icon

IPL 2023 : कौन है ये 21 साल का जांबाज? मां वॉलीबॉल प्लेयर तो पिता ट्रैक पर भरते थे रफ्तार, अब बेटा बना गुजरात का स्टार

हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने पिछले आईपीएल 2022 सीजन को ट्रॉफी जीतने के साथ समाप्त किया था.

ipl 2023 : कौन है ये 21 साल का जांबाज? मां वॉलीबॉल प्लेयर तो पिता ट्रैक पर भरते थे रफ्तार, अब बेटा बना गुजरात का स्टार
authorSportsTak
Wed, 05 Apr 09:16 AM

हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने पिछले आईपीएल 2022 सीजन को ट्रॉफी जीतने के साथ समाप्त किया था. इसके बाद अब आईपीएल 2023 सीजन में भी गुजरात का वही रंग जारी है और पहले दोनों मैच में धमाकेदार जीत दर्ज कर डाली. आईपीएल की बाकी सभी फ्रेंचाइजी पर गुजरात की टीम इसलिए भारी पड़ रही है क्योंकि उसकी टीम में जहां शमी और राशिद खान जैसे अनुभवी गेंदबाज हैं तो युवा भारतीय बल्लेबाजों ने कोहराम मचा रखा है. गुजरात की टीम में शामिल ऐसे ही 21 साल का एक युवा जांबाज देखते ही देखते उनकी टीम का कब मैच विनर बन गया. किसी को इस बात का अंदाजा नहीं लगा. लेकिन अब गुजरात के कप्तान हार्दिक को अपने युवा बल्लेबाज पर इतना भरोसा हो गया है कि उन्हें भारतीय क्रिकेट के भविष्य का सितारा बता डाला है.

 

साई ने खेली अद्भुत पारी 


जी, हां हार्दिक पंड्या की टीम में शामिल 21 साल के धाकड़ युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन छोटा पैकज और बड़ा धमाका है. इस बात का संकेत तो उन्होंने पिछले सीजन ही दे डाला था. जिसक बाद इस सीजन सुदर्शन को हार्दिक ने शुरू से ही मौका दिया और दिल्ली के खिलाफ मैच में साई ने 48 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के से नाबाद 62 रन बनाकर टीम को मैच जिता डाला. इस पारी के बाद से ही सभी फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि ये साई सुदर्शन कहां से है और कैसे आईपीएल के मंच तक का सफर तय किया.

 

चेन्नई में जन्में सुदर्शन 


सुदर्शन की बात करें तो उनका जन्म 15 अक्टूबर साल 2001 में तमिलनाडु के चेन्नई में हुआ था. साई की माता ऊषा भारद्वाज जहां तमिलनाडु में स्टेट लेवल वॉलीबॉल प्लेयर तो उनके पिता भी स्पोर्ट्स से ही जुड़े हुए थे. सुदर्शन के पिता एथलीट रहे और भारत के लिए साउथ एशियन गेम्स में वह हिस्सा भी रह चुके हैं. इस तरह घर से ही खेल का माहौल मिलने के चलते सुदर्शन ने हालांकि मां और पिता के खेल से अलग क्रिकेट में करियर बनाने की ठानी और आगे बढ़ते चले गए.

 

तमिलनाडु प्रीमियर लीग से चमका ये जांबाज 


सुदर्शन के नाम की चर्चा सबसे पहले तमिलनाडु प्रीमियर लीग से हुई. साल 2021 के तमिलनाडु प्रीमियर लीग में साई का बल्ला जमकर गरजा और वह इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे. सुदर्शन ने ल्यका कोवई किंग्स के लिए खेलते हुए 8 पारियों में 143.77 की स्ट्राइक रेट व 71.60 की औसत से 358 रन बनाए थे. जिसके चलते उन्हें गुजरात ने साल 2022 में 20 लाख के बेस प्राइस में अपनी टीम में शामिल कर लिया. पिछले सीजन सुदर्शन ने गुजरात के लिए 5 मैचों में 145 रन बनाए थे और बड़े मैच विनर बनने के संकेत दे डाले थे. अब इस सीजन कप्तान हार्दिक ने उन पर शुरू से भरोसा जताया और दूसरे ही मैच में वह टीम के लिए स्टार बनकर सामने आए. सुदर्शन की दिल्ली के खिलाफ बल्लेबाजी देखकर हार्दिक ने उन्हें भविष्य के लिए टीम इंडिया का सितारा भी बता डाला. 

 

ये भी पढ़ें :- 

DC vs GT : कप्तान हार्दिक पंड्या ने ठोका दावा, गुजरात का ये स्टार टीम इंडिया में बनाएगा जगह

जो KKR में नहीं खेल पाया उसने कहर ढाया, 3 ओवर में 7 रन पर 5 विकेट समेत सात शिकार कर बना मैच का नायक

लोकप्रिय पोस्ट