icon

PBKS vs MI: सूर्य-इशान की आंधी के आगे पंजाब के गेंदबाज बने तमाशबीन, लगातार दूसरे मैच में मुंबई ने चेज किया 200+ स्कोर, 6 विकेट से जीत

मुंबई इंडियंस ने अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के जरिए दिए गए 213 रन के लक्ष्य का पीछा कर नया रिकॉर्ड बना दिया था.

PBKS vs MI: सूर्य-इशान की आंधी के आगे पंजाब के गेंदबाज बने तमाशबीन, लगातार दूसरे मैच में मुंबई ने चेज किया 200+ स्कोर, 6 विकेट से जीत
authorSportsTak
Wed, 03 May 11:13 PM

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के जरिए दिए गए 213 रन के लक्ष्य का पीछा कर नया रिकॉर्ड बना दिया था. पंजाब किंग्स के खिलाफ बुधवार को हुए मुकाबले में भी मुंबई इंडियंस ने फिर वही कहानी दोहराई. इस बार टीम को 215 रन का लक्ष्य मिला था और मुंबई के बल्लेबाजों ने इसका पीछा कर लिया. जिन दो बल्लेबाजों ने उस मैच में राजस्थान के जबड़े से जीत छिनी थी, इस मैच में भी वही हुआ. तिलक वर्मा और टिम डेविड की जोड़ी ने अंत में टीम को जीत दिला दी. रोहित शर्मा पीसीए स्टेडियम में जब बिना खाता खोले आउट हुए तब ऐसा लगा मानो मुंबई फिर हार की तरफ जा रही है. लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव और इशान किशन की जोड़ी ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि पंजाब के फैंस पूरी तरह शांत हो गए. दोनों हर गेंद पर छक्के- चौके उड़ा रहे थे और 200 से ज्यादा के स्कोर को बौना साबित कर दिया. शिखर धवन तमाशबीन होकर सबकुछ देखते रहे और अंत में पंजाब को मुंबई ने 6 विकेट से हरा दिया.

 

छा गए इशान- सूर्य

 

मुंबई इंडियंस की तरफ से इशान किशन ने सबसे ज्यादा 41 गेंद पर 75 रन ठोके. इस बल्लेबाज ने कुल 7 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी 31 गेंद पर 66 रन ठोक टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया. अंत का पूरा काम टिम डेविड और तिलक वर्मा ने किया. दोनों ने मिलकर 7 गेंद शेष रहते ही 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली. टिम डेविड ने 10 गेंद पर 19 रन ठोके. जबकि तिलक वर्मा ने 10 गेंद पर 1 चौका और 3 छक्के लगा टीम को जीत दिला दी. दोनों टीमों को मिलाकर कुल 430 रन बने.

 

 

 

फिर फ्लॉप रोहित

 

मुंबई इंडियंस की पारी की बात करें तो टीम के कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर फ्लॉप रहे. रोहित के बल्ले से बिल्कुल रन नहीं निकल रहे हैं. उम्मीद की जा रही थी पंजाब के मैदान पर रोहित का बल्ला जमकर बोलेगा. लेकिन ऋषि धवन की गेंद पर इस बल्लेबाज ने शॉर्ट को कैच दे दिया और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसके बाद क्रीज पर फॉर्म में चल रहे कैमरन ग्रीन आए. ग्रीन ने दूसरे छोर पर खड़े इशान किशन को भरपूर साथ दिया. दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की लेकिन तभी नाथन एलिस ने इस गेंदबाज को चहर के हाथों कैच आउट करवा दिया.

 

सूर्य की धूम


अब क्रीज पर इशान किशन का साथ देने सूर्यकुमार यादव आए. सूर्य ने आते ही तबाही मचानी शुरू कर दी. एक छोर से इशान किशन बवाल मचा रहे थे तो दूसरे छोर से सूर्यकुमार यादव बड़े शॉट्स लगा रहे थे. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले टीम के स्कोर को 100 और फिर 150 के पार पहुंचाया. यहां दोनों ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया.

