icon

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स का धांसू खिलाड़ी कहर बरपाने को तैयार, कहा- मुझे कोई रोक नहीं सकता

पिछले साल दो ‘बड़ी’ चोटों से जूझने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने कहा है कि वह पूरी तरह से फिट हैं.

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स का धांसू खिलाड़ी कहर बरपाने को तैयार, कहा- मुझे कोई रोक नहीं सकता
SportsTak - Tue, 21 Feb 05:37 PM

पिछले साल दो ‘बड़ी’ चोटों से जूझने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने कहा है कि वह पूरी तरह से फिट हैं. वे 31 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग से वापसी करने को तैयार हैं. 30 साल के इस तेज गेंदबाज को स्ट्रेस फ्रैक्चर और फिर जांघ की तीसरे ग्रेड की चोट से उबरने में काफी मुश्किल हुई. वह पिछली बार भारत की ओर से बांग्लादेश में दूसरे एकदिवसीय में खेले थे जहां वह सिर्फ तीन ओवर गेंदबाजी कर पाए थे. साल 2022 में चाहर भारत के लिए केवल 15 मैच ही खेल सके थे और चोट के कारण टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए थे.

 

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में लंबी रिहैबिलिटेशन के बाद चाहर आईपीएल की तैयारी कर रहे हैं जहां वह चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करेंगे. चाहर ने कहा, ‘मैं अपनी फिटनेस पर पिछले दो-तीन महीनों से कड़ी मेहनत कर रहा हूं, मैं पूरी तरह से फिट हूं और आईपीएल के लिए अच्छी तैयारी कर रहा हूं. मुझे दो बड़ी चोट लगी थीं. एक स्ट्रेस फ्रैक्चर था और एक जांघ की तीसरे ग्रेड की चोट. दोनों बहुत बड़ी चोट हैं. आप महीनों के लिए बाहर हो जाते हैं. चोट के बाद वापसी करते हुए समय लगता है, खासकर तेज गेंदबाजों को.’

 

चोट ने आईपीएल 2022 से किया था दूर

 

जुलाई 2018 में भारत के लिए डेब्यू करने के बाद से कार्तिक ने भारत के लिए 13 वनडे और 24 टी20 मुकाबले खेले हैं. वे पिछले साल चोट की वजह से आईपीएल भी नहीं खेल पाए थे. चाहर ने कहा, ‘अगर मैं एक बल्लेबाज होता तो मैं लंबे समय तक खेलता लेकिन एक तेज गेंदबाज के रूप में जब आपको स्ट्रेस फ्रैक्चर होता है, तो वापसी करना बहुत कठिन होता है. आप अन्य गेंदबाजों को भी पीठ या कमर की चोट को लेकर संघर्ष करते हुए देख सकते हैं.’

 

दीपक चाहर को वर्ल्ड कप 2023 खेलने की उम्मीद

 

राजस्थान के तेज गेंदबाज ने पिछले महीने सेना के खिलाफ फर्स्ट क्लास मैच के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की थी लेकिन यह उनका एकमात्र रणजी ट्रॉफी मैच था. चोटों के कारण संभावित खिलाड़ियों की सूची में नीचे खिसकने वाले चाहर को इस साल के अंत में स्वदेश में वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनने की उम्मीद हैं.

 

उन्होंने कहा, ‘मैं अपने पूरे जीवन में एक नियम से जिया हूं. अगर मैं पूरी तरह से अपनी इच्छानुसार गेंदबाजी कर रहा हूं, अगर मैं अपनी इच्छानुसार बल्लेबाजी कर रहा हूं, तो मुझे कोई रोक नहीं सकता है. यही वह मूल नियम था जिसके साथ मैंने अपने करियर की शुरुआत की थी. मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन खेल रहा है, कौन नहीं खेल रहा. मेरा मकसद पूरी तरह फिट होना और गेंद व बल्ले से 100 फीसदी देना है. 

 

ये भी पढ़ें

दिनेश कार्तिक ने IPL 2023 से पहले ढाया कहर, कमेंट्री छोड़ थामा बल्ला और 38 गेंद में बरसाए 75 रन

IPL 2023 से पहले पंजाब किंग्स के बल्लेबाज का धूमधड़ाका, 55 गेंद में ठोके 161 रन, बरसाए 9 चौके और 17 छक्के

लोकप्रिय पोस्ट