icon

IPL 2023 : 'धोनी के चलते CSK अब बनेगी चैंपियन या फिर होगा पतन', मैथ्यू हेडन ने क्यों कहा ऐसा?

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से साल 2020 में संन्यास लेने वाले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अब पूरे साल में सिर्फ आईपीएल के दौरान ही बल्ला लेकर खेलते हुए नजर आते हैं.

ipl 2023 : 'धोनी के चलते csk अब बनेगी चैंपियन या फिर होगा पतन', मैथ्यू हेडन ने क्यों कहा ऐसा?
authorSportsTak
Sat, 25 Mar 01:49 PM

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से साल 2020 में संन्यास लेने वाले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अब पूरे साल में सिर्फ आईपीएल के दौरान ही बल्ला लेकर खेलते हुए नजर आते हैं. इसी तर्ज पर धोनी आईपीएल के आगामी 2023 सीजन के लिए तैयारी में जहां जुटे हुए हैं. वहीं उनकी ही टीम से खेलने वाले पूर्व सलामी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने एक चौंकाने वाला बयान दे डाला है. हेडन का मानना है कि इस सीजन महेंद्र सिंह धोनी या तो चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बना देंगे या फिर उनका पतन हो जाएगा.

 

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में चेन्नई के लिए आईपीएल खेल चुके हेडन ने कहा, "चेन्नई की टीम को डैड आर्मी का तमगा भी दिया गया था. इस टैग लाइन को उन्होंने स्वीकार भी किया. इस साल भी चेन्नई की टीम कुछ हद तक ऐसी ही नजर आ रही है. महेंद्र सिंह धोनी और अंबाती रायुडू को अब अपनी टीम में मार्की और कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की जरूरत है. जिनमें ना सिर्फ गेंद और बल्ले बल्कि कप्तानी करने का भी दमखम हो. जबकि धोनी और रायुडू का अनुभव जहां काम कर गया तो ठीक वरना चेन्नई सुपर किंग्स का पतन होने से कोई नहीं रोक सकता है."

 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले कप्तान धोनी की उम्र जहां 41 साल की है. वहीं रायुडू 37 साल के हो चुके हैं. इसके अलावा भी कई सीनियर खिलाड़ी इस टीम में मौजूद है. हालांकि युवाओं का फॉर्मेट कहे जाने वाले टी20 क्रिकेट में डैड आर्मी के धुरंधर ने काफी धमाल मचाया है. जिससे चेन्नई की टीम चार बार आईपीएल खिताब पर कब्जा भी जमा चुकी है.

 

बेन स्टोक्स पर होगा दारोमदार 


वहीं डैड आर्मी के तहत आईपीएल 2020 सीजन के बाद से अभी तक चेन्नई में काफी बदलाव आ चुके हैं. उनकी टीम से रॉबिन उथप्पा और क्रिस जॉर्डन जहां अब नहीं खेलते हुए नजर आएंगे. वहीं आईपीएल के आगामी सीजन में 16.25 करोड़ की रकम के साथ धोनी की टीम से जुड़ने वाले बेन स्टोक्स चेन्नई के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकती हैं. चेन्नई को आईपीएल 2023 सीजन के आगाज में अपना पहला मैच हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली पिछली बार की चैंपियन टीम गुजरात से सामना करना है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि धोनी की टीम कैसे आगाज करती है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2023 : हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस में इस बार कितना दम, जानें उनकी पूरी टीम
IPL 2023: सीजन का सबसे महंगा खिलाड़ी पंजाब किंग्स में, लेकिन क्या शिखर धवन की सेना इस बार कर पाएगी कमाल, जानें पूरी टीम

 

लोकप्रिय पोस्ट