icon

न विराट कोहली न सूर्यकुमार, एबी डिविलियर्स बोले- ये है टी20 का सबसे बड़ा खिलाड़ी


न विराट कोहली न सूर्यकुमार, एबी डिविलियर्स बोले- ये है टी20 का सबसे बड़ा खिलाड़ी
authorSportsTak
Mon, 06 Mar 10:21 PM

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व आक्रामक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (Ab Devilliers) को मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज के नाम से जाना जाता है. डिविलियर्स ने अब तक कई धांसू पारियां खेली हैं. लेकिन अब इस बल्लेबाज ने दुनिया के सबसे महान टी20 बल्लेबाज के नाम का खुलासा कर दिया है. डिविलियर्स ने अपने साथी विराट कोहली या क्रिस गेल का नाम नहीं लिया बल्कि उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाड़ी को टी20 का सबसे महान क्रिकेटर बताया है.

 

राशिद सबसे महान


सुपरस्पोर्ट से खास बातचीत में डिविलियर्स ने कहा कि, उन्हें राशिद खान सबसे महान टी20 खिलाड़ी लगते हैं. क्योंकि राशिद तीनों फॉर्मेट यानी की बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग में कमाल करते हैं. डिविलियर्स ने आगे कहा कि, राशिद मैदान पर कमाल के खिलाड़ी हैं और उनका दिल शेर का है. वो हमेशा जीतना चाहते हैं और सभी को कड़ी टक्कर देते हैं. इसलिए वो टी20 के सबसे महान खिलाड़ी हैं.

 

राशिद ने साल 2015 में डेब्यू किया था और तब से ये खिलाड़ी कमाल कर रहा है. 24 साल के ये क्रिकेटर टी20 इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज है. राशिद सिर्फ ड्वेन ब्रावो से पीछे हैं. लेग स्पिनर अपनी अलग तरह की गेंदों के लिए जाने जाते हैं. अब तक राशिद ने 382 मैचों में कुल 514 विकेट लिए हैं. इस दौरान उनका औसत 18.17 का रहा है. राशिद अफगानिस्तान के टॉप के खिलाड़ी हैं.

 

RCB के साथ फिर जुड़ सकते हैं डिविलियर्स


वहीं डिविलियर्स की बात करें तो टी20 क्रिकेट में इस ये सबसे खतरनाक बल्लेबाज है. हाल ही में डिविलियर्स भारत में थे जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ उनकी मुलाकात हुई थी. रिटायर्ड क्रिकेटर इस साल आरसीबी के साथ फ्रेंचाइजी का हिस्सा बन सकती है. और सपोर्ट स्टाफ का साथ दे सकता है.

 

ये भी पढ़ें: 

BAN vs ENG: अंग्रेजों पर अकेले भारी पड़े शाकिब, बांग्लादेश ने 6 साल बाद ODI में इंग्लैंड को चटाई धूल, व्हाइटवॉश से बचे

WPL 2023: स्मृति मांधना ने जीता टॉस, मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम पहली जीत की तलाश में

 

लोकप्रिय पोस्ट