icon

IPL 2023 : T20 में 192 छक्के जड़ने वाला खिलाड़ी कोहली की टीम में हुआ शामिल, RCB ने उठाया बड़ा कदम

आरसीबी ने अपनी टीम में न्यूजीलैंड के धाकड़ ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को शामिल किया है.

ipl 2023 : t20 में 192 छक्के जड़ने वाला खिलाड़ी कोहली की टीम में हुआ शामिल, rcb ने उठाया बड़ा कदम
authorSportsTak
Sat, 18 Mar 01:25 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के आगामी 2023 सीजन की तयारियां जोरो-शोरो पर है. सभी 10 फ्रेंचाइजी ने कमरकस तैयारी शुरू कर डाली है. इसी बीच विराट कोहली वाली रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने एक बड़ा कदम उठाया है. आरसीबी ने अपनी टीम में न्यूजीलैंड के धाकड़ ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को शामिल किया है. जो अंतरराष्ट्रीय और घरेलू टी20 क्रिकेट मिलाकर अभी तक कुल 192 छक्के लगा चुके हैं.

 

आरसीबी ने ट्विटर के जरिए जानकारी देते हुए बताया कि हाल ही में कुछ दिन पहले टीम से बाहर होने वाले इंग्लैंड के विल जैक्स की जगह ब्रेसवेल को शामिल किया गया है. 32 साल के इस जांबाज खिलाड़ी ने साल 2023 में ही भारत दौरे होने वाली टी20 सीरीज में जहां सबसे अधिक विकेट चटकाए थे. वहीं वनडे में भारत के खिलाफ 140 रनों की धमाकेदार पारी भी खेली थी.

 

 

ब्रेसवेल के घर में 5 क्रिकेटर 


ब्रेसवेल की बात करें तो वह क्रिकेट खेलने वाले परिवार से आते हैं. न्यूजीलैंड में उनके घर से निकलने वाले वह 6वें क्रिकेटर हैं. ब्रेसवेल के पिता और उनके तीन अंकल भी पूर्व क्रिकेटर हैं. जबकि उनके चचेरे भाई डग ब्रेसवेल भी न्यूजीलैंड के शानदार क्रिकेटर हैं. इस तरह शुरू से ही क्रिकेट का माहौल मिलने के कारण माइकल ने भी क्रिकेटर ही बनने का फैसला किया. वह अभी तक न्यूजीलैंड के लिए काफी नाम बना चुके हैं.

 

192 छक्के जड़ चुके हैं ब्रेसवेल


ब्रेसवेल के करियर पर नजर डालें तो न्यूजीलैंड के लिए वह 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. जिसमें उनके नाम 113 रनों में 10 छक्के शामिल हैं. जबकि न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में वह 117 टी20 मैचों में वह 182 छक्के उड़ा चुके हैं. इस तरह 192 छक्के उड़ाने वाला ये बल्लेबाज अब कोहली की आरसीबी को पहली बार आईपीएल का खिताब जिताने के लिए पूरा दमखम लगाना चाहेगा. आरसीबी का पहला मैच आईपीएल 2023 में दो अप्रैल को 5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस से होगा. अब ब्रेसवेल जल्द ही न्यूजीलैंड से रवाना होकर आरसीबी के ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा बनना चाहेंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

जहां से हार्दिक पंड्या ने कप्तानी का किया आगाज, उसी जगह 5 महीने बाद जाएगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

Exclusive : क्या अगला BCCI अध्यक्ष बनना चाहेंगे सचिन तेंदुलकर? इस मजेदार जवाब से जीत लिया सबका दिल

लोकप्रिय पोस्ट