icon

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत की जर्सी डग आउट पर टांगने से बीसीसीआई नाराज, आगे ऐसा करने की मनाही

दिल्ली कैपिटल्स के लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में ऋषभ पंत की जर्सी को डग आउट पर टांगने की घटना ने बीसीसीआई को नाराज कर दिया है.

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत की जर्सी डग आउट पर टांगने से बीसीसीआई नाराज, आगे ऐसा करने की मनाही
authorSportsTak
Mon, 03 Apr 11:09 PM

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant jersey) की जर्सी को डग आउट पर टांगने की घटना ने बीसीसीआई को नाराज कर दिया है. दिल्ली ने पंत को ट्रिब्यूट देते हुए अपने कप्तानी की जर्सी डग आउट पर टांगी थी. टीम ने कहा था कि वह हमेशा टीम में और डगआउट में रहेंगे. मगर बीसीसीआई का मानना है कि यह कदम गैरजरूरी थी. समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक आईपीएल सूत्र के हवाले से लिखा है कि यह कदम कुछ ज्यादा ही हो गया और इसकी जरूरत नहीं थी.

 

पीटीआई ने सूत्र के हवाले से लिखा है, 'इस तरह का कदम अत्यंत दुख या संन्यास के लिए ही होना चाहिए. इस मामले में ऐसा कुछ नहीं था. ऋषभ ठीक हैं और उम्मीद से कई बेहतर तरीके से रिकवर कर रहा है. इसलिए यह अच्छे मन से उठाया गया कदम है लेकिन ऐसा समझा जाता है कि बीसीसीआई ने विनम्रता से फ्रेंचाइज को कह दिया है कि आगे से इस तरह के संकेतों से बचा जाए.' समझा जाता है कि डग आउट पर पंत की जर्सी को दिखाना मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का आइडिया था.

 

पंत की जर्सी नंबर पहनकर खेलेगी दिल्ली

 

इस बीच माना जा रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स किसी एक मुकाबले में पंत के सम्मान में उनकी जर्सी का नंबर पहनकर खेल सकती है. इसके तहत सभी खिलाड़ी अलग रंग की जर्सी पहनेंगे और इस पर पंत का जर्सी नंबर ही लिखा होगा. हालांकि जर्सी नंबर एक कोने में लिखा होगा और यह खिलाड़ियों के व्यक्तिगत जर्सी नंबर से छेड़छाड़ नहीं करेगा.

 

सूत्र ने कहा, 'हरेक सीजन में दिल्ली कैपिटल्स एक मैच के दौरान अलग जर्सी पहनती है. उस मैच में सभी पंत की जर्सी नंबर लिखी जर्सी पहनेंगे. हालांकि लोगो के लिए विशेष नियम है और यह एक कोने में लिखा होगा.' टीम के कोच रिकी पोंटिंग बता चुके हैं कि पंत की जर्सी का नंबर खिलाड़ी अपनी जर्सी या टोपी पर लगाकर खेल सकते हैं. इस बीच, पंत 4 अप्रैल को गुजरात के खिलाफ मुकाबले में मैच देखने के लिए मैदान में जा सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2023: चेन्नई-लखनऊ के मैच में अजीबोगरीब वजह से हुई देरी, दर्शक-खिलाड़ी हंसे तो गावस्कर को आया गुस्सा
IPL में ये बॉलर है पावरप्ले का सबसे बड़ा शिकारी, पहले ओवर में बल्लेबाजों के लिए बना डरावना सपना
6,6,6,6,4,6... पाकिस्तानी खिलाड़ी ने रमजान टूर्नामेंट में गर्दा उड़ाया, एक ओवर में ठोके 34 रन, देखिए वीडियो 

लोकप्रिय पोस्ट