: लखनऊ से हार के बाद दिल्ली की बैटिंग में होगा बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगा प्रमोशन!

IPL 2023: केकेआर का बड़ा नुकसान, स्टार ऑलराउंडर ने टीम में शामिल होने से किया मना, जानिए क्यों

IPL 2023: चेन्नई-लखनऊ के मैच में अजीबोगरीब वजह से हुई देरी, दर्शक-खिलाड़ी हंसे तो गावस्कर को आया गुस्सा

लोकप्रिय पोस्ट