icon

IPL 2023: कैमरन ग्रीन को 17.50 करोड़ में लेकर क्या RCB ने डुबो दी अपनी नैया? जानें कोहली की टीम का फैसला सही या गलत

रॉयल चैलेंजर्स के कुछ फैंस कैमरन ग्रीन की डील से खुश नहीं हैं. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि टीम की गेंदबाजी यूनिट कमजोर हैं और टीम के पास बल्लेबाज ज्यादा हैं.

कैमरन ग्रीन
authorSportsTak
Mon, 27 Nov 07:27 PM

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2023) रिटेंशन की डेडलाइन से ठीक पहले ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कैमरन ग्रीन (Cameron Green) को आरसीबी में 17.50 करोड़ रुपए में ट्रेड किया. जबकि मुंबई ने गुजरात टाइटंस के कप्तान रहे हार्दिक पंड्या को अपनी टीम के भीतर शामिल कर लिया. आखिरी मिनट में ये सारी डील हुई. ग्रीन को आरसीबी में मुंबई ने इसलिए ट्रेड किया जिससे टीम के फंड्स बच सके और वो स्टार ऑलराउंडर को अपनी टीम के भीतर शामिल कर सकें. ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने पिछले सीजन ही खरीदा था.

 

पिछले साल हुए नीलामी में इस खिलाड़ी को अपनी टीम के भीतर शामिल करने के लिए मुंबई और बैंगलोर के बीच काफी जंग देखने को मिली थी. लेकिन अंत में ये खिलाड़ी मुंबई में शामिल हुआ था. ग्रीन ने आईपीएल 2023 में कुल 16 मैच खेले. इस दौरान इस बल्लेबाज ने 50.22 की औसत और 160.28 की स्ट्राइक रेट से कुल 452 रन ठोके थे. ग्रीन ने एक शतक और दो अर्धशतक भी लगाए थे. इसके अलावा ग्रीन ने 16 मैचों में 6 विकेट भी लिए थे.

 

 

 

क्या ग्रीन को लेकर आरसीबी ने गलती कर दी?


बता दें कि आरसीबी के पास पहले ही धांसू बैटिंग लाइनअप है. फाफ डुप्लेसी, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक टीम में शामिल हैं. ऐसे में ग्रीन के आने से बल्लेबाजी यूनिट और ज्यादा मजबूत हुई है. हाालांकि अब फैंस का कहना है कि, टीम की गेंदबाजी यूनिट कमजोर है और उन्हें ग्रीन को नहीं लेना चाहिए था. वनडे वर्ल्ड कप में ग्रीन आउट ऑफ फॉर्म थे. ये बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब नहीं हो पाया था. ग्रीन ने तीन मैचों में सिर्फ 63 रन ही बनाए थे.

 

आरसीबी ने आईपीएल 2024 रिटेंशन डेडलाइन से पहले 11 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. इसमें जोश हेजलवुडे, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, डेविड विली, सिद्धार्थ कौल और केदार जाधव का नाम शामिल है. टीम के पास मोहम्मद सिराज और रीस टॉपली ही दो अहम गेंदबाज हैं. ऐसे में 2024 सीजन से पहले टीम को अच्छे गेंदबाज लेने होंगे.

 

रिटेन प्‍लेयर - फाफ डुप्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर (हैदराबाद से), विजयकुमार वैसाख, आकाशदीप, मोहम्मद सिराज, राजन कुमार, हिमांशु शर्मा, रीस टॉप्ली

 

रिलीज प्‍लेयर - वानिंदु हसारंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेविड विली, वेन पर्नेल, सोनू यादव, अविनाश सिंह, सिद्धार्थ कौल, केदार जाधव

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2024: मुंबई में वापसी करते ही हार्दिक ने टीम की जर्सी पहन डाली फोटो, कैप्शन में नहीं की गुजरात की बात, कहा- वापसी

IPL 2024: मुंबई इंडियंस में शामिल हुए हार्दिक पंड्या तो गुजरात टाइटंस के डायरेक्टर ने तोड़ी चुप्पी, पहला रिएक्शन आया सामने

 

लोकप्रिय पोस्ट