icon

IPL 2023 नीलामी में जिसे नहीं मिला भाव, उसी ने पाकिस्तान में बल्ले से मचाया तहलका, 86 रनों की पारी से क्वेटा को दिलाई जीत

पाकिस्तान में इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग जारी (PSL) है. जिसमें हर एक दिन एक से बढ़कर एक खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान आकर्षित करते हैं.

ipl 2023 नीलामी में जिसे नहीं मिला भाव, उसी ने पाकिस्तान में बल्ले से मचाया तहलका, 86 रनों की पारी से क्वेटा को दिलाई जीत
authorSportsTak
Tue, 07 Mar 07:45 AM

पाकिस्तान में इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग जारी (PSL) है. जिसमें हर एक दिन एक से बढ़कर एक खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान आकर्षित करते हैं. इसी कड़ी में 36 साल के न्यूजीलैंड के धाकड़ सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने पाकिस्तान में बल्ले से कहर बरपा डाला है. IPL 2023 की नीलामी में एक करोड़ की बेस प्राइस वाले मार्टिन को किसी ने अपनी टीम में शामिल नहीं किया. इस तरह आईपीएल में अनसोल्ड रहने के बाद गप्टिल ने पाकिस्तान में दिखा दिया कि अभी भी उनके अंदर काफी दमखम है. गप्टिल ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलते हुए 56 गेंदों में 9 चौके और चार छक्के से 86 रनों की नाबाद पारी खेली. जिससे उनकी टीम ने 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.5 ओवरों में 6 विकेट पर 168 रन बनाकर चार विकेट से कराची किंग्स को हार का स्वाद चखाया.

 

एडम रोसिंगटन ने जड़ी फिफ्टी 


पाकिस्तान के रावलपिंडी मैदान में कराची किंग्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच मैच खेला गया. इसमें क्वेटा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में कराची की शुरुआत सही नहीं रही और 78 रन के स्कोर तक चार विकेट गिर चुके थे. हालांकि सलामी बल्लेबाज एडम रोसिंगटन ने एक छोर संभाले रखा और 45 गेंदों पर 10 चौके व एक छक्के से 69 रनों की शानदार पारी खेली. जिससे कराची की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 164 रन बनाए. क्वेटा की तरफ से सबसे अधिक दो-दो विकेट नसीम शाह और एमाल खान ने लिए.

 

गप्टिल का धमाका 


165 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी क्वेटा की भी शुरुआत बेहद खराब रही. 63 रन के स्कोर तक उसकी आधी टीम यानी 5 विकेट गिर चुके थे. मगर इन सबके बीच सलामी बल्लेबाजी करने आए मार्टिन गप्टिल ने अपना विकेट बचाए रखा और अकेले दमपर क्वेटा की टीम को जीत दिला डाली. गप्टिल ने 56 गेंदों पर 9 चौके और 4 छक्कों से 86 रनों की नाबाद पारी खेली. जिससे उनकी टीम ने 19.5 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाकर एक गेंद पहले चार विकेट से मैच अपने नाम कर डाला. गप्टिल के साथ अंत में कप्तान सरफराज अहमद ने भी 25 गेंदों पर एक चौके से 29 रन बनाकर अहम योगदान दिया.  

 

ये भी पढ़ें :- 

WPL 2023 में आया कोहराम, यूपी को 18 गेंद में चाहिए थे 53 रन, फिर बरसे चौके-छक्के और सब देखते रह गए

भारत दौरे पर आए ऑस्ट्रेलियाई ओपनर पर पोंटिंग का चौंकाने वाला बयान, 'उसने रिटायर होने का शानदार मौका गंवा दिया'

  

लोकप्रिय पोस्ट