 

16वें ओवर में ही टीम का स्कोर 170 तक पहुंच चुका था. लेकिन तभी पूरी तरह क्रीज पर सेट हो चुके सूर्यकुमार यादव को नाथन एलिस ने 66 रन पर पवेलियन भेज दिया. सूर्य का धांसू कैच अर्शदीप ने लिया. सूर्य ने 31 गेंद पर 66 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 8 चौके और 2 छक्के लगाए और 212.90 की स्ट्राइक रेट से रन ठोके. उनके आउट होने के बाद क्रीज पर टिम डेविड आए.

 

इशान ने इसके बाद अर्शदीप पर खूब हमला बोला लेकिन 178 के कुल स्कोर पर इस बल्लेबाज को अर्शदीप ने ही चलता कर दिया. लेकिन तब तक अर्शदीप अपना काम कर चुके थे. इस बल्लेबाज ने 41 गेंद पर 75 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 7 चौके और 4 छक्के लगाए और 182.92 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे. क्रीज पर फिर वही जोड़ी आई जिसने पिछले मुकाबले में टीम को जीत दिलाई थी. क्रीज पर तिलक वर्मा आए और इस बल्लेबाज ने आते ही छक्के- चौकों की बरसात कर दी. अंतिम 18 गेंद पर टीम को 21 रन बनाने थे.

 

तिलक वर्मा का बल्ला इसके बाद भी नहीं रुका और अंत में 16 गेंद पर टीम को सिर्फ 16 रन बनाने थे. अंत में दोनों बल्लेबाजों ने आव देखा न ताव और अंतिम छक्का ठोक मुंबई को 7 गेंद शेष रहते ही 6 विकेट से जीत दिला दी.

 

लिविंगस्टोन की पारी पर फिरा पानी

 

नए खिलाड़ी जितेश शर्मा ने लियाम लिविंगस्टोन का बखूबी साथ निभाया और दोनों ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के मैच में बुधवार को पंजाब किंग्स को तीन विकेट पर 214 रन तक पहुंचाया. लिविंगस्टोन ने सीजन का पहला अर्धशतक 32 गेंदों में पूरा किया और 42 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों की मदद से 82 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई के लिए अपने 200वें मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था.

 

आर्चर भी नहीं बचे


पंजाब के विकेटकीपर जितेश शर्मा ने 27 गेंद में नाबाद 49 रन बनाए. दोनों ने चौथे विकेट की अटूट साझेदारी में सिर्फ 56 गेंद में 119 रन जोड़े. लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड के अपने साथी खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर को 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़े. शर्मा ने स्पिनर पीयूष चावला या तेज गेंदबाज आर्चर किसी को नहीं बख्शा. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाये. आर्चर ने अपने चार ओवर में 56 रन दे डाले और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.


मुंबई ने आखिरी 48 गेंदों में 115 रन दिये और लगातार चौथी बार किसी टीम ने उनके खिलाफ 200 से अधिक रन बनाये हैं. एक समय पर पंजाब का स्कोर 12 ओवर में तीन विकेट पर 99 रन था. दोनों ने 13वें ओवर में आर्चर की जमकर धुनाई करके 21 रन निकाले. चोट से उबरकर लौटे आर्चर बिल्कुल लय में नहीं थे. इसके बाद शर्मा ने भी उन्हें चौका लाया.

 

चावला ने शिखर धवन (30) और मैथ्यू शॉर्ट (27) के विकेट चटकाये थे. धवन को 23 के स्कोर पर जीवनदान मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाये. अगली गेंद पर फिर ऊंचा शॉट खेलने के प्रयास में वह विकेट गंवा बैठे.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2023: आर्चर को 3 छक्के जड़ने वाले लिविंगस्टोन का बड़ा खुलासा, कहा- साथ में लंच किया था, उन्हें पता है मुझे क्या नहीं पसंद

LSG vs CSK: बारिश ने बिगाड़ा चेन्नई का खेल, दोनों टीमों के बीच रद्द हुआ मुकाबला, जानें किसे मिले कितने पॉइंट्स

 

लोकप्रिय पोस्ट