icon

IPL 2023 Foreign Players: आईपीएल के 16वें सीजन में 6 टीमों के ये 12 विदेशी खिलाड़ी बने दर्शक, मिलकर लेते हैं 17.65 करोड़

आईपीएल 2023 में अभी तक 48 मुकाबलों का खेल हो चुका है.

IPL 2023 Foreign Players: आईपीएल के 16वें सीजन में 6 टीमों के ये 12 विदेशी खिलाड़ी बने दर्शक, मिलकर लेते हैं 17.65 करोड़
authorSportsTak
Fri, 05 May 09:05 PM

आईपीएल 2023 में अभी तक 48 मुकाबलों का खेल हो चुका है. अगले दो सप्ताह में लीग स्टेज का खेल पूरा हो जाएगा. मगर अभी भी कई विदेशी नाम हैं जो महज दर्शक बने हुए हैं और खेलने के मौके का इंतजार कर रहे हैं. 10 में से केवल चार ही टीमें ऐसी हैं जिन्होंने अपने पास मौजूद सभी विदेशी खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया है. इनमें हाल ही में रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल हुए खिलाड़ियों को नहीं गिना गया है. बाकी की छह टीमों में कई विदेशी सितारे बेंच पर ही बैठे हैं. सबसे ज्यादा गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के तीन-तीन विदेशी खिलाड़ी अभी तक इस सीजन में कोई मैच नहीं खेल पाए हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के दो-दो खिलाड़ी बैठे हैं तो दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का एक-एक विदेशी चेहरा अभी तक एक भी मैच नहीं खेल पाया है.

 

बेंच पर बैठे विदेशी प्लेयर्स में क्विंटन डिकॉक सबसे महंगे हैं. उन्हें आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में लखनऊ ने 6.75 करोड़ रुपये में लिया था. उनके अलावा डेवाल्ड ब्रेविस (3 करोड़), मैथ्यू वेड (2.40 करोड़) और जो रूट (एक करोड़) बाकी करोड़पति विदेशी प्लेयर्स हैं जो आईपीएल 2023 में खेलने का इंतजार कर रहे हैं. इनमें से डिकॉक, ट्रिस्टन स्टब्स, डेवाल्ड ब्रेविस, मैथ्यू वेड, लुंगी एनगिडी, डेनियल सैम्स, ऑबेड मकॉय जैसे प्लेयर्स पिछले सीजन में खेले थे. मगर इस बार बारी का इंतजार कर रहे हैं.

 

6 टीमों में 12 विदेशी खिलाड़ी कर रहे खेलने का इंतजार


कुल मिलाकर देखा जाए तो छह टीमों के 12 विदेशी प्लेयर्स अभी तक दर्शक ही बने हुए हैं. इनकी कुल कीमत 17 करोड़ 65 लाख रुपये है. दिलचस्प बात है कि आईपीएल 2023 के सबसे महंगे खिलाड़ी सैम करन को पंजाब किंग्स ने साढ़े 18 करोड़ रुपये देकर लिया था. यानी जो विदेशी प्लेयर्स बेंच पर बैठे हैं वे सब मिल जाए तो भी करन से कम पैसे ले रहे हैं.


किस टीम के कौनसे विदेशी खिलाड़ी बने दर्शक

 

गुजरात टाइटंस
दासुन शनाका- 50 लाख रुपये
मैथ्यू वेड- 2.40 लाख रुपये
ओडियन स्मिथ- 50 लाख रुपये

 

राजस्थान रॉयल्स
डोनोवान फरेरा- 50 लाख रुपये
ऑबेड मकॉय- 75 लाख रुपये
जो रूट- एक करोड़ रुपये

 

मुंबई इंडियंस
डेवाल्ड ब्रेविस- तीन करोड़ रुपये
ट्रिस्टन स्टब्स- 20 लाख रुपये

 

लखनऊ सुपर जायंट्स
क्विंटन डिकॉक- 6.75 करोड़ रुपये
डेनियल सैम्स- 75 लाख रुपये

 

दिल्ली कैपिटल्स
लुंगी एनगिडी-  50 लाख रुपये

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
फिन एलन- 80 लाख  रुपये

 

ये भी पढ़ें

IPL 2023 के बीच शुभमन गिल ने क्यों कहा- मेरे पास जी-हुजूरी करने वाले लोग कम है

ऋषभ पंत की KGF स्टाइल रिकवरी, बैशाखी फेंकी और बिना सहारे चले, टेबल टेनिस खेला, देखिए Videos

बाबर आजम ने वनडे क्रिकेट में बनाया रनों का बड़ा रिकॉर्ड, अमला, रिचर्ड्स और कोहली को छोड़ा पीछे
टीम इंडिया में WTC Final के लिए कौन लेगा केएल राहुल की जगह? ये 5 नाम रेस में सबसे आगे

लोकप्रिय पोस्ट