icon

IPL 2023 : चेन्नई के डूबे 30.25 करोड़ तो मुंबई को लगा 20 करोड़ का फटका! इन खिलाड़ियों ने टीम को लगाया भारी चूना

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें सीजन के लिए नीलामी में जिन खिलाड़ियों पर उनकी फ्रेंचाइजी ने तिजोरी खोलकर पैसा बहाया था. वह अब पानी में जाता नजर आ रहा है.

ipl 2023 : चेन्नई के डूबे 30.25 करोड़ तो मुंबई को लगा 20 करोड़ का फटका! इन खिलाड़ियों ने टीम को लगाया भारी चूना
authorSportsTak
Thu, 27 Apr 12:25 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें सीजन के लिए नीलामी में जिन खिलाड़ियों पर उनकी फ्रेंचाइजी ने तिजोरी खोलकर पैसा बहाया था. वह अब पानी में जाता नजर आ रहा है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स भले ही इन दिनों आईपीएल 2023 की अंकतालिका में टॉप पर चल रही है. मगर उसके सबसे महेंगे-महंगे खिलाड़ी अभी तक मैदान से बाहर है और कुछ ख़ास नहीं कर सके हैं. वहीं मुंबई इंडियंस का भी बुरा हाल है. जिन दो खिलाड़ियों पर उसने करोड़ों लुटाए थे. उन्हीं खिलाड़ियों ने टीम को आईपीएल 2023 सीजन की मझधार में छोड़ रखा है.

 

चेन्नई को 30.25 करोड़ का नुकसान 


मुंबई से पहले महेंद्र सिंह धोनी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो उसको 30.25 करोड़ का चूना लगता नजर आ रहा है. चेन्नई ने आईपीएल 2023 सीजन के लिए नीलामी के दौरान इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपए की मोटी रकम के साथ शामिम्ल किया था. लेकिन दो मैच खेलने के बाद से स्टोक्स अपनी इंजरी के चलते अभी तक मैदान से बाहर ही बेंच पर बैठे हुए हैं. जबकि जिन दो मैच में वह खेले थे. उसमें भी कुछ ख़ास नहीं कर सके थे.

 

चोट से परेशान चाहर


स्टोक्स के आलावा चेन्नई ने दीपक चाहर पर आईपीएल 2022 सीजन के लिए 14 करोड़ की भारी-भरकम रकम लुटा डाली थी. लेकिन इसके बाद चाहर चोटिल हो कर जहां आईपीएल 2022 के पूरे सीजन से बाहर हो गए थे. वहीं आईपीएल 2023 सीजन में भी वह तीन मैच खेले और एक भी विकेट नहीं ले सके थे. जबकि इसके बाद से वह चोटिल चल रहे हैं और उनकी वापसी पर भी कोई अपडेट नहीं है. 14 करोड़ की रकम पाने वाला ये गेंदबाज अभी तक चेन्नई के लिए एक भी विकेट नहीं सका है. इस तरह चाहर और स्टोक्स की रकम मिलाकर देखें तो चेन्नई को कुल 30.25 करोड़ का चूना लगता नजर आ रहा है.

 

मुंबई को 20 करोड़ का फटका

 

मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2022 के लिए 12 करोड़ की मोटी रकम के साथ जसप्रीत बुमराह को रिटेन किया जबकि इंग्लैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को 8 करोड़ की मोटी रकम के साथ शामिल किया था. आर्चर जहां आईपीएल 2022 सीजन से चोट के चलते बाहर थे तो अकेले बुमराह खेलते हुए नजर आए. आईपीएल 2023 सीजन में बुमराह बाहर हैं तो आर्चर मुंबई के लिए पहला मैच खेलने के बाद से ही चोटिल हो गए थे. मुंबई की फ्रेंचाइजी का जो सपना था कि आर्चर और बुमराह एक साथ गेंदबाजी करेंगे. 20 करोड़ खर्च करने के बाद वह पूरा नहीं हो सका है. आर्चर ने पहले मैच में चोटिल होने के करीब दो से अधिक सप्ताह बाद वापसी की लेकिन एक मैच खेलने के बाद वह फिर टीम में नजर नहीं आए. इस तरह मुंबई फ्रेंचाइजी को भी 20 करोड़ का फटका लगता नजर आ रहा है.

 

ये भी पढ़ें :- 

Dinesh Karthik : 8 मैच 83 रन, 'फिनिशर' से फिनिश हो रहे दिनेश कार्तिक, RCB की Run Out कराने से भी बढ़ी टेंशन, क्या अब लेना चाहिए संन्यास?

Virat Kohli : KKR से मिली हार के बाद टीम पर बरसे कप्तान विराट कोहली, कहा - हम हार के हकदार हैं क्योंकि.…

लोकप्रिय पोस्ट