icon

IPL 2023: हार्दिक पंड्या पर सुनील गावस्कर ने बोला हमला, कहा- मोहित शर्मा की लय बिगाड़ने में कप्तान का सबसे बड़ा हाथ

सुनील गावस्कर ने कहा कि, मोहित शर्मा को आखिरी ओवर में ड्रिंक्स ब्रेक के लिए नहीं रोकना था क्योंकि इससे उनकी लय खराब हो गई.

ipl 2023: हार्दिक पंड्या पर सुनील गावस्कर ने बोला हमला, कहा- मोहित शर्मा की लय बिगाड़ने में कप्तान का सबसे बड़ा हाथ
authorSportsTak
Thu, 01 Jun 09:49 PM

लेजेंड्री बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या पर सवाल उठाया है. गावस्कर ने कहा कि, हार्दिक पंड्या ने मोहित शर्मा की लय खराब की थी. आईपीएल के आखिरी ओवर की आखिरी दो गेंदों पर चेन्नई के रवींद्र जडेजा ने छक्का और चौका जड़ टीम को चैंपियन बना दिया. ऐसे में गावस्कर ने कहा कि, पंड्या को उस बीच पानी लेकर नहीं आना चाहिए था. इंडिया टुडे से खास बातचीत में सुनील गावस्कर ने ये बयान दिया है.

 

नेहरा और पंड्या को नहीं आना था बीच में: गावस्कर


गावस्कर ने कहा कि, जब मोहित शर्मा ने आखिरी ओवर की पहली 4 गेंदें बेहतरीन ढंग से डाली तो वो अच्छी लय में थे. लेकिन इसके बाद हार्दिक पंड्या ने उन्हें पानी का ब्रेक दिया जिसके बाद अगली दो गेंदों पर उन्हें 10 रन पड़ गए और चेन्नई चैंपियन बन गई.  सुनील गावस्कर ने कहा कि, हेड कोच आशीष नेहरा को पानी का बोतल लेकर बीच में नहीं आना चाहिए. क्योंकि मोहित शर्मा सीनियर गेंदबाज है. उन्हें पता था कि उन्हें क्या करना है. लेकिन एक ड्रिंक ब्रेक ने उनकी लय बिगाड़ दी और गुजरात को फाइनल गंवाना पड़ा. आखिरी ओवर में चेन्नई को 13 रन चाहिए थे और जडेजा ने टीम को चैंपियन बना दिया.

 

सुनील गावस्कर ने कहा कि, एक गेंदबाज जब अपनी लय में होता है तब वो मानसिक तौर पर भी मैच में होता है. ऐसे में मोहित शर्मा को उस दौरान किसी को भी कुछ भी नहीं कहना था. हां कुछ दूरी से वो गेंदबाज को कुछ टिप्स दे सकते थे. लेकिन ब्रेक नहीं लेना चाहिए था. पंड्या और नेहरा ने जो भी किया वो गलत था. क्योंकि उसके तुरंत बाद ही उन्हें रन पड़ने लगे.

 

पूरी रात नहीं सो पाए थे मोहित शर्मा


बता दें कि मोहित शर्मा साल 2022 आईपीएल तक गुजरात टाइटंस के लिए नेट गेंदबाज थे. साल 2023 में उन्हें कॉन्ट्रैक्ट मिला और इसके बाद उन्होंने मैनेजमेंट और टीम से कहा कि, उनके पास आखिरी ओवर में यॉर्कर फेंकने की ताकत है. हालांकि मोहित से अंतिम 2 गेंदों पर ऐसा नहीं हो पाया. फाइनल गंवाने के बाद मोहित को पूरी रात नींद नहीं नहीं आई. इस गेंदबाज ने कहा कि, मैं सो नहीं पाया. सोचता रहा कि, क्या अलग कर सकता था जिससे हम मैच जीत जाते. मैं कौन सी अलग गेंद डाल सकता था. अच्छा महसूस नहीं हो रहा था. कहीं न कहीं कुछ मीसिंग था लेकिन अब मैं इससे बाहर निकलने की कोशिश कर रहा हूं. बता दें कि मोहित ने आईपीएल में इस बार रिकॉर्ड 27 विकेट लिए जो इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरा पायदान है.

 

ये भी पढ़ें:

Team India Jersey: टीम इंडिया की नई जर्सी का पहला लुक आया सामने, स्टेडियम के भीतर दिखा तीनों फॉर्मेट का डिजाइन, VIDEO

WTC फाइनल से पहले खतरे में टीम इंडिया की नंबर 1 टेस्ट रैंकिंग, इस तरह छिन सकता है ताज

 

लोकप्रिय पोस्ट